Friday, June 21, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनजिस 'द आर्चीज' से शाहरुख खान की बेटी ने किया डेब्यू, वह मनोज वाजपेयी...

जिस ‘द आर्चीज’ से शाहरुख खान की बेटी ने किया डेब्यू, वह मनोज वाजपेयी को नहीं आई पसंद; खुद की बेटी बोली- आपकी परेशानी क्या है पापा

जोराम फेम एक्टर मनोज बाजपेयी बेटी अवा के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए उसके साथ 'द आर्चीज' मूवी देख रहे थे। उन्होंने कहा 45 मिनट की ये मूवी संग देखने के बाद उन्होंने अवा को कहा आप हिंदी में क्यों नहीं बोलती।

बॉलीवुड ऐक्टर मनोज बाजपेयी एक उम्दा अभिनेता होने के साथ ही एक फैमिली मैन भी हैं। एक इंटरव्यू के दौरान जोराम फेम एक्टर ने खुलासा किया कि हाल ही में उन्होंने 11 साल की बेटी अवा के साथ जोया अख्तर की नई फिल्म ‘द आर्चीज़’ देखी। हालाँकि, कुछ ही देर में पापा-बेटी का ये मज़ेदार मूवी सेशन नोक-झोंक में बदल गया और इसकी वजह भी शाहरुख की लाडली की ये फिल्म ही रही।

जूम के इस इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि पेशे की मसरूफियत की वजह से वो अक्सर परिवार को वक्त नहीं दे पाते हैं। इस पर अवा उनकी अच्छी क्लास लगाती है। बेटी की इसी डाँट की डोज पर उन्होंने उसके साथ वक्त बिताने के बारे में सोचा। इस दौरान अवा ‘द आर्चीज़’ फिल्म देख रही थी। नीचे दिए वीडियो में आप मनोज बाजपेयी के इस बयान को टाइम स्लॉट 1:15:00 से देख सकते हैं।

बाजपेयी ने कहा, “मेरी बेटी एक फिल्म देख रही थी, ‘द आर्चीज़’। ज्यादा बच्चे तो आजकल अँग्रेजी बोलते हैं। मैं उसको डाँट रहा था कि तुम हिंदी बोला करो। तब तक मैं 45 मिनट तक ये फिल्म देख चुका था। ये फिल्म मेरे बड़े होने का हिस्सा नहीं है। मेरे बचपन का हिस्सा ‘मोटू-पतलू’, ‘राम बलराम’ हैं। हमारे वक्त में ये सब कुछ हुआ करते थे। मैंने आर्चीज़ का महज एक कॉमिक पढ़ा होगा, मुझे बेट्टी, वेरोनिका याद होगा, जो उसने (अवा) नहीं पढ़ी हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “किसी भी वक्त में मुझे आर्चीज़ देखने का मन नहीं था। मैं अपनी बेटी के वजह से इसे देख रहा था। मैंने कहा कि देखो इसके किरदार हिंदी में बोल रहे हैं। तुमको भी इनकी तरह हिंदी बोलनी पड़ेगी।” हालाँकि, मनोज इस मौके इस्तेमाल अवा को हिंदी भाषा बोलने की अहमियत सिखाने के लिए कर रहे थे, लेकिन उनका बेटी को ये नसीहत देना उन पर भारी पड़ गया।

बाजपेयी ने खुलासा किया कि इस पर उनकी बेटी पलट कर उन्हें डाँटने लगी। इसके बदले अवा ने उनकी ये कहकर क्लास लगा दी कि वो परिवार के साथ पर्याप्त वक्त नहीं बिताते। अवा ने उन्हें जवाब दिया, “आपकी परेशानी क्या है पापा? प्लीज मुझे मूवी देखने दीजिए।” इस पर अभिनेता ने यह कहकर चुटकी ली कि जब भी वह अपनी बेटी को डाँटने की कोशिश करते हैं तो उनकी बेटी भी उन्हें डाँट देती है।

उन्होंने आगे कहा, “आर्चीज मेरे मेंटल सेटअप का कभी नहीं रहा, लेकिन अब मैं आर्ची कॉमिक्स पढ़ना चाहता हूँ पहले तो।” बता दें कि ‘द आर्चीज़’ मशहूर आर्ची कॉमिक्स का भारतीय रूपांतरण है। यह फिल्म 7 दिसंबर 2023 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई। इसे जोया अख्तर ने निर्देशित किया है। फिल्म को टाइगर बेबी प्रोडक्शंस के बैनर तले बनी है। इस फिल्म में सुहाना खान, ख़ुशी कपूर और अगस्त्य नंदा जैसे स्टार किड्स हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साल भर में 70% कम हुआ स्विस बैंकों में रखा धन, 2019 से भारत के साथ जानकारी साझा कर रहा है स्विट्जरलैंड: जानिए क्यों...

भारत में ग्राहक जमा खातों और अन्य बैंक शाखाओं के माध्यम से रखी गई धनराशि में भी काफी गिरावट आई है।

सियालकोट से स्वात घूमने गया युवक, इस्लामी भीड़ ने पहले पीटा फिर आग में झोंका: पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में एक और हत्या,...

पाकिस्तान में युवक पर ईशनिंदा का आरोप लगाकर इस्लामी कट्टरपंथियों ने उसे पुलिस थाने से निकालकर मार डाला। इस दौरान थाने में भी आग लगा दी गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -