Sunday, June 23, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'कांतारा' में अब नहीं बजेगा 'वराह रूपम' गाना, केरल कोर्ट का आदेश: ऋषभ शेट्टी...

‘कांतारा’ में अब नहीं बजेगा ‘वराह रूपम’ गाना, केरल कोर्ट का आदेश: ऋषभ शेट्टी ने सुपरस्टार रजनीकांत के चरण छू लिया आशीर्वाद

बॉक्स ऑफिस पर लगभग 250 करोड़ रुपए कमा चुकी 'कांतारा' को लेकर अब विवाद भी सामने आ रहे हैं। केरल की एक अदालत ने फिल्म को 'वराह रूपम' गाने का प्रयोग करने से रोक दिया है।

सुपरहिट कन्नड़ फिल्म ‘कांतारा’ के निर्देशक व मुख्य अभिनेता ऋषभ शेट्टी ने तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई स्थित सुपरस्टार रजनीकांत के आवास पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया। उन्होंने इसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर साझा की। एक तस्वीर में वो वरिष्ठ अभिनेता के पाँव छूटे नज़र आ रहे हैं और सुपरस्टार उन्हें आशीर्वाद दे रहे हैं, जबकि एक अन्य तस्वीर में रजनीकांत उन्हें अंगवस्त्र ओढ़ा कर सम्मानित कर रहे हैं।

एक अन्य तस्वीर में दक्षिण भारत के दोनों कलाकार बैठ कर बातचीत करते नजर आ रहे हैं। एक तस्वीर में रजनीकांत, ऋषभ शेट्टी का हाथ पकड़े हुए हैं और उन्हें कुछ कह रहे हैं। ऋषभ शेट्टी ने सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों को डालते हुए ‘कांतारा’ की तारीफ़ करने के लिए रजनीकांत को धन्यवाद दिया। बता दें कि रजनीकांत खुद कन्नड़ फिल्मों में काम कर चुके हैं और वो बेंगलुरु में ही बस कंडक्टर का काम किया करते थे।

उधर बॉक्स ऑफिस पर लगभग 250 करोड़ रुपए कमा चुकी ‘कांतारा’ को लेकर अब विवाद भी सामने आ रहे हैं। केरल की एक अदालत ने फिल्म को ‘वराह रूपम’ गाने का प्रयोग करने से रोक दिया है। कॉपीराइट के एक केस को लेकर ऐसा आदेश दिया गया। थिएटरों और ऑनलाइन प्लेटफॉर्मों पर फिल्म वाले इस गाने का प्रयोग अब नहीं कर सकेंगे। कझिकोड के प्रिंसिपल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने केरल के रॉक म्यूजिक बैंड ‘थाईक्कुडम ब्रिज’ ने आरोप लगाया है कि उक्त गाना उसके गाने ‘नवरासम’ की कॉपी है।

इस आदेश के बाद ‘कांतारा’ के निर्माताओं को न सिर्फ थिएटर और यूट्यूब, बल्कि ऑडियो गाने के सभी प्लेटफॉर्म से भी ‘वराह रूपम’ को हटाना पड़ेगा। हालाँकि, सुनवाई ख़त्म होने तक ये अस्थायी आदेश है। याचिकाकर्ताओं ने इसे प्लेजेरिज्म बताते हुए कहा है कि दोनों गानों का समान होना सिर्फ संयोग नहीं है। फिल्म में कर्नाटक के वनवासी समाज के एक ‘दैव (देव)’ को भगवान विष्णु का वराह अवतार बताते हुए इस स्तुति वाले गाने को डाला गया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -