Wednesday, July 24, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'The Kashmir Files' को नुकसान पहुँचाना चाह रही हैं विधु विनोद चोपड़ा की 'शूर्पणखा'...

‘The Kashmir Files’ को नुकसान पहुँचाना चाह रही हैं विधु विनोद चोपड़ा की ‘शूर्पणखा’ पत्नी: विवेक अग्निहोत्री का आरोप

इस फिल्म के ट्रेलर को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। वहीं, इसके खिलाफ दुष्प्रचार शुरू हो गया है। वाम-उदारवादी गैंग बहुत पहले से ही इसे निशाना बनाना शुरू कर दिया था। एनडीटीवी ने फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने से पहले ही इसे एक प्रोपेगेंडा फिल्म कहा था।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री की हालिया फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की सोमवार (21 फरवरी) को रिलीज हुई दमदार ट्रेलर ने इंटरनेट पर धूम मचा दी। अग्निहोत्री की आखिरी फिल्म ‘द ताशकंद फाइल्स’ थी, जो कि पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु पर आधारित थी। इस फिल्म को वामपंथी झुकाव वाले मीडिया और फिल्म समीक्षकों के गैंग द्वारा टारगेट किया गया था। विवेक अग्निहोत्री ने अब अपनी हालिया फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को नुकसान पहुँचाने का आरोप फिल्म समीक्षक अनुपमा चोपड़ा पर लगाया है।

अग्निहोत्री ने बुधवार (23 फरवरी) को Film Companion की प्रमुख अनुपमा चोपड़ा के खिलाफ ट्वीट करते हुए आरोप लगाया कि वह उनकी फिल्म को टारगेट करने के लिए पीछे से ‘गंदी चाल’ चल रही हैं। विवेक अग्निहोत्री ने अनुपमा को ‘शूर्पणखा’ कहते हुए पूछा, “अगर आप में हिम्मत है तो ‘द कश्मीर फाइल्स’ को खुलेआम नुकसान पहुँचाओ। कृपया पीछे से गंदी हरकतें करना बंद कर दो। आपकी एकमात्र योग्यता यह है कि आपकी शादी एक ऐसे निर्माता से हुई है, जिसने केपी (कश्मीरी पंडित) होने के बावजूद केपी की पीठ में छुरा घोंपा है।”

जब ट्विटर पर एक यूजर ने पूछा कि आलोचक अनुपमा ने क्या कहा तो फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि वह जल्दी ही अनुपमा चोपड़ा और उनकी टीम द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले व्यापारिक चालों का पर्दाफाश करेंगे। अग्निहोत्री ने कथित फिल्म समीक्षक और लेखक राहुल देसाई पर भी कटाक्ष किया, जो चोपड़ा की Film Companion में काम करते हैं। राहुल देसाई द्वारा विवेक अग्निहोत्री की पिछली फिल्म ‘ताशकंद फाइल्स’ की समीक्षा एक गंभीर टिप्पणी के बजाए एक बकवास भर थी। फिल्म को ‘ए सेकेंड-हैंड हिस्ट्री लेसन इन थर्ड-रेट पॉलिटिक्स’ करार देते हुए राहुल ने अपने राजनीतिक एजेंडे और फिल्म समीक्षा कौशल का प्रदर्शन किया था।

दिलचस्प बात यह है कि अनुपमा चोपड़ा के पति और फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने भी साल 2019 में रिलीज़ हुई कश्मीरी पंडितों के नरसंहार को दर्शाने वाली इसी तर्ज पर एक फिल्म का निर्देशन किया था। फिल्म ‘शिकारा’ में कश्मीर घाटी में चरमपंथ, जिहाद, अलगाववाद और इस्लामी चरमपंथियों द्वारा रचे गए हिंदुओं के नरसंहार को धुंधला करने की कोशिश के लिए उनकी व्यापक रूप से आलोचना की गई थी।

‘द कश्मीर फाइल्स’ के ट्रेलर को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। वहीं, इसके खिलाफ दुष्प्रचार शुरू हो गया है। वाम-उदारवादी गैंग बहुत पहले से ही इसे निशाना बनाना शुरू कर दिया था। एनडीटीवी ने फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने से पहले ही इसे एक प्रोपेगेंडा फिल्म कहा था। फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार, चिन्मय मंडलेकर और मृणाल कुलकर्णी मुख्य भूमिकाओं में हैं और यह 11 मार्च 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -