Wednesday, May 25, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनकपिल शर्मा ने 'द कश्मीर फाइल्स' के एक्टर्स को अपने शो में नहीं बुलाने...

कपिल शर्मा ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ के एक्टर्स को अपने शो में नहीं बुलाने पर दी सफाई, कहा- एकतरफा कहानी पर यकीन ना करें

“मैं भी एक प्रशंसक हूँ। लेकिन सच ये है कि उन्होंने हमें अपने शो पर बुलाने से इनकार कर दिया, क्योंकि इसमें कोई बड़ा स्टार नहीं है। बॉलीवुड में नॉन-स्टार निर्देशकों, लेखकों और अच्छे अभिनेताओं को नोबॉडी माना जाता है।”

बॉलीवुड के फिल्म निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने ये आरोप लगाया था कि उनकी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को कपिल शर्मा ने अपने शो में प्रमोट करने से इनकार कर दिया था। हालाँकि, गुरुवार (10 मार्च 2022) को कॉमेडियन कपिल शर्मा ने इन आऱोपों को सिरे से नकारते हुए कहा कि यह सही नहीं हैं। शर्मा ने ये भी कहा कि उन लोगों को समझाने का कोई मतलब नहीं है, जो पहले ही आरोपों को सही मान चुके हैं।

शर्मा ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को प्रमोट करने से डरने के सवाल पर एक फॉलोवर के जबाव में कहा कि यह बिल्कुल भी सच नहीं था। कॉमेडियन ने ट्वीट किया, “यह सच नहीं है राठौर साहब आपने पूछा इसलिए मान लिया। बाकि, जिन्होंने सच मान लिया है उन्हें क्या समझाना। एक अनुभवी सोशल मीडिया उपयोगकर्ता के रूप में बस एक सुझाव- आज के सोशल मीडिया की दुनिया में कभी भी एकतरफा कहानी पर विश्वास न करें। धन्यवाद।”

उल्लेखनीय है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ को प्रमोट करने से इनकार करने की खबर वायरल हुई थी कि कपिल शर्मा शो के निर्माताओं को फिल्म को प्रमोट करने से इनकार कर दिया था। इसके बाद कॉमेडियन और शो के निर्माताओं को ट्रोल किया गया था। इसका खुलासा करते हुए इस फिल्म के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने ट्वीट किया, “उन्होंने हमें अपने शो पर बुलाने से इनकार कर दिया, क्योंकि हमारे पास कोई भी बड़ा व्यावसायिक स्टार कास्ट नहीं है।”।

विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अगले ट्वीट में कहा, “मैं भी एक प्रशंसक हूँ। लेकिन सच ये है कि उन्होंने हमें अपने शो पर बुलाने से इनकार कर दिया, क्योंकि इसमें कोई बड़ा स्टार नहीं है। बॉलीवुड में नॉन-स्टार निर्देशकों, लेखकों और अच्छे अभिनेताओं को नोबॉडी माना जाता है।”

इससे पहले 7 मार्च 2022 को विवेक अग्निहोत्री ने कहा था कि कपिल शर्मा के शो पर कौन जाएगा इसका फैसला लेने का अधिकार केवल कपिल शर्मा और उसके निर्माताओं को है। एक फैन के सवालों का जबाव देते हुए फिल्म निर्देशक ने कहा, “यह उनकी और उनके निर्माता की पसंद है जिसे वह आमंत्रित करना चाहते हैं। जहाँ तक ​​बॉलीवुड का सवाल है, मैं वो कहूँगा जो एक बार बच्चन ने गाँधी परिवार के बारे में कहा था। वो राजा है हम रंक।”

गौरतलब है कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म कश्मीरी पंडितों के जीवन पर आधारित है। इसमें अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी समेत कई अन्य सीनियर एक्टर अहम भूमिका निभा रहे हैं। इस फिल्म में 1989 के दशक के उस वक्त को दिखाया गया है, जब कश्मीर में बढ़ते इस्लामिक जिहाद के कारण हिंदुओं को घाटी छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा था। अनुमान के मुताबिक, 90 के दशक में इस्लामिक आतंक के कारण कुल 140,000 कश्मीरी पंडितों में से करीब 100,000 लोग पलायन कर गए थे। हालाँकि, 2011 तक करीब 3000 परिवार भी घाटी में नहीं बचे थे।

इस फिल्म में अलग विचार होने के कारण न केवल इसके प्रचार को रोकने की कोशिश की गई, बल्कि अनुपमा चोपड़ा जैसे फिल्म समीक्षकों ने रिलीज से पहले ही इसे नुकसान पहुँचाने की भरसक कोशिशें की। यहीं नहीं, वामपंथी विचारधारा वाले NDTV ने तो द कश्मीर फाइल्स को ‘प्रोपेगैंडा फिल्म’ बताकर एसईओ सेटिंग्स भी बदला था। बहरहाल फिल्म को कुछ मुस्लिम रिलीज होने से रोकना चाहते हैं।

यह फिल्म कश्मीर नरसंहार के पीड़ित कश्मीरी पंडितों के वीडियो इंटरव्यू पर आधारित है। पहले यह फिल्म 26 जनवरी 2022 को ही रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना के कारण अब इसे 11 मार्च को रिलीज किया जाएगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

टेरर फंडिग केस में यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा: श्रीनगर में कट्टरपंथियों ने शुरू की पत्थरबाजी, हिंदुओं ने ढोल बजाए

कश्मीर में कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार के आरोपित यासीन मलिक को टेरर फंडिंग केस में 25 मई को सजा मुकर्रर हुई।

‘सिविल ड्रेस में रायफल के साथ घर में घुसे…आतंकियों की तरह घसीटा’: तजिंदर बग्गा ने शेयर किया पंजाब पुलिस का वीडियो

तेजिंदर बग्गा ने जो नया वीडियो शेयर किया है, उसमें रायफल के साथ सिविल ड्रेस में आई पंजाब पुलिस को उन्हें घसीट कर ले जाते हुए देखा जा सकता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,731FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe