Wednesday, June 19, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनसिर्फ 3 दिन में ₹230 करोड़ के पार पहुँची PS-1, 'सुपर 30' से...

सिर्फ 3 दिन में ₹230 करोड़ के पार पहुँची PS-1, ‘सुपर 30’ से भी कम रहा ऋतिक रोशन की ‘विक्रम वेधा’ का कलेक्शन

ऋतिक रोशन की फिल्म 'विक्रम वेधा' ने 3 दिन में 36.94 करोड़ रुपए ही कमाएँ हैं। वहीं पीएस-1 इन्हीं तीन दिनों में विश्व भर में 230 करोड़ रुपए से ज्यादा कमा चुकी है।

बॉलीवुड फिल्मों से हर दिन आगे निकलने वाली साउथ फिल्में बड़े पर्दे पर धुआँधार कमाई कर रही हैं। तमिल फिल्म पोन्नियिन सेल्वन-1 इसका सबसे ताजा उदहारण है। ये फिल्म ऋतिक रौशन और सैफ अली खान की ‘विक्रम वेधा’ के साथ पर्दे पर आई थी। लेकिन मात्र तीन दिनों में ही इसने ₹230 करोड़ से ज्यादा का बिजनेज कर लिया है।

वहीं ऋतिक रौशन की ‘विक्रम वेधा’ बॉक्स ऑफिस (Vikram Vedha Box Office Collection) पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पा रही है। फिल्म ने अब तक 50 करोड़ रुपए का आँकड़ा भी पार नहीं किया है।

ट्रेंड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, 30 सितंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई ऋतिक रोशन की फिल्म ‘विक्रम वेधा’ ने 3 दिन में 36.94 करोड़ रुपए ही कमाएँ हैं। फिल्म ने धीमी शुरुआत के साथ शुक्रवार को ₹10.58 करोड़, शनिवार को ₹12.51 करोड़ और रविवार को ₹13.85 करोड़ का बिजनेस किया।

ऋतिक रौशन की पुरानी फिल्मों के रिकॉर्ड

2019 की सबसे बड़ी हिट फिल्म ‘वॉर’ देने वाले ऋतिक के खाते में ‘विक्रम वेधा’ एक कमजोर फिल्म बनकर शामिल हुई है। फिल्म अभी तक ₹50 करोड़ रुपए का आँकड़ा भी पार नहीं कर पाई है। जबकि बात करें ऋतिक रोशन की पिछली फिल्मों की तो, ‘विक्रम वेधा’ की तुलना में बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन करने में कामयाब रही हैं।

2 अक्टूबर 2022 को रिलीज हुई ‘वॉर’ ने पहले 3 दिनों में रिकॉर्ड कमाई करते हुए बॉक्स ऑफिस पर शतक (100.15 करोड़ रुपए) लगाया था। 2014 में गाँधी जयंती पर रिलीज हुई ‘बैंग बैंग’ ने भी वीकेंड पर ₹70 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया था। ‘कृष 3’ (Krrish 3) भी उनके लिए मील का पत्थर साबित हुई थी। इस फिल्म ने ₹72.80 करोड़ की कमाई की थी।

इसके अलावा ‘अग्निपथ’ ने ₹67.50 करोड़ का कलेक्शन किया था। बात करें ‘सुपर 30’ की तो इस फिल्म ने भले ही धीमी शुरुआत की हो, लेकिन इसने बॉक्स ऑफिस पर बाद में रफ्तार पकड़ी और 3 दिन में ₹50.76 करोड़ का कलेक्शन किया था। वहीं, काबिल ने ₹38.87 करोड़ रुपए ही कमाए थे। ‘विक्रम वेधा’ के मामले में दशहरे की छुट्टी कुछ हद तक मदद कर सकती है, लेकिन वह अपनी पिछले फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ पाएँगे। यह कह पाना मुश्किल होगा।

बता दें कि ‘विक्रम वेधा’ तमिल फिल्म का हिंदी रीमेक है। दोनों वर्जन को पुष्कर गायत्री ने ही डायरेक्ट किया है। तमिल में आर माधवन और विजय सेतुपति ने लीड रोल निभाया था। वहीं हिंदी में ऋतिक और सैफ मुख्य किरदार में हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -