Monday, September 27, 2021
Homeविविध विषयअन्य₹128 करोड़ का बिजली बिल, जबकि घर में है केवल पंखा और बल्ब

₹128 करोड़ का बिजली बिल, जबकि घर में है केवल पंखा और बल्ब

हापुड़ के शमीम ने ले रखा है दो किलोवाट का घरेलू कनेक्शन, बिल जमा नहीं करने पर बिजली विभाग ने काटा कनेक्शन।

उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग की लापरवाही का खामियाजा एक गरीब बुजुर्ग को भरना पड़ रहा है। हापुड़ के चमरी गाँव निवासी शमीम को बिजली विभाग ने 1,28,45,95,444 रुपए का बिजली बिल भेजा है। शमीम ने 2 किलो वाट का घरेलू कनेक्शन ले रखा है।

ब‍िल आने के बाद से शमीम बिजली विभाग के अधिकारियों के कार्यालय के चक्कर काट रहा है, लेकिन कोई भी उनकी फरियाद सुनने को तैयार नहीं। ब‍िल न भरने पर शमीम के घर का कनेक्शन भी काट दिया गया है। शमीम ने बताया कि कोई भी अधिकारी उनकी शिकायत पर ध्यान नहीं दे रहा। वो कहाँ से इतना पैसा जमा करा पाएँगे। उन्होंने बताया कि शिकायत करने पर अधिकारियों ने कहा कि जब तक वे बिल जमा नहीं करेंगे, उन्हें कनेक्शन नहीं दिया जाएगा।

शमीम का कहना है कि वे घर में सिर्फ पंखा और लाइट का उपयोग करते हैं? उन्होंने कहा कि उनके घर का बिल मुश्किल से 700 से 800 तक आता है।

वहीं, इस मामले को बिजली विभाग के अधिकारी कोई बड़ी बात नहीं मान रहे हैं। असिस्टेंट इलेक्ट्रिकल इंजीनियर राम शरन ने कहा, “यह तकनीकी खामी है। यदि वे हमें बिल लाकर देते हैं तो हम सिस्टम की तकनीकी खराबी को सुधारने के बाद उन्हें सही बिल जारी कर देंगे। यह कोई बड़ी बात नहीं है, तकनीकी समस्याएँ होती रहती हैं।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

देश से अवैध कब्जे हटाने के लिए नैतिक बल जुटाना सरकारों और उनके नेतृत्व के लिए चुनौती: CM योगी और हिमंता सरमा ने पेश...

तुष्टिकरण का परिणाम यह है कि देश के बहुत बड़े हिस्से पर अवैध कब्जा हो गया है और उसे हटाना केवल सरकारों के लिए कानून व्यवस्था की चुनौती नहीं बल्कि राष्ट्रीय सभ्यता के लिए भी चुनौती है।

‘टोटी चोर’ के बाद मार्केट में AC ‘चोर’, कन्हैया ‘क्रांति’ कुमार का कॉन्ग्रेसी अवतार

एक 'आंगनबाड़ी सेविका' का बेटा वातानुकूलित सुख ले! इससे अच्छे दिन क्या हो सकते हैं भला। लेकिन सुख लेने के चक्कर में कन्हैया कुमार ने AC ही उखाड़ लिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,737FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe