Saturday, October 16, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनKGF स्टार यश सहित सैंडलवुड से जुड़े कई लोगों के ठिकानों पर IT विभाग...

KGF स्टार यश सहित सैंडलवुड से जुड़े कई लोगों के ठिकानों पर IT विभाग का छापा; मिली बड़ी सफलता

साल 2017-18 में आयकर विभाग ने अकेले कर्नाटक और गोवा क्षेत्र से 12,268 करोड़ रुपयों के गुप्त आय और संपत्ति को पकड़ा है जो कि अपने आप में एक बड़ी सफलता मानी जा रही है।

कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री पर इनकम टैक्स के छापे से आईटी विभाग को बड़ी कामयाबी मिली है। ख़बरों के अनुसार कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी से आईटी विभाग को कुल 109 करोड़ रुपये की काली कमाई का पता चला है जिसका कोई हिसाब-किताब नहीं है। इसके अलावे 25.3 किलो सोने के गहने भी बरामद किये गए। इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बताया;

“इन छापों से कई मामलों से जुड़े सबूत बरामद हुए। छिपाई गई आय का आंकड़ा इस से कहीं ज्यादा होगा।”

आईटी अधिकारीयों के अनुसार उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों की 11 करोड़ की छिपाई गई संपत्ति जब्त की। बता दें की कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री को सैंडलवुड भी कहा जाता है। आयकर विभाग द्वारा की गई इस मैराथन छापेमारी में 180 अधिकारी शामिल थे जिन्होंने कुल 21 ठिकानों पर तालाशी ली और 5 जगह सर्वे भी किया। अधिकारीयों ने मीडिया को अधिक जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें पता चला था की इंडस्ट्री के कुछ अभिनेताओं के साथ-साथ कैमरामैन और क्रू के कुछ सदस्य भी अपनी आय पर कर का भगतां नहीं कर रहे थे।

जिन अभिनेताओं के ठिकानों पर छापे पड़े उसमे हाल ही में आई सुपरहिट कन्नड़ फिल्म केजीेएफ के स्टार यश भी शामिल थे। इनके अलावे कन्नड़ दिवंगत कन्नड़ अभिनेता राजकुमार के पुत्र शिव राजकुमार, पुनीत कुमार और प्रसिद्ध अभिनेता सुदीप के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई। इनके अलावा कुछ फिल्म निर्माताओं के ठिकानों पर भी छापे मारे गए जिनमे प्रमुख तौर पर रॉकलाइन वेंकटेश और सीआर मनोहर के नाम शामिल हैं। इन छापों के बाद आयकर विभाग ने एक अपील जारी करते हुए कहा कि सैंडलवुड के लोग एकाउंटिंग स्टैण्डर्ड का पालन करें।

अधिकारीयों ने बताया कि सभी जब्त संपत्ति को आगे जाँच के लिए सीनियर अधिकारीयों के पास भेजा जायेगा और अगर जरूरत पड़ी तो इस मामले में अभियोग भी फाइल किया जा सकता है और सम्बंधित लोगों को पूछताछ के लिए भी बुलाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि उन्हें फिल्म निर्माताओं के घरों से ऑडियो बिक्री, सैटेलाइट राइट्स, डिस्ट्रीब्यूशन से आने वाले अघोषित कैश की रसीदें सही कई ऐसी चीजें मिली है जो कि जाँच के दायरे में है। इसके अलावे अधिकारीयों ने कहा की आयकर विभाग के लोग जल्द ही सैंडलवुड के लोगों से मिलेंगे और उन्हें समझायेंगे कि आयकर फाइल करना आवश्यक है।

बता दें कि साल 2017-18 में आयकर विभाग ने अकेले कर्नाटक और गोवा क्षेत्र से 12,268 करोड़ रुपयों के गुप्त आय और संपत्ति को पकड़ा है जो कि अपने आप में एक बड़ी सफलता मानी जा रही है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दलित युवक लखबीर सिंह की हत्या के बाद संयुक्त किसान मोर्चा के बचाव में कूदा India Today, ‘सोर्स’ के नाम पर नया ‘भ्रमजाल’

SKM के नेता प्रदर्शन स्थल पर हुए दलित युवक की हत्या से खुद को अलग कर रहे हैं। इस बीच इंडिया टुडे ग्रुप अब उनके बचाव में सामने आया है। .

कुंडली बॉर्डर पर लखबीर की हत्या के मामले में निहंग सरबजीत को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार, लगे ‘जो बोले सो निहाल’ के नारे

निहंग सिख सरबजीत की गिरफ्तारी की वीडियो सामने आई है। इसमें आसपास मौजूद लोग तेज तेज 'जो बोले सो निहाल' के नारे बुलंद कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,835FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe