Monday, July 22, 2024
Homeविविध विषयअन्यअफगान MMA स्टार अब्दुल के पास से मिला भारत का फर्जी पासपोर्ट और आधार...

अफगान MMA स्टार अब्दुल के पास से मिला भारत का फर्जी पासपोर्ट और आधार कार्ड, भारतीय फाइटर पर हमले के बाद भागने की फिराक में था

नई दिल्ली में 24 जून की रात अब्दुल अजीम बदाक्षी ने श्रीकांत पर उस वक्त जानलेवा हमला किया, जब एक मुकाबले में अजीम अपने हमवतन जहोर शाह का और श्रीकांत अपने साथी सेठ रोसारियो का रिंग के बाहर से सपोर्ट कर रहे थे।

अफगानिस्तान के मिक्स मार्शल आर्ट (MMA) स्टार अब्दुल अजीम बदाक्षी (Abdul Azim Badakshi) ने अफगानों और समर्थकों के साथ मिलकर रिंग के बाहर भारतीय फाइटर श्रीकांत शेखर पर जानलेवा हमला किया है। इस हमले में श्रीकांत का जबड़ा टूट गया है और उन्हें गहरी चोटें आई हैं, जिसके चलते खिलाड़ी को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 24 जून को नई दिल्ली में आयोजित मैट्रिक्स फाइट नाइट 9 में अब्दुल अजीम ने भारतीय एमएमए फाइटर श्रीकांत शेखर (Srikanth Sekhar) पर जानलेवा हमला किया था। इसके बाद से अफगानी MMA भारत छोड़ने कोशिश में जुट गया।

हमला सेठ रोसारियो और बदाक्षी के बीच लड़ाई के बाद हुआ, जिसमें बदाक्षी की हार हो गई। इससे उसके अफगान समर्थक नाराज हो गए। श्रीकांत शेखर के अनुसार, अफगान प्रशंसकों ने उन पर बोतलें मारी थीं और बदाक्षी ने उन्हें पीछे से घूंसा मारा था। उन्होंने अपने अफगान समकक्ष के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

अब सामने आए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे बदाक्षी और उनके समर्थकों की भीड़ ने भारतीय एमएमए स्टार का घेराव किया और उनके साथ मारपीट की।

बॉलीवुड अभिनेता और एमएमए टॉक शो एक्पर्ट परवीन डबास ने ट्वीट कर चौंकाने वाला दावा किया है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के अब्दुल बदाक्षी के पास दो पासपोर्ट हैं, एक अफगान का और दूसरा भारत का। इसके अलावा उसके पास एक आधार कार्ड (भगवान जाने कैसे) भी है।

डबास ने यह भी दावा किया है कि श्रीकांत पर जानलेवा हमला करने की जानकारी सामने आने के बाद अब्दुल बदाक्षी भारत से भागने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने अपने ट्वीट में दिल्ली पुलिस को टैग करते हुए लिखा, “मुझे नहीं पता कि दिल्ली पुलिस ने उसके खिलाफ FIR दर्ज की है या नहीं, लेकिन आज रात वह देश छोड़ने का प्रयास कर सकता है।”

वहीं, मामला तूल पकड़ने के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ी ने अपना इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट कर दिया है।

फोटो साभार: इन्स्टाग्राम

परवीन डबास ने अब्दुल बदाक्षी के भारतीय पासपोर्ट और आधार कार्ड की तस्वीरें भी शेयर की हैं। भारतीय पासपोर्ट और आधार कार्ड में उसका नाम अजीम सेठी है। आधार कार्ड में उसने अपनी जन्म तिथि 10 अक्टूबर 1995 और पता गुरुग्राम हरियाणा का लिखवाया है। वहीं, भारतीय पासपोर्ट में उसने अपना जन्म स्थान दिल्ली बताया है।

भारतीय फाइटर पर हमला किए जाने के बाद मैट्रिक्स फाइट नाइट की ओर से अफगानिस्तान के फाइटर पर बैन लगा दिया गया है। अब्दुल अजीम बदाक्षी एमएफएन में हिस्सा लेने वाला सबसे बड़ा फाइटर था।

बता दें कि नई दिल्ली में 24 जून की रात अब्दुल अजीम बदाक्षी ने श्रीकांत पर उस वक्त जानलेवा हमला किया, जब एक मुकाबले में अजीम अपने हमवतन जहोर शाह का और श्रीकांत अपने साथी सेठ रोसारियो का रिंग के बाहर से सपोर्ट कर रहे थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -