Sunday, April 14, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'सुशांत को दवाइयाँ देती थी रिया चकवर्ती': ED ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज...

‘सुशांत को दवाइयाँ देती थी रिया चकवर्ती’: ED ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया, SC में बिहार सरकार

बिहार के महाधिवक्ता ललित किशोर ने बताया कि न्यायालय से अनुरोध किया गया है कि रिया चक्रवर्ती की याचिका पर कोई भी आदेश देने से पहले उसका पक्ष भी सुना जाए। इसके अलावा राज्य सरकार ने सुशांत के पिता द्वारा लगाए गए आरोपों का भी उल्लेख किया है।

रिया चकवर्ती की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। सुशांत सिंह राजपूत के बॉडीगार्ड ने रिया पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही बिहार सरकार ने रिया की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में कैविएट लगाई है।

रिया चक्रवर्ती के मामले को पटना से मुंबई में ट्रांसफर करने की माँग वाली याचिका पर आपत्ति जताते हुए बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष कैविएट लगाई है। मुंबई पुलिस पर जॉंच के लिए आई बिहार पुलिस को सहयोग नहीं देने के भी आरोप लग रहे हैं। पूछताछ के लिए आई बिहार पुलिस को वापसी के लिए गाड़ी अंकिता लोखंडे ने उपलब्ध कराया।

बिहार के महाधिवक्ता ललित किशोर ने बताया कि न्यायालय से अनुरोध किया गया है कि रिया चक्रवर्ती की याचिका पर कोई भी आदेश देने से पहले उसका पक्ष भी सुना जाए। इसके अलावा राज्य सरकार ने सुशांत के पिता द्वारा लगाए गए आरोपों का भी उल्लेख किया है।

बिहार सरकार के अटॉर्नी जनरल ने मुंबई पुलिस पर बिहार पुलिस को सहयोग नहीं करने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, “जब एक राज्‍य की पुलिस दूसरे राज्‍य में जाँच के लिए जाती है तो संबंधित सरकार और उसके अधिकारी सहयोग करते हैं। यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि वे (Mumbai Police) सहयोग नहीं कर रहे हैं।”

जब मुंबई पुलिस के इस रवैये को लेकर सवाल किया गया तो महाराष्ट्र के गृह राज्‍यमंत्री ने कहा, “बिहार पुलिस शायद इसलिए आई थी क्योंकि वहाँ एक अलग शिकायत दर्ज की गई थी। लेकिन मुंबई पुलिस की जाँच सही दिशा में है। मामले को सीबीआई को सौंपने की जरूरत नहीं है, महाराष्ट्र पुलिस जाँच करने में सक्षम है।”

रिया के खिलाफ पटना में सुशांत के पिता केके सिंह ने मामला दर्ज कराया था। वह सुशांत की गर्लफ्रेंड थीं। मुंबई पुलिस के रवैए पर उठ रहे सवालों के बीच केके सिंह ने पूछा है बिहार पुलिस की जाँच से रिया चक्रवर्ती डर क्यों रही हैं?

सुशांत के पिता द्वारा लगाए गए 15 करोड़ के हेराफेरी के आरोप में ईडी ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के कुछ सदस्यों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। ईडी ने केके सिंह से मिली जानकारी के आधार पर केस दर्ज किया है। आने वाले दिनों में रिया और उनके परिवार को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। प्रवर्तन निदेशालय सुशांत की रकम और उनके बैंक खातों के कथित दुरुपयोग के आरोपों की आगे की जाँच में जुटी है।

इस बीच सुशांत के बॉडीगार्ड ने रिपब्लिक टीवी को दिए इंटरव्यू में उनके पिता के आरोपों को सही ठहराया है। उन्होंने यह भी बताया कि रिया चक्रवर्ती और उनका परिवार सुशांत के पैसे पर मौज करता था। वह सुशांत को कोई दवाई देती थी, जिसके कारण वह ज्यादातर सोते रहते थे। बॉडीगार्ड ने बताया कि जब वह ये दवाई लेने मेडिकल शॉप पर जाता था तो दुकान वाले घूरकर उससे सवाल जरूर करते थे कि यह दवाई किसकी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार के जिस बम ब्लास्ट में हुई 2 बच्चों की मौत, उस केस में मोहम्मद इस्लाइल और नूर मोहम्मद गिरफ्तार: घर से विस्फोटक बनाने...

बिहार के बांका जिले में 13 अप्रैल को इस्माइल अंसारी के मकान में हुए बम विस्फोट में दो छोटे बच्चों की मौत हो गई थी। अब पुलिस ने इस मामले में 2 आरोपितों को पकड़ा है।

फ्री राशन, जीरो बिजली बिल और 3 करोड़ लखपति दीदी: BJP का संकल्प पत्र जारी, 30 मुद्दों पर मिली ‘मोदी की गारंटी’, UCC भी...

भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना संकल्प पत्र 'मोदी की गारंटी' के नाम से जारी किया है। इसमें कई विषयों पर फोकस किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe