Wednesday, May 25, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजन'क्या इस बच्ची को किसी सेक्स वर्कर की नकल करनी चाहिए': गंगूबाई काठियावाड़ी के...

‘क्या इस बच्ची को किसी सेक्स वर्कर की नकल करनी चाहिए’: गंगूबाई काठियावाड़ी के प्रमोशन वीडियो पर कंगना रनौत के सवाल

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी', हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्वींस ऑफ मुंबई' पर आधारित है, जिसमें विजय राज, इंदिरा तिवारी, और सीमा पाहवा सहायक भूमिकाओं में हैं।

इन दिनों आलिया भट्ट की फिल्म ‘गंगूबाई कठियावाड़ी’ की हर तरफ खूब चर्चा हो रही है। गाने से लेकर फिल्म के डायलॉग्स तक पर लोग अपने रील्स बनाकर वीडियोज बनाकर साझा कर रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो आया है, जिसमें एक बच्ची आलिया भट्ट के डायलॉग की नकल करती नजर आ रही है।

इस बच्ची का वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया है। अब कंगना रनौत ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक्ट्रेस ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में इस वीडियो का जिक्र करते हुए आपत्ति जताई है। कंगना ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को टैग करते हुए इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा है, “क्या इस बच्ची को किसी सेक्स वर्कर की नकल मुँह में बीड़ी और अश्लील डायलॉग्स के साथ करनी चाहिए? उसकी बॉडी लैंग्वेज देखिए, क्या इस उम्र में उसे इस तरह कामुक दिखाना ठीक है? सैकड़ों अन्य बच्चे हैं जिनका इसी तरह इस्तेमाल किया जा रहा है।”

कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंगना ने इंस्टाग्राम स्टोरी में पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को लेकर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उन्होंने कथित तौर पर लिखा था,“सरकार को ऐसे सभी पैरंट्स के खिलाफ सख्त ऐक्शन लेना चाहिए जो एक ऐसी फिल्म के प्रमोशन से पैसा कमाने के लिए नाबालिग बच्चों का यौन उत्पीड़न कर रहे हैं जो एक मशहूर वेश्या और उसके दलाल की बायॉपिक है जिन्होंने अपनी ताकत बढ़ाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) को लड़कियाँ सप्लाई की थीं। महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी जी कृपया इसमें दखल दें।” हालॉंकि ऑपइंडिया इसकी पुष्टि नहीं करता, क्योंकि नेहरू से जुड़ी इंस्टाग्राम स्टोरी सर्च करने पर हमें कंगना के प्रोफाइल पर नहीं मिला।

बता दें, ये बच्ची अकेली नहीं है जिसने इस डायलॉग पर रील बनाया है। सोशल मीडिया पर इन रील्स और डायलॉग्स पर बच्चों के वीडियोज की भरमार है। उल्लेखनीय है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’, हुसैन जैदी की किताब ‘माफिया क्वींस ऑफ मुंबई’ पर आधारित है, जिसमें विजय राज, इंदिरा तिवारी, और सीमा पाहवा सहायक भूमिकाओं में हैं। साथ ही अजय देवगन, इमरान हाशमी और हुमा कुरैशी महत्वपूर्ण कैमियो में हैं। 25 फरवरी को फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

किताब के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू गंगूबाई से काफी प्रभावित थे। उन्होंने मुलाकात के दौरान गंगूबाई से कहा कि उन्होंने यह काम क्यों चुना, जबकि वह एक अच्छा पति चुनकर बेहतर जिंदगी गुजार सकती हैं। इस पर गंगूबाई ने नेहरू से पूछा कि क्या आप मुझे मिसेज नेहरू बनाएँगे? उनके सवाल का जवाहर लाल नेहरू के पास कोई जवाब नहीं था। तब गंगूबाई ने कहा कि उपदेश देना बहुत आसान होता है, लेकिन इसे कर पाना मुश्किल। फिल्म में नेहरू से से जुड़े सीन भी होने की बात कही जा रही है।

बता दें कि इससे पहले कंगना ने हाल ही में दीपिका पादुकोण की हालिया रिलीज फिल्म ‘गहराइयाँ’ पर भी तंज कसा था और उनकी फिल्म को बुरा बताया था। उन्होंने कहा था कि फिल्म में कितना भी पोर्नोग्राफी दिखा लो, लेकिन बुरी फिल्म बुरी ही होती है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

काशी के बाद अब मंगलुरु में मस्जिद के नीचे मिला हिन्दू मंदिर! हिन्दुओं ने किया पूजा-पाठ: ASI सर्वे की माँग, धारा-144 लागू

कर्नाटक के मंगलुरू में मंदिर जैसी संरचना मिली, जिसके बाद VHP और बजरंग दल ने इलाके में 'तंबुला प्रश्ने' अनुष्ठान किया। भाजपा MLA ने कहा कि...

‘मुस्लिम छात्रों के झूठे आरोपों पर अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी ने किया निलंबित’: हिन्दू छात्र का आरोप – मिली धर्म ने समझौता न करने की...

तिवारी और उनके दोस्तों को कॉलेज में सार्वजनिक रूप से संघी, भाजपा के प्रवक्ता और भाजपा आईटी सेल का सदस्य कहा जाता था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,790FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe