Wednesday, December 1, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनगुजरात, मुंबई, गोवा में कैंसल... कोलकाता में मुनव्वर फारूकी का शो हुआ आयोजित: हिंदू-घृणा...

गुजरात, मुंबई, गोवा में कैंसल… कोलकाता में मुनव्वर फारूकी का शो हुआ आयोजित: हिंदू-घृणा के लिए है कुख्यात

इससे पहले हिंदू जनजागृति समिति के विरोध के कारण गोवा के पणजी में फारूकी के शो को आयोजकों ने कैंसिल कर दिया था। हिंदुओं के खिलाफ घृणा फैलाने वाला यह कॉमेडियन 15 नवंबर को पणजी के एक मॉल में परफॉर्म करने वाला था।

बजरंग दल की चेतावनी के बावजूद विवादित स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने शनिवार (20 नवंबर) को कोलकाता में स्पेशल कॉमेडी शो किया। मुनव्वर फारूकी लगभग 1 घंटे 30 मिनट के ‘डोंगरी टू नोव्हेयर’ कॉमेडी स्पेशल शो में शामिल हुआ और वहाँ की तस्वीरों को उसने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर साझा किया। इसके पहले कई राज्यों में प्रशासन ने उसके शो की इजाजत नहीं दी थी। कॉमेडी के नाम पर हिंदू देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के कारण हिंदू संगठन उसके शो का विरोध करते रहे हैं।

मुनव्वर फारूकी की इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनग्रैब

करीब एक हफ्ते पहले फारूकी ने अपने फैंस को 20 नवंबर को कोलकाता में होने वाले शो के बारे में जानकारी दी थी।

मुनव्वर फारूकी के इंस्टाग्राम पर पोस्ट का स्क्रीनग्रैब

वहीं, 25 नवंबर को जालंधर के केएल सहगल मेमोरियल हॉल में एक और शो आयोजित की गई है, जिसमें यह विवादित शख्स हिस्सा लेगा। अगले दिन वह लुधियाना में एक और कॉमेडी शो की मेजबानी करेगा, 27 नवंबर को चंडीगढ़ के जंगल बार में भी परफॉर्मेंस देगा। इस बीच पता चला है कि बजरंग दल की राज्य इकाई पंजाब में उसके शो का विरोध करने की योजना बना रही है।

मुनव्वर फारूकी के आगामी शो का लिस्ट

विरोध के कारण मुनव्वर फारूकी ओ कॉमेडी शो रद्द करना पड़ा

इससे पहले हिंदू जनजागृति समिति के विरोध के कारण गोवा के पणजी में फारूकी के शो को आयोजकों ने कैंसिल कर दिया था। हिंदुओं के खिलाफ घृणा फैलाने वाला यह कॉमेडियन 15 नवंबर को पणजी के एक मॉल में परफॉर्म करने वाला था, लेकिन ‘एलवीएफ कॉमेडी’ के आयोजकों ने कानून-व्यवस्था का हवाला देते हुए उसका शो कैंसिल कर दिया था। पंजाजी पुलिस स्टेशन ने उसका रिकॉर्ड देखते हुए यह निर्णय लिया था। दरअसल, हिंदू जागृति समिति ने गोवा सरकार से फारूकी को परफॉर्म करने की अनुमति नहीं देने का आग्रह किया था, क्योंकि फारूकी ने इससे पहले अपने कई शो के दौरान हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान किया था।

कॉमेडियन के गुजरात, मुंबई और छत्तीसगढ़ में परफॉर्म पर प्रतिबंध

बता दें कि बजरंग दल की चेतावनी के बाद स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के मुंबई में तीन शो रद्द हो चुके हैं। सितंबर 2021 में बजरंग दल ने उसे गुजरात में होने वाले सभी शो को कैंसिल करने की चेतावनी दी थी। छत्तीसगढ़ में भी VHP ने प्रशासन को अल्टीमेटम दिया था। इसमें माँग की गई है कि फारूकी को रायपुर में परफॉर्म करने की इजाजत न दी जाए।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कभी ज़िंदा जलाया, कभी काट कर टाँगा: ₹60000 करोड़ का नुकसान, हत्या-बलात्कार और हिंसा – ये सब देश को देकर जाएँगे ‘किसान’

'किसान आंदोलन' के कारण देश को 60,000 करोड़ रुपए का घाटा सहना पड़ा। हत्या और बलात्कार की घटनाएँ हुईं। आम लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी।

बारबाडोस 400 साल बाद ब्रिटेन से अलग होकर बना 55वाँ गणतंत्र देश: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का शासन पूरी तरह से खत्म

बारबाडोस को कैरिबियाई देशों का सबसे अमीर देश माना जाता है। यह 1966 में आजाद हो गया था, लेकिन तब से यहाँ क्वीन एलीजाबेथ का शासन चलता आ रहा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
140,754FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe