Wednesday, September 22, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनअपने जीजा को पर्दे पर कैप्टन विक्रम बत्रा बनाना चाहते थे सलमान खान: 'शेरशाह'...

अपने जीजा को पर्दे पर कैप्टन विक्रम बत्रा बनाना चाहते थे सलमान खान: ‘शेरशाह’ के निर्माता का खुलासा, सिद्धार्थ मल्होत्रा ने निभाया है किरदार

"सलमान मेरे साथ 'शेरशाह' का निर्माण करना चाहते थे। उनकी दिली तमन्ना थी आयुष शर्मा फिल्म में लीड निभाएँ।"

कारगिल युद्ध के हीरो शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी पर बनी फिल्म ‘शेरशाह’ दर्शकों को खासी पसंद आ रही है। फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा जोश, जुनून और जज्‍बे से भरी ‘शेरशाह’ फिल्म में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए क्रिटिक्स के साथ-साथ दर्शकों से भी खूब वाहवाही लूट रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान इस फिल्म में अपने जीजा आयुष शर्मा को मुख्य किरदार में देखना चाहते थे।

इस बात का खुलासा शेरशाह के निर्माता शब्बीर बॉक्सवाला ने एक इंटरव्यू में किया है। उन्होंने बताया कि सलमान ने उनसे संपर्क किया था और फिल्म में लीड रोल के लिए आयुष को लेने का सुझाव दिया था। उन्होंने कहा था कि ‘शेरशाह’ बॉलीवुड में आयुष शर्मा की पहली फिल्म हो सकती है, लेकिन उस वक्त निर्माता ने पहले ही सिद्धार्थ मल्होत्रा का नाम फाइनल कर लिया था।

शब्बीर ने मिड-डे दिए इंटरव्यू में कहा, “सलमान मेरे साथ ‘शेरशाह’ का निर्माण करना चाहते थे। उनकी दिली तमन्ना थी आयुष शर्मा फिल्म में लीड निभाएँ। हालाँकि, तब तक बहुत देर हो चुकी थी, क्योंकि मैं बायोपिक में सिद्धार्थ की भूमिका को लेकर बत्रा के परिवार से पहले ही बात कर चुका था।”

शब्बीर ने आगे कहा, “सलमान ने मुझसे उस समय संपर्क किया जब मैं जंगली पिक्चर्स के साथ बातचीत कर रहा था। वह चाहते थे कि शेरशाह आयुष की पहली फिल्म हो और इसमें मेरे साथ पार्टनरशिप करना चाहते थे। परमवीर चक्र से सम्मानित विक्रम बत्रा के परिवार वालों ने भी सिद्धार्थ के नाम पर हामी भर दी थी। इसके अलावा अभिनेता और परिवार के बीच एक मीटिंग की व्यवस्था पहले ही कर दी गई थी। ऐसे में किसी और एक्टर के लिए सिद्धार्थ को फिल्म से निकालना बेहद गलत होता। सिद्धार्थ पहले से ही फिल्म के पोस्टर में आ गए थे और उन्हें रिप्लेस कर परिवार का भरोसा तोड़ना मुझे सही नहीं लगा।”

निर्माता ने कहा, “कैप्टन बत्रा के परिवार का मुझ पर भरोसा करना मेरे लिए बहुत बड़ा क्षण था। उन्होंने मुझ पर बहुत भरोसा दिखाया और मैं किसी भी कदम पर गलत नहीं होना चाहता था। मैंने अपनी स्थिति के बारे में सलमान को बताया और वो समझ गए।”

बता दें कि ‘शेरशाह’ 12 अगस्‍त को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई है। फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी ने लीड रोल निभाया है। इसके अलावा शिव पंडित, राज अर्जुन, प्रणय पचौरी, हिमांशु और अशोक मल्होत्रा ने भी फिल्म में बेहतरीन किरदार निभाया है। ‘शेरशाह’ कैप्टन विक्रम बत्रा के भारतीय सेना के सफर के साथ उनकी मोहब्‍बत की अधूरी दास्‍तां को भी दिखाती है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मौलाना कलीम सिद्दीकी को यूपी ATS ने मेरठ से किया गिरफ्तार, अवैध धर्मांतरण के लिए की हवाला के जरिए फंडिंग

यूपी पुलिस ने बताया कि मौलाना जामिया इमाम वलीउल्लाह ट्रस्ट चलाता है, जो कई मदरसों को फंड करता है। इसके लिए उसे विदेशों से भारी फंडिंग मिलती है।

60 साल में भारत में 5 गुना हुए मुस्लिम, आज भी बच्चे पैदा करने की रफ्तार सबसे तेज: अमेरिकी थिंक टैंक ने भी किया...

अध्ययन के अनुसार 1951 से 2011 के बीच भारत की आबादी तिगुनी हुई। लेकिन इसी दौरान मुस्लिमों की आबादी 5 गुना हो गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,707FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe