Tuesday, April 23, 2024
Homeविविध विषयअन्ययूपी, बिहार में इमरान खान पर मुकदमा, अक्टूबर में सुनवाई: दी थी J&K में...

यूपी, बिहार में इमरान खान पर मुकदमा, अक्टूबर में सुनवाई: दी थी J&K में खून-खराबे की धमकी

इमरान खान ने शुक्रवार को कहा था कि प्रतिबंध हटते ही जम्मू-कश्मीर में खूनखराबा होगा, खून की नदियाँ बहेंगी। साथ ही वैश्विक मंच से खुलेआम कहा कहा था कि एक बार फिर भारत में पुलवामा जैसा हमला होगा।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ उत्तर प्रदेश और बिहार में मुकदमा दायर किया गया है। इन पर सुनवाई अक्टूबर में होगी। इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 74वें सत्र में कश्मीर पर भड़काऊ बयानबाजी कर खून-खराबे की धमकी दी थी। मुकदमा इसी के बाबत दायर किया गया है।

बिहार के मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सूर्यकांत तिवारी की अदालत में शनिवार (सितंबर 28, 2019) को वकील सुधीर कुमार ओझा ने इमरान के खिलाफ मुकदमा दायर। इसका आधार लोगों की भावनाएँ भड़काने को बनाया गया है। अदालत ने इसे मंजूर कर लिया है और सुनवाई के लिए 21 अक्टूबर की तारीख तय की है। ओझा ने बताया कि मामला भारतीय दंड संहिता की धारा 124 (ए), 125 और 505 के तहत दायर की गई है।

वहीं, यूपी के महराजगंज सिविल कोर्ट के अधिवक्ता विनय कुमार पांडेय ने 156(3) के तहत प्रार्थना-पत्र देकर मुकदमा दर्ज कराया है। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने अगली सुनवाई की तारीख 9 अक्टूबर तय की है।

अधिवक्ता विनय कुमार पांडेय ने बताया कि यह मुकदमा राष्ट्रद्रोह और दो वर्गों के बीच वैमनस्यता फैलाने के तहत दाखिल किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने बयानों से भारत में हमेशा राष्ट्रद्रोह और दो वर्गों के बीच वैमनस्यता फैलाने का काम करते हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने शुक्रवार (सितंबर 27, 2019) को कहा था कि प्रतिबंध हटते ही जम्मू-कश्मीर में खूनखराबा होगा, खून की नदियाँ बहेंगी। प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि नस्लीय श्रेष्ठता की भावना और घमंड की वजह से आदमी गलतियाँ करता है और गलत निर्णय लेता है। इमरान ने वैश्विक मंच से खुलेआम कहा कि एक बार फिर भारत में पुलवामा जैसा हमला होगा। उन्होंने कहा कि एक और पुलवामा होगा और तब भारत पाकिस्तान पर आरोप लगाएगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कॉन्ग्रेस सरकार में हनुमान चालीसा अपराध, दुश्मन काट कर ले जाते थे हमारे जवानों के सिर’: राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर में बोले PM मोदी...

पीएम मोदी ने कहा कि आरक्षण का जो हक बाबासाहेब ने दलित, पिछड़ों और जनजातीय समाज को दिया, कॉन्ग्रेस और I.N.D.I. अलायंस वाले उसे मजहब के आधार पर मुस्लिमों को देना चाहते थे।

‘गोवा पर जबरन थोपा गया भारत का संविधान’ : कॉन्ग्रेस प्रत्याशी फर्नांडिस की वीडियो वायरल, BJP ने कहा- भारत तोड़ने की हो रही कोशिश

कॉन्ग्रेस के उम्मीदवार कैप्टन विरिआटो फर्नांडिस ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि गोवा वासियों पर भारत का संविधान जबरदस्ती लादा गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe