Wednesday, January 19, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनसना खान ने 'हरम' में जाकर 'काबातुल्लाह' को अपनी आँखों से देखा, सलाम भी...

सना खान ने ‘हरम’ में जाकर ‘काबातुल्लाह’ को अपनी आँखों से देखा, सलाम भी पेश किया: छठी बार ‘उमराह’ से लौटीं

सना खान ने कहा कि 'हरम (मक्का का पवित्र स्थल)' जाना सबसे अच्छा मौका है और 'काबातुल्लाह' को अपनी आँखों से देखने का एक अलग ही अनुभव है।

पूर्व अभिनेत्री और मुफ़्ती अनस सैयद की बीवी सना खान ने ‘उमराह’ (मक्के की यात्रा) को लेकर अपने अनुभव इंस्टाग्राम वीडियो के जरिए साझा किए हैं। उन्होंने ‘अस्सलाम वालेकुम’ से अपनी बात की शुरुआत करते हुए कहा कि जब से वो ‘उमराह’ में थीं तो उस दौरान कई लोगों ने उनसे काफी सवाल किए थे और कोविड-19 की तीसरी लहर भी चल रही है, इसीलिए उन्होंने वीडियो बना कर सब साफ़ करने का फैसला लिया। उन्होंने बताया कि वो ‘खालिद टूर’ के साथ चौथी बार ‘उमराह’ करने गई थीं।

सना खान ने इस ट्रेवल एजेंसी की तारीफ करते हुए कहा कि वो उनके साथ यात्रा में काफी सहज महसूस करती हैं और वो हर छोटी-बड़ी बातों का ख्याल रखते हैं। उन्होंने बताया कि 2 दिन पहले ‘उमराह’ की योजना बनी और फिर सरे प्रबंध हुए उन्होंने कहा कि इस्लामी मुल्क सऊदी अरब के नियम-कानून हाल ही में काफी बदले हैं और लोगों से तरह-तरह की बातें सुनने को मिल रही थीं, ऐसे में उन्हें वहाँ जाने की उत्सुकता थी। उन्होंने बताया कि उनका हमेशा से सपना था कि सुबह उठते सबसे पहले ‘काबातुल्लाह’ देखूँ और छठी बार में एक पसंदीदा होटल में रुकने के कारण उनका ये सपना पूरा हुआ।

सना खान ने कहा कि ‘हरम (मक्का का पवित्र स्थल)’ जाना सबसे अच्छा मौका है और ‘काबातुल्लाह’ को अपनी आँखों से देखने का एक अलग ही अनुभव है। उन्होंने कहा कि ये किसे पता था कि अल्लाह दो साल के लिए अपना घर बंद कर देंगे। उन्होंने इसे हाजियों के लिए भी एक दुःख भरी बात बताया। उन्होंने जानकारी दी कि वहाँ लैंड करते ही दो एप के जरिए अपॉइंटमेंट बुक की जा सकती है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वो तुरंत मदीना में रोजे मुबारक पेश करने के लिए भी तुरंत अपॉइंटमेंट बुक कर लें।

सना खान ने कहा, “नबी के मस्जिद में जाकर आप नमाज पढ़ सकते हैं, लेकिन स्थानीय लोगों के लिए भी अंदर जाकर सलाम पेश करने का मौका एक ही बार आता है। आप वहाँ जाकर बजट के अनुसार किसी होटल में रुक सकते हैं, लेकिन महत्वपूर्ण है वहाँ जाना। अल्लाह सबको वहाँ लेकर जाए। आप वहाँ किंगडम और कोरोना नियमों का पालन करें। अभी जा रहे हैं तो ठंड का कपड़े ले जाएँ। खालिद भाई हाजियों का काफी ख्याल रखते हैं। आप उनसे बात कर के यात्रा का प्रबंध करवा सकते हैं।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

50 मंत्री, 1200 कॉन्स्टेबल, 27 DSP, लंदन की शाही बग्गी, 75 फ़ीट का केक… कुछ यूँ मना था मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन

लंदन से आई शाही विक्टोरियाई बग्गी, 75 फ़ीट का केक, ठंड में सड़क पर स्कूली बच्चे - रामपुर में ऐसे मना रहा मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन।

अभिनेत्री रायमा इस्लाम की बोरे में मिली दो टुकड़ों में लाश, शूटिंग के लिए घर से निकलने के बाद हुईं थी लापता: पति सहित...

पुलिस ने राजधानी ढाका में ब्रिज के पास सड़क किनारे से राइमा की लाश बरामद की है। जिसे दो टुकड़े करके एक बोरे में बंद कर फेंक दिया गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,071FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe