Friday, April 19, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'चलता उसी का है जो इनके सामने झुकता है': विवेक अग्निहोत्री ने बताए वे...

‘चलता उसी का है जो इनके सामने झुकता है’: विवेक अग्निहोत्री ने बताए वे नाम जो चलाते हैं बॉलीवुड, ‘शूर्पणखा’ की कारस्तानी भी बताई

"विवेक रंजन अग्निहोत्री न कभी इनके सामने झुका है और न कभी झुकेगा। इसका परिणाम यह है कि मुझे इसका हर्जाना भरना पड़ता है।”

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की 21 फरवरी 2022 ट्रेलर रिलीज हुई थी। उन्होंने पिछले दिनों फिल्म समीक्षक अनुपमा चोपड़ा को ‘शूर्पणखा’ बताते हुए फिल्म को नुकसान पहुँचाने की कोशिश का आरोप लगाया था। अब उन्होंने एक वीडियो जारी कर चोपड़ा की कारस्तानी के बारे में विस्तार से बताया है। साथ ही उनलोगों के नाम भी बताए हैं जो कथित तौर पर बॉलीवुड को चलाते हैं। उसके नियम-कायदे सेट करते हैं।

विवेक अग्निहोत्री ने गुरुवार (24 फरवरी 2022) को जारी वीडियो में कहा कि वे अपनी फिल्म के दर्शक से सीधा संपर्क रखते हैं। जो दर्शक अच्छी कंटेन्ट वाली फिल्म देखना चाहते हैं, वे उनसे डायरेक्ट कॉन्टैक्ट रखते हैं। निर्देशक ने कहा कि आज के समय में सिर्फ ट्विटर या इंस्टाग्राम पर प्रचार करके फिल्म के बारे में जागरूकता नहीं फैलाया जा सकता। फिल्म के बारे में हर एक को पता चले और वह थिएटरों तक आए, इसके लिए लड़ाई बॉलीवुड के महारथी, जो करोड़ों-करोड़ों में खेलते हैं, उनके साथ है। दुर्भाग्य से इनलोगों ने सारा का सारा मीडिया खरीद रखा है।

इस दौरान उन्होंने करण जौहर (धर्मा प्रोडक्शन), यशराज प्रोडक्शन, विधु विनोद चोपड़ा का नाम लेते हुए कहा कि बॉलीवुड में 4-5 ऐसे बड़े प्रोडक्शन हाउस हैं जो बॉलीवुड का नियम सेट करते हैं। ये तय करते हैं कि किसका करियर यहाँ चलेगा और किसका नहीं चलेगा। जिसका ये चाहते हैं कि न चले, उसको ये खत्म करने की कोशिश करते हैं। चलता उसी का है, जो इनके सामने झुकता है।

उन्होंने आगे कहा, “विवेक रंजन अग्निहोत्री न कभी इनके सामने झुका है और न कभी झुकेगा। इसका परिणाम यह है कि मुझे इसका हर्जाना भरना पड़ता है।” उन्होंने कहा ट्विटर ने उन्हें अनुपमा चोपड़ा के Film Companion का ट्वीट पढ़ने के लिए रिकमेंड किया, जिसमें गहराइयाँ की तारीफ थी। वह फिल्म जिसे पब्लिक ने उठाकर कचड़े के डब्बे में फेंक दिया, उसे यह लोग मार-मार कर हिट करवाने की कोशिश कर रहे हैं। 

अग्निहोत्री ने कहा, “मैंने सोचा Film Companion हर फिल्म के बारे में लिखता है तो हमारा ट्रेलर, जिसे 12 से 24 घंटे में 7.8 मिलियन व्यूज मिल गए थे, उसके बारे में कुछ तो लिखा होगा। ट्रेलर के बारे में लोग तारीफ कर रहे हैं कि कश्मीर के बारे में इससे ज्यादा सच्चाई कहीं देखी नहीं तो मैंने सोचा कि जिस महिला की शादी एक कश्मीरी पंडित (विधु विनोद चोपड़ा) से हुई है, जिसने कश्मीर के ऊपर दो बड़ी-बड़ी फिल्में बनाई हैं। उनकी साइट पर कश्मीर फाइल्स के ट्रेलर के बारे में कुछ तो लिखा होगा। मैंने जाकर चेक किया।”

इसके बाद अग्निहोत्री ने वीडियो में बताया है कि कैसे  Film Companion ने ‘गहराइयाँ’ के बारे में ट्वीट्स की लाइन लगा दी। वहीं कश्मीर फाइल्स के बारे में एक ट्वीट किया था। उसमें भी उनकी पिछली फिल्म ‘द ताशकंद फाइल्स’ की समीक्षा छापी थी और उसे ‘ए सेकेंड-हैंड हिस्ट्री लेसन इन थर्ड-रेट पॉलिटिक्स’ करार दिया था। उन्होंने कहा, “यह काम या तो कोई पागल कर सकता है या फिर पूरी तरह से पैसों से बिका हुआ आदमी करता है या एक बहुुत ही शैतान बुद्धि वाला व्यक्ति करता है। शैतान बुद्धि वाला जो आदमी है, उसे मैं अर्बन नक्सल बोलता हूँ।”

आगे उन्होंने विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म ‘शिकारा’ और अपनी ‘ताशकंद फाइल्स’ की बात करते हुए कहा कि इसकी IMDB में रेटिंग 3.9 है, जबकि ‘ताशकंद फाइल्स’ की रेटिंग 7.9 है। अनुपमा को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा, “अपने पति के फिल्म के Conflict of interest होने के बावजूद इन्होंने इतना प्रमोट करने की कोशिश की।” इसके बाद उन्होंने दिखाया कि चोपड़ा की फिल्म देखने के बाद कश्मीरी पंडितों ने किस तरह से रिएक्ट किया था। 

वीडियो में वे कहते हैं, “अब मुझे ये बताइए कि जिसके पति ने कश्मीरी नरसंहार पर दो फिल्में बनाई। पहली फिल्म में आतंकी को जस्टिफाइ किया, कश्मीरी पंडितों के दर्द के बारे में एक शब्द नहीं बोला और दूसरी फिल्म में उन्होंने जवाब दिया क्या फर्क पड़ता है, जिन लोगों ने तुम्हारी माँ का रेप किया, भाइयों को काट डाला, पिताजी को 50 टुकड़ों में काटकर फेंक दिया, उन लोगों से गले मिलो और आइ लव यू बोलकर मूव ऑन करो। इसको आपने क्या करण जौहर की फिल्म समझ रखा है। आप गहराइयाँ जैसी फिल्मों को प्रमोट करती हैं और जब कश्मीरी फाइल्स की बारी आती है, जिससे 10 लाख कश्मीरियों की भावनाएँ जुड़ी हुई हैं, जिस समस्या को लेकर भारत का हर युवा, हर व्यक्ति परेशान है, पीड़ित है, उस फिल्म को रिलीज होने से पहले, जिसको आपने देखा तक नहीं है, उसके साथ ऐसा क्यों?” 

निर्देशक ने कहा, “आपमें अगर जरा सा भी फिल्म को लेकर प्यार है, तो एक स्वतंत्र फिल्ममेकर, जिसका बायकॉट किया है आप और आपके बॉलीवुड ने, मैं आपको चैलेंज करता हूँ कि मुझसे कहीं भी खड़े होकर सिनेमा की बात कर लो।”

बता दें कि इससे पहले अग्निहोत्री ने बुधवार (23 फरवरी) को Film Companion की प्रमुख अनुपमा चोपड़ा के खिलाफ ट्वीट करते हुए आरोप लगाया कि वह उनकी फिल्म को टारगेट करने के लिए पीछे से ‘गंदी चाल’ चल रही हैं। विवेक अग्निहोत्री ने अनुपमा को ‘शूर्पणखा’ कहते हुए पूछा, “अगर आप में हिम्मत है तो ‘द कश्मीर फाइल्स’ को खुलेआम नुकसान पहुँचाओ। कृपया पीछे से गंदी हरकतें करना बंद कर दो। आपकी एकमात्र योग्यता यह है कि आपकी शादी एक ऐसे निर्माता से हुई है, जिसने केपी (कश्मीरी पंडित) होने के बावजूद केपी की पीठ में छुरा घोंपा है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत विरोधी और इस्लामी प्रोपगेंडा से भरी है पाकिस्तानी ‘पत्रकार’ की डॉक्यूमेंट्री… मोहम्मद जुबैर और कॉन्ग्रेसी इकोसिस्टम प्रचार में जुटा

फेसबुक पर शहजाद हमीद अहमद भारतीय क्रिकेट टीम को 'Pussy Cat) कहते हुए देखा जा चुका है, तो साल 2022 में ब्रिटेन के लीचेस्टर में हुए हिंदू विरोधी दंगों को ये इस्लामिक नजरिए से आगे बढ़ाते हुए भी दिख चुका है।

EVM से भाजपा को अतिरिक्त वोट: मीडिया ने इस झूठ को फैलाया, प्रशांत भूषण ने SC में दोहराया, चुनाव आयोग ने नकारा… मशीन बनाने...

लोकसभा चुनाव से पहले इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (EVM) को बदनाम करने और मतदाताओं में शंका पैदा करने की कोशिश की जा रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe