KGF स्टार यश सहित सैंडलवुड से जुड़े कई लोगों के ठिकानों पर IT विभाग का छापा; मिली बड़ी सफलता

साल 2017-18 में आयकर विभाग ने अकेले कर्नाटक और गोवा क्षेत्र से 12,268 करोड़ रुपयों के गुप्त आय और संपत्ति को पकड़ा है जो कि अपने आप में एक बड़ी सफलता मानी जा रही है।

कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री पर इनकम टैक्स के छापे से आईटी विभाग को बड़ी कामयाबी मिली है। ख़बरों के अनुसार कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी से आईटी विभाग को कुल 109 करोड़ रुपये की काली कमाई का पता चला है जिसका कोई हिसाब-किताब नहीं है। इसके अलावे 25.3 किलो सोने के गहने भी बरामद किये गए। इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बताया;

“इन छापों से कई मामलों से जुड़े सबूत बरामद हुए। छिपाई गई आय का आंकड़ा इस से कहीं ज्यादा होगा।”

आईटी अधिकारीयों के अनुसार उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों की 11 करोड़ की छिपाई गई संपत्ति जब्त की। बता दें की कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री को सैंडलवुड भी कहा जाता है। आयकर विभाग द्वारा की गई इस मैराथन छापेमारी में 180 अधिकारी शामिल थे जिन्होंने कुल 21 ठिकानों पर तालाशी ली और 5 जगह सर्वे भी किया। अधिकारीयों ने मीडिया को अधिक जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें पता चला था की इंडस्ट्री के कुछ अभिनेताओं के साथ-साथ कैमरामैन और क्रू के कुछ सदस्य भी अपनी आय पर कर का भगतां नहीं कर रहे थे।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

जिन अभिनेताओं के ठिकानों पर छापे पड़े उसमे हाल ही में आई सुपरहिट कन्नड़ फिल्म केजीेएफ के स्टार यश भी शामिल थे। इनके अलावे कन्नड़ दिवंगत कन्नड़ अभिनेता राजकुमार के पुत्र शिव राजकुमार, पुनीत कुमार और प्रसिद्ध अभिनेता सुदीप के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई। इनके अलावा कुछ फिल्म निर्माताओं के ठिकानों पर भी छापे मारे गए जिनमे प्रमुख तौर पर रॉकलाइन वेंकटेश और सीआर मनोहर के नाम शामिल हैं। इन छापों के बाद आयकर विभाग ने एक अपील जारी करते हुए कहा कि सैंडलवुड के लोग एकाउंटिंग स्टैण्डर्ड का पालन करें।

अधिकारीयों ने बताया कि सभी जब्त संपत्ति को आगे जाँच के लिए सीनियर अधिकारीयों के पास भेजा जायेगा और अगर जरूरत पड़ी तो इस मामले में अभियोग भी फाइल किया जा सकता है और सम्बंधित लोगों को पूछताछ के लिए भी बुलाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि उन्हें फिल्म निर्माताओं के घरों से ऑडियो बिक्री, सैटेलाइट राइट्स, डिस्ट्रीब्यूशन से आने वाले अघोषित कैश की रसीदें सही कई ऐसी चीजें मिली है जो कि जाँच के दायरे में है। इसके अलावे अधिकारीयों ने कहा की आयकर विभाग के लोग जल्द ही सैंडलवुड के लोगों से मिलेंगे और उन्हें समझायेंगे कि आयकर फाइल करना आवश्यक है।

बता दें कि साल 2017-18 में आयकर विभाग ने अकेले कर्नाटक और गोवा क्षेत्र से 12,268 करोड़ रुपयों के गुप्त आय और संपत्ति को पकड़ा है जो कि अपने आप में एक बड़ी सफलता मानी जा रही है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

राहुल गाँधी, महिला सेना
राहुल गाँधी ने बेशर्मी से दावा कर दिया कि एक-एक महिलाओं ने सुप्रीम कोर्ट में खड़े होकर मोदी सरकार को ग़लत साबित कर दिया। वे भूल गए कि इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार नहीं, मनमोहन सरकार लेकर गई थी।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

153,145फैंसलाइक करें
41,412फॉलोवर्सफॉलो करें
178,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: