मुस्लिमों के सबसे पवित्र स्थल मक्का के पास दुर्घटना: 35 विदेशी तीर्थयात्रियों की मौत, 4 घायल गंभीर

घायलों को अल-हमना अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उनका इलाज जारी है। जो विदेशी लोग घटना के दौरान बस में थे, वे सभी एशियन और अरब मूल के थे।

सऊदी अरब से एक बड़े हादसे की खबर आई है। वहाँ बुधवार (अक्टूबर 16, 2019) को विदेशी यात्रियों से भरी एक निजी चार्टेड बस खुदाई करने वाली मशीन से टकरा गई। जिससे 35 विदेशियों की मौक़े पर ही मौत हो गई। यह दुर्घटना मुस्लिमों के सबसे पवित्र स्थल मक्का के पास घटी है।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक सऊदी प्रेस एजेंसी ने एक पुलिस प्रवक्ता का हवाला देकर बताया है कि बुधवार को एक खुदाई करने वाली मशीन से बस की टक्कर हुई, जिससे सऊदी अरब में 35 तीर्थयात्री मारे गए।

बताया जा रहा है कि यह घटना मक्का से 170 किमी दूर हिजरा रोड पर अल-अखल गाँव के करीब शाम 7 बजे घटी। इस दौरान बस में 39 विदेशी यात्री सवार थे। हादसे में 35 विदेशियो की मौत हो गई और 4 गंभीर रूप से घायल हैं।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

घायलों को अल-हमना अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उनका इलाज जारी है। वहीं आला अधिकारी भी इस दुर्घटना की जाँच में जुटे हैं। जानकारी के अनुसार जो विदेशी लोग घटना के दौरान बस में थे, वे सभी एशियन और अरब मूल के थे।

बता दें कि इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स बता रही थी कि इस घटना में 36 लोगों ने अपनी जानें गंवाईं हैं, लेकिन अब 35 लोगों के मरने की खबर है।

साभार: अरब न्यूज

पुलिस ने इस हादसे के कारणों को पता लगाने के लिए जाँच शुरू कर दी है, लेकिन फिलहाल उन्हें इसके पीछे के कारणों का पता नहीं चल सका। हालाँकि बताया जा रहा है दुर्घटना के बाद स्थिति से निबटने के लिए ऊदी रेड क्रिसेंट अथॉरिटी और अन्य आपातकालीन सेवाएँ घटनास्थल पर थीं।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

अयोध्या राम मंदिर, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे
2018 में उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर के लिए 'चलो अयोध्या' आंदोलन की शुरुआत की थी। जिसका नारा था- 'पहले मंदिर फिर सरकार'।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,514फैंसलाइक करें
23,114फॉलोवर्सफॉलो करें
121,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: