Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजआफ़ताब बन गया 'मिहिर', श्रद्धा को बना दिया 'एना फर्नांडिस': लोग बोले- हिन्दुओं को...

आफ़ताब बन गया ‘मिहिर’, श्रद्धा को बना दिया ‘एना फर्नांडिस’: लोग बोले- हिन्दुओं को बदनाम कर रहा है Sony का ‘क्राइम पेट्रोल’, बॉयकॉट का ट्रेंड

एपिसोड में श्रद्धा का नाम ईसाई लड़की एना फर्नांडिस रखा गया है, जबकि उसकी हत्या करने वाले आफताब का हिंदू नाम मिहिर रखा गया है। इसमें मिहिर की माँ धार्मिक प्रवृत्ति की है जो मंदिर जाती है। एना और मिहिर मंदिर में शादी कर लेते हैं। मिहिर एना से मारपीट करता है। मिहिर के गुस्से को कम करने के लिए उसकी माँ एना को मंदिर में चढ़ाया हुआ कलावा देती है और कहती है कि उसे मिहिर के हाथ में बाँध दे।

श्रद्धा वालकर (Shraddha Walkar Murder) की हत्या उसके प्रेमी और लिव इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Ameen Poonawala) ने कर दिया था और शव को 35 टुकड़ों में काटकर जंगल में फेंक दिया था। इस हत्याकांड की जाँच दिल्ली पुलिस कर रही है। लेकिन, टीवी मीडिया इस घटना को दिखाने के दौरान पात्रों की पहचान बदल दी, जिससे लोगों में गुस्सा फैल गया है।

सोनी टीवी (Sony TV) ने 27 दिसंबर को अपने प्रसिद्ध ‘क्राइम पेट्रोल’ (Crime Petrol) के एक एपिसोड में इस हत्याकांड को ‘अहमदाबाद-पुणे मर्डर’ (Ahmedabad-Pune Murder) नाम से प्रसारित किया। कहा जा रहा है कि यह एपिसोड श्रद्धा वालकर हत्या का नाट्य रूपांतरण है। इसमें थोड़ा-बहुत बदलाव किया गया है। घटना से जुड़े मुंबई-दिल्ली को अहदाबाद-पुणे कर दिया गया है।

इस नाट्य रूपांतरण में श्रद्धा और आफताब का धर्म बदलकर दिखाया गया है। इसमें श्रद्धा का नाम ईसाई लड़की एना फर्नांडिस रखा गया है, जबकि उसकी हत्या करने वाले आफताब का हिंदू नाम मिहिर रखा गया है। इसमें मिहिर की माँ धार्मिक प्रवृत्ति की है जो मंदिर जाती है। एना और मिहिर मंदिर में शादी करते हैं और पुणे शिफ्ट हो जाते हैं।

इसका एक क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोगों का कहना है कि हत्यारा का धर्म हिंदू क्यों दिखाया गया, जबकि वास्तविक हत्यारा मुस्लिम है। थोड़ा-बहुत बदलाव करना ही था, तो धर्म को छिपाने की क्या जरूरत थी। इसमें हत्यारे को हिंदू दिखाने पर लोग भड़क गए और ट्विटर पर #BOYCOTTSonyTV ट्रेंड कराने लगे।

एपिसोड में दिखाया गया है कि शादी के बाद मिहिर एना से मारपीट करता है। मिहिर के गुस्से को कम करने के लिए उसकी माँ एना को मंदिर में चढ़ाया हुआ कलावा देती है और कहती है कि उसे मिहिर के हाथ में बाँध दे। हालाँकि, उसका गुस्सा कम नहीं होता और वह एना की हत्या कर देता है।

एना की हत्या करने के बाद मिहिर उसके शव को बाथरूम में ले जाता है और उसे धारदार हथियार से टुकड़ों में काटता है। उन टुकड़ों को पॉलीथीन में डालकर फ्रीज में रखता है और उसी फ्रीज पानी निकालकर पीता है। ट्विटर यूजर का कहना है कि शो में हिंदू धर्म को निशाना बनाया गया है और आफताब के अपराध को छिपाने की कोशिश की गई है।

बता दें कि वास्तविक घटना में आफताब ने बंबल ऐप पर श्रद्धा से दोस्ती की थी और फिर अपने प्रेमजाल में फँसाकर वह श्रद्धा के साथ लिव इन में रहने लगा था। जब श्रद्धा ने आफताब पर शादी का दबाव बनाया तो वह मुंबई से दिल्ली में जंगली क्षेत्र देखकर शिफ्ट हो गया। यहाँ उसने श्रद्धा की हत्या कर शव को 35 टुकड़ों में काटा और धीरे-धीरे पास के जंगल में फेंकता रहा। आफताब अभी पुलिस की हिरासत में और मामले को लगातार छिपाने की कोशिश कर रहा है। उसका नार्को टेस्ट भी हुआ है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

1 साल में बढ़े 80 हजार वोटर, जिनमें 70 हजार का मजहब ‘इस्लाम’, क्या याद है आपको मंगलदोई? डेमोग्राफी चेंज के खिलाफ असम के...

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने तथ्यों को आधार बनाते हुए चिंता जाहिर की है कि राज्य 2044 नहीं तो 2051 तक मुस्लिम बहुल हो जाएगा।

5 साल में 123% तक बढ़ गए मुस्लिम वोटर, फैक्ट फाइडिंग रिपोर्ट से सामने आई झारखंड की 10 सीटों की जमीनी हकीकत: बाबूलाल का...

झारखंड की 10 विधानसभा सीटों के कई मुस्लिम बहुल बूथ पर 100% से अधिक वोटर बढ़ गए हैं। यह खुलासा भाजपा की एक रिपोर्ट में हुआ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -