Monday, November 29, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजन'आएँगे तो योगी ही... गुंडई करोगे तो औकात दिखा देंगे, गोरखपुर वाले बाबा हैं,...

‘आएँगे तो योगी ही… गुंडई करोगे तो औकात दिखा देंगे, गोरखपुर वाले बाबा हैं, घर नीलाम करा देंगे’: गायकों ने मचाई धूम, छा गए ये गीत

बीजेपी के ही दिनेश लाल यादव उर्फ ​​निरहुआ से लेकर संदीप आचार्य और प्रेम कृष्णवंशी तक कई ऐसे सिंगर हैं, जिन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ का समर्थन करते हुए गाने गाए हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना सीएम पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है। हालाँकि, अब तक उत्तर प्रदेश का ये इतिहास रहा है कि कोई भी सीएम यहाँ लगातार चुनाव जीतने में कामयाब नहीं हुआ, लेकिन बीजेपी इस परंपरा को खत्म करने की उम्मीद में है। इस बीच कई गायकों ने अपने गानों के जरिए सीएम योगी आदित्यनाथ को सपोर्ट किया है।

भाजपा के ब्रांड योगी को उत्तर प्रदेश के गायकों का भारी समर्थन मिल रहा है।

YouTube पर ऐसे कई गाने अपलोड किए गए हैं, जिनमें मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए उनके दोबारा से सत्ता में वापसी की उम्मीद की गई है। बीजेपी के ही दिनेश लाल यादव उर्फ ​​निरहुआ से लेकर संदीप आचार्य और प्रेम कृष्णवंशी तक कई ऐसे सिंगर हैं, जिन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ का समर्थन करते हुए गाने गाए हैं।

हाल ही में भोजपुरी गायक दिनेश लाल यादव उर्फ ​​निरहुआ ने ‘आएँगे तो योगी ही’ टाइटल से एक गाना लॉन्च किया है। निरहुआ ने उक्त गाने को इसी साल सितंबर में लॉन्च किया था। गाने में योगी के सुशासन को दिखाया गया है। इसमें बताया गया है कि सत्ता में आने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने राज्य में क्राइम की कमर तोड़ दी। लॉन्चिंग के बाद से अब तक इस गाने को यूट्यूब पर 1.8 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है।

गाने में कुंभ मेला, अयोध्या और कोरोना प्रबंधन के यूपी मॉडल के अलावा बिजली, शौचालय, पेंशन, मुफ्त राशन, सड़क आदि जैसी विभिन्न योजनाओं का भी इसमें जिक्र किया गया है। उल्लेखनीय है कि 2019 की लोकसभा चुनावों के दौरान दिनेशलाल यादव उर्फ निरहुआ ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ा था, हालाँकि वो हार गए थे।

वहीं एक अन्य गीत गायक वरुण बहार ने गाया है। उनका गाना ‘योगी बाबा बड़े लड़इया, फिर से सीएम दियो बनाय’ में बड़े पैमाने पर कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का जिक्र किया गया है। इसमें बताया गया है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में अपराध कैसे कम हुआ। इसके अलावा इसमें राज्य सरकार द्वारा अपराधियों की इमारतों पर बुलडोजर चलाने का भी जिक्र किया गया है।

इसी तरह से गायक संदीप आचार्य ने साल 2022 के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीएम योगी आदित्यनाथ का प्रचार करते हुए कई गाने गाए हैं। उनका एक गाना ‘गोरखपुर वाले बाबा है घर नीलाम करा देंगे’ में इस बात का जिक्र किया गया है कि कैसे योगी सरकार ने अपराधियों से जुड़ी संपत्तियों पर कब्जा कर लिया और पूरे यूपी में अतिक्रमित भूमि पर बनी इमारतों को ध्वस्त कर दिया। इसमें उन पोस्टरों को दिखाया गया है जहाँ सरकार ने दंगाइयों के पोस्टर लगाए थे।

गाने के बोल हैं: ‘यूपी मैं गुंडई करोगे तो औकात दिखा देंगे, गोरखपुर वाले बाबा हैं, घर नीलाम करा देंगे।’

अपने दूसरे गाने ‘योगी यूपी की है शान’ में आचार्य ने 2022 के विधानसभा चुनावों में लोगों से भाजपा को वोट देने की अपील की है। इसमें उन्होंने अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के बारे में बात की और राज्य में अपराध दर में कमी पर भी जोर दिया।

इस बीच ऑपइंडिया आगामी चुनावों के मद्देनजर संदीप से उनके गानों के बारे में जानने के लिए संपर्क किया। उन्होंने कहा, “मैं अयोध्या राम मंदिर, मथुरा काशी, गौ हत्या और अन्य के लिए गाने गा रहा हूँ। मैं कन्या भ्रूण हत्या, दहेज आदि जैसी सामाजिक बुराइयों के बारे में भी गीत गाता हूँ। हम उत्तर प्रदेश में सीएम योगी के काम से प्यार करते हैं और चाहते हैं कि वह फिर से मुख्यमंत्री बनें।”

उन्होंने उन आरोपों खारिज कर दिया, जिसमें ये आरोप लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी गायकों को सीएम योगी की प्रशंसा में गाने के लिए फंडिंग कर रही है। संदीप ने आगे कहा, “ये गाने किसी पार्टी को लेकर नहीं, बल्कि हिंदुओं से जुड़ा हैं। मेरे फॉलोवर्स जो हिंदू धर्म को मानते हैं वही इन गानों के लिए फंडिंग भी करते हैं। हम सभी चाहते हैं कि यूपी में बीजेपी फिर से सत्ता में आए।”

ऑपइंडिया से बात करते हुए गायक प्रेम कृष्णवंशी ने कहा कि उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में सीएम योगी पर 100 से अधिक गाने गए हैं। उन्होंने कहा कि वह सीएम योगी के काम करने के तरीके से काफी प्रभावित हैं, इसलिए भविष्य में भी ऐसा करते रहेंगे। प्रेम कृष्णवंशी चाहते हैं कि योगी आदित्यनाथ एक बार फिर से राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में फिर से चुने जाएँ। उनका हालिया गाना ‘थोड़ा सा बाल ठाकरे है थोड़ा सा अटल बिहारी है’ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खूब सुर्खियाँ बटोर रहा है।

इतना ही नहीं उनके दूसरे गाने जैसे ‘गूँज रहे हैं श्री योगी योगी’ YouTube पर लाखों व्यूज को पार कर चुके हैं। इन गानों को बड़े पैमाने पर व्हाट्सएप सहित दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा किया जा रहा है।

विपक्ष ने लगाए आरोप

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कॉन्ग्रेस के प्रवक्ता जीशान हैदर ने इन सभी गायकों को बीजेपी के मेंबर करार दिया है। उन्होंने कहा, “पार्टी कैडर के कार्यकर्ताओं को दूसरे की प्रशंसा में गाने गाना बहुत पसंद है, लेकिन बात यह है कि लोग क्या कह रहे हैं।”

बीजेपी ने किया आरोपों का खंडन

हालाँकि, जब इस मुद्दे पर ऑपइंडिया ने उत्तर प्रदेश के भाजपा राज्य प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी से संपर्क किया तो उन्होंने गानों के बारे में बात करते हुए कहा कि ये गीत न केवल लोगों को राज्य में भाजपा द्वारा किए गए कार्यों के बारे में बताते हैं, बल्कि सीएम योगी को मानने वालों को गायकों से भी जोड़ते हैं। उन्होंने कहा, “यह आरोप निराधार हैं कि बीजेपी इन गायकों को सीएम योगी की तारीफ में गाने रिलीज करने के लिए पैसे दे रही है। ये गायक उत्तर प्रदेश के हैं और उन्होंने अपराध दर, बिजली और बहुत कुछ के मामले में भाजपा द्वारा किए गए कार्यों को पहली बार देखा है।”

उन्होंने आगे कहा, “सीएम योगी गायकों के बीच इसलिए लोकप्रिय हैं, क्योंकि लोग उन्हें देखना और सुनना पसंद करते हैं। यही कारण है कि इस तरह के गाने सोशल मीडिया पर ही नहीं बल्कि राज्य में भी सीएम योगी की छवि को मजबूत करने में मदद करता है। ये गीत निश्चित रूप से जनता के बीच राज्य में भाजपा द्वारा किए गए कार्यों को बढ़ावा देने में मदद करते हैं।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘शरजील इमाम ने किसी को भी हथियार उठाने या हिंसा करने के लिए नहीं कहा, वो पहले ही 14 महीने से जेल में’: इलाहाबाद...

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने अपनी टिप्पणी में कहा कि शरजील इमाम ने किसी को भी हथियार उठाने या हिंसा करने के लिए नहीं कहा।

मैली-कुचैली बीवी, सड़ी-गली लड़की… जन्नत की हूर की शान में कसीदे पढ़ते केरल के एक और मौलाना का Video वायरल

केरल के मौलसि ने दावा किया कि जन्नत में आइना तुम्हारे हूर का 'जिगर (दिल)' होगा, वैसे ही आपका दिल उनके लिए आइना होगा, जिसे देख कर वो सँवरेगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
140,465FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe