Tuesday, January 18, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनमुनव्वर फारुकी गुरुग्राम कॉमेडी शो के कलाकारों की लिस्ट से भी हुआ बाहर, विवादित...

मुनव्वर फारुकी गुरुग्राम कॉमेडी शो के कलाकारों की लिस्ट से भी हुआ बाहर, विवादित कॉमेडियन को बीजेपी नेता ने बताया ‘गद्दार’

इस कार्यक्रम के आयोजक द एंटरटेनमेंट फैक्ट्री के सह-संस्थापक मुबीन तिसेक ने जनता और कलाकारों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता बताया। उन्होंने कहा कि वो किसी की भी भावनाओं को आहत नहीं करना चाहते।

विवादित कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी का नाम अब गुरुग्राम कॉमेडी फेस्टिवल की कलाकारों की लिस्ट से भी हटा दिया गया है। इस निर्णय के पीछे सार्वजनिक सुरक्षा को आधार बताया गया है। आयोजकों के मुताबिक 2 दिनों से आ रहीं लगातार फोन कॉल में मुनव्वर की शो में भागीदारी का विरोध किया जा रहा था। यह कार्यक्रम 17 से 19 दिसंबर के बीच आर्या मॉल में होना है।

बीजेपी IT सेल हरियाणा प्रमुख अरुण यादव ने सोमवार (6 दिसंबर) को पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। इस शिकायत में उन्होंने मुनव्वर पर भगवान् राम के अपमान का आरोप लगाया था। साथ ही मुनव्वर पर हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने की भी बात लिखी गई थी। इसी के साथ अमित शाह और RSS के खिलाफ भी मुनव्वर द्वारा स्टेज से सुनाए गए चुटकुलों का जिक्र किया गया था। अंत में गुरुग्राम में शांति और सौहार्द बनाए रखने के लिए फारुकी को गुरग्राम न आने देने का निवेदन किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार्यक्रम के आयोजक द एंटरटेनमेंट फैक्ट्री के सह-संस्थापक मुबीन तिसेक ने जनता और कलाकारों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता बताया। उन्होंने कहा कि वो किसी की भी भावनाओं को आहत नहीं करना चाहते। यही वजह है कि हमने मुनव्वर को कलाकारों के पैनल से हटा दिया है। हालाँकि मुबीन ने फोन करने वालों के बारे में जानकारी देने से मना कर दिया।

मुनव्वर फारुकी का नाम पैनल लिस्ट से निकलने के बाद भाजपा नेता अरुण यादव ने उन्हें गद्दार कहा है। इसी के साथ उन्होने ऐलान किया है कि वो पूरे भारत में मुनव्वर फारुकी का शो नहीं होने देंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले भी मुनव्वर फारुकी के बेंगलुरु, गोवा, पंजाब आदि स्थानों पर शो रद्द हो चुके हैं। गुजरात के रहने वाला मुनव्वर फारूकी एक कथित कॉमेडियन और विवादास्पद शख्सियत हैं। उस पर भगवान राम और माता सीता के लिए अपमानजनक शब्दों के प्रयोग का आरोप है। इसके अलावा, उसने उन 59 निर्दोष श्रद्धालुओं का भी मजाक उड़ाया, जिन्हें अयोध्या में कार सेवा से लौटने के दौरान 2002 में गोधरा में जिंदा जला दिया गया था। फेस्टिवल से हटाए गए एक अन्य कॉमेडियन वरुण ग्रोवर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लग चुका है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘टेलीप्रॉम्पटर में खराबी आते ही PM मोदी बोलना भूल गए’ – कॉन्ग्रेस फैला रही थी झूठ, वीडियो सामने आते ही कौवे ने काटा

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के दावोस एजेंडा समिट में पीएम मोदी द्वारा दिए गए संबोधन की एक क्लिप को शेयर करते हुए कॉन्ग्रेस ने झूठ बोलते हुए...

हिमालय पर मिलने वाला फूल बन सकता है कोराना की ‘बूटी’, IIT में रिसर्च: हरे बंदर की किडनी पर हुआ शोध

बुरांश से निकलने वाले अर्क को रिसर्च में कोविड रोकने में कारगर पाया गया है। इसका इस्तेमाल स्थानीय लोग अच्छे स्वास्थ्य के लिए लंबे समय से करते रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,943FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe