Sunday, June 16, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'हिन्दू भाई-बहनों को परेशानी हुई, माफ़ी माँगता हूँ': गायक लकी अली ने 'ब्राह्मण इब्राहिम...

‘हिन्दू भाई-बहनों को परेशानी हुई, माफ़ी माँगता हूँ’: गायक लकी अली ने ‘ब्राह्मण इब्राहिम के वंशज’ वाले बयान पर जताया खेद, कहा – आगे से कुछ लिखते हुए ध्यान रखूँगा

"अब आगे से कुछ भी पोस्ट करते हुए मैं अपने शब्दों के बारे में और भी ज्यादा जागरूक रहूँगा, जैसा कि मैं अब देख रहा हूँ कि मेरे इस बयान ने कई हिंदू भाइयों-बहनों को परेशान कर दिया है।"

बॉलीवुड सिंगर मकसूद महमूद अली उर्फ लकी अली (Lucky Ali) ने अपनी विवादित पोस्ट ‘ब्राह्मण इब्राहिम के वंशज हैं’ के लिए माफी माँगी है। गायक ने मंगलवार (11 अप्रैल, 2023) को फेसबुक पर एक नया पोस्ट शेयर कर कहा कि उनकी मंशा किसी को नाराज या आहत करने की नहीं थी। वो अपने बयान के लिए दिल से माफी माँगते हैं। उनका मानना है कि ऐसा उन्होंने केवल सभी लोगों को करीब लाने के लिए किया था।

लकी ने माफीनामा शेयर करते हुए लिखा, “सभी प्रिय लोग, मुझे अपनी पिछली पोस्ट के विवाद का एहसास है। मेरा इरादा किसी को आहत करने या गुस्सा पैदा करने का नहीं था। मुझे इसका गहरा अफसोस है। इसके बजाए मेरा इरादा, हम सभी को एक साथ लाने का था, लेकिन मुझे एहसास हुआ कि मैं बात को उस तरह से नहीं कह पाया, जैसे कहना चाहता था।”

लकी अली की फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉट

उन्होंने यह भी कहा, “अब आगे से कुछ भी पोस्ट करते हुए मैं अपने शब्दों के बारे में और भी ज्यादा जागरूक रहूँगा, जैसा कि मैं अब देख रहा हूँ कि मेरे इस बयान ने कई हिंदू भाइयों-बहनों को परेशान कर दिया है। उसके लिए मुझे मुझे गहरा खेद है। मैं आप सभी से प्यार करता हूँ।”

‘ब्राह्मण, इब्राहिम अलैहिस्सलाम के वंशज’

बता दें कि 9 अप्रैल, 2023 को लकी अली ने सोशल मीडिया पर अजीबोगरीब दावा करके विवाद खड़ा कर दिया था। उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में दावे के साथ कहा था, “ब्राह्मण नाम ब्रह्मा से आया है और ‘ब्रह्मा’ शब्द की उत्पत्ति ‘अब्राम’ से हुई है… जिसे अब्राहम या इब्राहिम से लिया गया है। इसके बाद मकसूद महमूद अली (Maqsood Mahmood Ali) ने आगे लिखा था, “ब्राह्मण इब्राहिम अलैहिस्सलाम के वंशज हैं, जो सभी नेशन के फादर हैं। तो हर कोई आपस में बिना किसी तर्क के बहस और लड़ाई क्यों कर रहा है?”

हालाँकि, अपने दावे की पुष्टि के लिए गायक ने कोई सोर्स भी नहीं दिया था। उनकी विवादित पोस्ट पढ़ने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने इस पर आपत्ति जताई थी। यहाँ तक कि यह अपमानजनक दावा उनके फॉलोअर्स को भी पसंद नहीं आया था। उन्होंने हिंदू धर्म के बारे में उनकी अज्ञानता पर सवाल उठाया और उनसे इस मामले पर कुछ न कहने का आग्रह किया था। विवाद बढ़ने के बाद सिंगर ने अपनी विवादित पोस्ट को डिलीट कर दिया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गलत वीडियो डालने वाले अब नहीं बचेंगे: संसद के अगले सत्र में ‘डिजिटल इंडिया बिल’ ला सकती है मोदी सरकार, डीपफेक पर लगाम की...

नरेंद्र मोदी सरकार आगामी संसद सत्र में डीपफेक वीडियो और यूट्यूब कंटेंट को लेकर डिजिटल इंडिया बिल के नाम से पेश किया जाएगा।

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -