Sunday, July 14, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'साजिद खान ने अपना प्राइवेट पार्ट टच करवाया था': पुलिस के पास पहुँची शर्लिन...

‘साजिद खान ने अपना प्राइवेट पार्ट टच करवाया था’: पुलिस के पास पहुँची शर्लिन चोपड़ा, कहा- तब हिम्मत नहीं थी, लेकिन आज है

चोपड़ा ने बताया, “पहले मुझमें हिम्मत नहीं थी साजिद खान जैसे बड़े लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की। मीटू (MeToo) कैंपन के बाद महिलाओं का हौंसला बढ़ा है। उसे जेल में होना चाहिए।"

बॉलीवुड के प्रोड्यूसर-डायरेक्टर साजिद खान (Sajid Khan) के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा (Sherlyn Chopra) ने गुरुवार (20 अक्टूबर 2022) को पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। चोपड़ा ने समाचार एजेंसी एएनआई (ANI) को बताया, “पहले मुझमें हिम्मत नहीं थी साजिद खान जैसे बड़े लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की। मीटू (MeToo) कैंपन के बाद महिलाओं का हौंसला बढ़ा है। उसे जेल में होना चाहिए।”

उन्होंने बताया, “मैंने हाल ही में MeToo के आरोपित साजिद खान के खिलाफ यौन शोषण और धमकी देने की शिकायत दर्ज करवाई है। इस दौरान पुलिस ने मुझसे पूछा कि यह घटना कब हुई थी। इस पर मैंने जवाब दिया कि यह 2005 में हुई थी।। उन्होंने मुझसे आगे पूछा कि मुझे उन तक पहुँचने में इतना समय क्यों लगा? मैंने कहा कि तब मुझमें साजिद खान जैसे बड़े नाम के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत दर्ज कराने की हिम्मत नहीं थी।” उन्होंने कहा, “2018 में मीटू कैंपन के बाद मुझे ये हिम्मत मिली, जब मैंने महिलाओं को अपना अनुभव साझा करते हुए देखा और सुना।”

अभिनेत्री के शब्दों में, “कोई भी उन मीडिया इंटरव्यू को पढ़ सकता है या सोशल मीडिया पर जाकर यह जान सकते हैं कि MeToo आरोपित साजिद खान ने उन महिलाओं के साथ कितनी गंदी गंदी बातें कीं। इनमें से कुछ महिलाओं से उसने पूछा कि आप दिन में कितनी बार सेक्स करती हैं, उनके कितने बॉयफ्रेंड हैं। मुझे उसने अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया और उसे टच करवाया। सवाल यह उठता है कि क्या एक महिला घटना के सालों बाद भी अपना दर्द साझा नहीं कर सकती? जाहिर है वह कर सकती है। तब मुझमें हिम्मत नहीं थी, लेकिन आज है। आज मुझे लगता है कि साजिद खान हो या राज कुंद्रा, अगर उन्होंने गलत किया है, तो मैं उनके खिलाफ आवाज उठा सकती हूँ।”

उन्होंने खान के खिलाफ सबूत होने के सवाल पर कहा, “वह मेरे लिए एक प्रोफेशनल मीटिंग थी। मैं एक डायरेक्टर के साथ प्रोफेशनल मीटिंग करने के लिए हिडेन कैमरा लेकर नहीं जाती। लेकिन उसके लिए यह एक प्रोफेशनल मीटिंग नहीं थी। वह फराह खान का भाई है, जो शाहरुख खान और सलमान खान की चहेती है। तो इनके सामने मेरी क्या औकात है? मैं सिर्फ एक आउटसाइडर हूँ और उनके लिए कुछ नहीं हूँ। हम अपनी सच्चाई कैसे साबित करें?”

एक्ट्रेस ने आगे कहा, “जिस तरह हार्वे वेनस्टेन को 23 साल जेल की सजा सुनाई गई है, मैं चाहती हूँ कि साजिद खान को भी उसी तरह जेल में डाला जाए। उसकी सजा की अवधि जज उन सभी महिलाओं के बयानों को ध्यान में रखते हुए तय करें, जिन्होंने उसके खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। मैं चाहती हूँ कि देश की जनता इस बात को जाने कि कोई भी आरोपित, चाहे वह अमीर हो या गरीब, साजिद खान हो या राज कुंद्रा कोई भी कानून से ऊपर नहीं है।”

गौरतलब है कि जब से साजिद खान को टेलीविजन के सबसे चर्चित और विवादास्पद रिएलिटी शो ‘बिग बॉस 16’ में एक कंटेस्टेंट के रूप में लिया गया है, तब से सोशल मीडिया पर हंगामा मचा हुआ है। कनिष्का सोनी, शर्लिन चोपड़ा और मंदाना करीमी (Mandana Karimi) ने ‘बिग बॉस 16’ में साजिद खान को एक प्रतिभागी के रूप में लेने पर निर्माताओं के प्रति नाराजगी जाहिर की थी। ये उन अभिनेत्रियों में शामिल हैं, जिन्होंने साजिद खान पर MeeToo का आरोप लगाया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -