Saturday, May 25, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनयोग के बाद माँ लक्ष्मी में दिखी मशहूर हॉलीवुड अभिनेत्री सलमा हाएक की आस्था

योग के बाद माँ लक्ष्मी में दिखी मशहूर हॉलीवुड अभिनेत्री सलमा हाएक की आस्था

"जब मुझे अपने भीतर की खूबसूरती से जुड़ना होता है तो मैं लक्ष्मी माता का ध्यान करना शुरू कर देती हूँ जोकि हिंदू धर्म में धन, सौभाग्य, प्रेम, खूबसूरती, माया, खुशी और समृद्धि का प्रतिनिधित्व करती हैं। उनकी तस्वीर देखकर मेरे भीतर खुशियाँ समा जाती हैं और यही तो आंतरिक सुंदरता का सबसे बड़ा दरवाजा है।"

दुनियाभर में अपनी ख़ूबसूरती के लिए मशहूर 54 वर्षीय मैक्सिकन-अमेरिकन एक्ट्रेस सलमा हाएक सोशल मीडिया पर किए गए अपने एक पोस्ट की वजह से चर्चा का विषय बनी हुई है। जहाँ एक तरफ उन्होंने अपनी खूबसूरती के पीछे का राज योग बताया, वहीं हिंदू धर्म के प्रति अपने प्रेम और सम्मान को व्यक्त किया है।

भारतीय संस्कृति और यहाँ का आध्यात्म सदियों से दुनियाभर के लोगों को आकर्षित करता आया है। वहीं अब उन्होंने सोशल मीडिया पर योग और माँ लक्ष्मी को लेकर ऐसी बात कही है, जिसके बाद भारत और हिंदू धर्म के खिलाफ जहर उगलने और हिंदुत्व के प्रति घटिया मानसिकता रखने वालों को मिर्ची लग सकती है। सोशल मीडिया पर सलमा का यह पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है।

सलमा ने सोशल मीडिया पर माँ लक्ष्मी की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, “जब मुझे अपने भीतर की खूबसूरती से जुड़ना होता है तो मैं लक्ष्मी माता का ध्यान करना शुरू कर देती हूँ जोकि हिंदू धर्म में धन, सौभाग्य, प्रेम, खूबसूरती, माया (जादू या भ्रम), खुशी और समृद्धि का प्रतिनिधित्व करती हैं। उनकी तस्वीर देखकर मेरे भीतर खुशियाँ समा जाती हैं और यही तो आंतरिक सुंदरता का सबसे बड़ा दरवाजा है।”

वाइल्ड वेस्ट और फ्रिडा जैसी फिल्मों में अपने बेहतरीन किरदार के लिए जाने जानी वाली सलमा हाएक ने इससे पहले बताया था कि कैसे वह कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण घर के अंदर ही फिट रहने के लिए योगा का सहारा ले रही है।

मशहूर अभिनेत्री ने योग करते हुए सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर शेयर की थी। तस्वीर में उन्हें एक मेज पर धनुरासन करते हुए देखा जा सकता है। बता दें यह आसन शरीर में लचीलापन देने के लिए किया जाने वाला एक सामान्य योग मुद्रा है।

अमेरिकी अभिनेत्री ने बताया कि कैसे उन्हें काम मे व्यस्तता के चलते जिम में जाने का समय नहीं मिलता है और इसलिए वह समय मिलने पर योगाभ्यास करती हैं। अपनी खूबसूरती का राज बताते हुए अमेरिका की मशहूर अदाकारा ने बताया था कि कैसे योग उनके शरीर को ऊर्जा प्रदान करने के साथ त्वचा को भी निखारता है। उन्होंने बताया कि अपने शरीर को आराम दें और उन हिस्सों पर ध्यान केंद्रित करें जिन्हें उपयोग करने की आवश्यकता होती है, लेकिन तनाव के साथ कभी नहीं। अगर आप अपने शरीर के बारे में जानते है तो आप उसमें जरूर बदलाव देखेंगे।

गौरतलब है कि सलमा हाएक हाल ही में मार्वल कॉमिक्स के ‘द एनटर्नल्स’ की कास्ट में शामिल हुई है। हॉलीवुड अभिनेत्री ने मैक्सिको में अपने करियर की शुरुआत की थी। हाएक ने 1991 से हॉलीवुड में अपना सफर शुरू किया था। वे डेस्पराडो (1995), डस्क से डॉन (1996), वाइल्ड वाइल्ड वेस्ट, और डॉग्मा (1999) जैसी फिल्मों में अपने मशहूर अभिनय के लिए जानी जाती है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

18 साल से ईसाई मजहब का प्रचार कर रहा था पादरी, अब हिन्दू धर्म में की घर-वापसी: सतानंद महाराज ने नक्सल बेल्ट रहे इलाके...

सतानंद महाराज ने साजिश का खुलासा करते हुए बताया, "हनुमान जी की मोम की मूर्ति बनाई जाती है, उन्हें धूप में रख कर पिघला दिया जाता है और बच्चों को कहा जाता है कि जब ये खुद को नहीं बचा सके तो तुम्हें क्या बचाएँगे।""

‘घेरलू खान मार्केट की बिक्री कम हो गई है, इसीलिए अंतरराष्ट्रीय खान मार्केट मदद करने आया है’: विदेश मंत्री S जयशंकर का भारत विरोधी...

केंद्रीय विदेश मंत्री S जयशंकर ने कहा है कि ये 'खान मार्केट' बहुत बड़ा है, इसका एक वैश्विक वर्जन भी है जिसे अब 'इंटरनेशनल खान मार्केट' कह सकते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -