Thursday, April 25, 2024
Homeविविध विषयअन्यकॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ कौर खान ने श्रीनगर के शो में भारतीय सेना का उड़ाया...

कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ कौर खान ने श्रीनगर के शो में भारतीय सेना का उड़ाया मजाक, खुद को बताती है ‘आर्मी ब्रैट’

भारतीय सेना के खिलाफ घृणास्पद और भद्दी टिप्पणियाँ कर के अलगाववादियों का दिल जीतने निकलीं अग्रिम जोशुआ को लेकर अब उन्हीं अलगाववादियों में आक्रोश है।

खुद को ‘आर्मी ब्रैट‌’ (जिसके पिता सेना में हों) बताने वाली कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ कौर ‘खान’ ने अब भारतीय सेना का ही मजाक बनाया है। हाल ही में उनके एक वीडियो से कश्मीरी अलगाववादी भी नाराज़ हो गए हैं। ये कार्यक्रम श्रीनगर में हुआ था। कार्यक्रम में प्रस्तुति देते हुए अग्रिमा जोशुआ ने कश्मीरियों और उनके ‘संघर्ष’ को लेकर कुछ बातें कहीं, जिससे अलगाववादी नाराज़ हैं। हालाँकि, उन्होंने ये ‘चुटकुले’ भारतीय सेना के खिलाफ पेश किए थे, ताकि उन्हें भीड़ का समर्थन मिल सके।

एक तरह से कश्मीर का अलगाववादी गुट ही उनका टारगेट ऑडियंस था, लेकिन अब वो ही नाराज़ हो गए हैं। एक कश्मीरी अलगाववादी जहीर ने कॉमेडियन का वीडियो ट्विटर पर डालते हुए आरोप लगाया कि कश्मीरियों के ‘संघर्ष की कहानी’ को चुटकुलों में बदल दिया गया है। इससे स्पष्ट है कि भारतीय सेना के खिलाफ घृणास्पद और भद्दी टिप्पणियाँ कर के अलगाववादियों का दिल जीतने निकलीं अग्रिम जोशुआ को लेकर अब उन्हीं अलगाववादियों में आक्रोश है

जहीर ने तो उन्हें ‘संवेदनहीन’ और ‘मूर्ख’ तक करार दिया। कार्यक्रम में अग्रिमा जोशुआ ने कहा कि कश्मीरी लोगों में काफी धैर्य है और उन्होंने उनके शो के लिए काफी इन्तजार किया, ठीक वैसे ही जैसे उन्होंने आज़ादी के लिए 70 वर्षों तक इन्तजार किया। इसके बाद अग्रिमा ने एक कश्मीरी युवक का जिक्र करते हुए कहा कि उसने उनसे बातचीत बंद कर दी है और वो यहाँ नहीं है, पता नहीं उसका क्या हुआ।

इसके आगे वो बोल बैठीं, “या तो उसने मेरे से सारे सम्पर्क तोड़ लिए, या फिर सेना उसे उठा कर ले गई। पता नहीं क्या बात है!” जहीर ने उनकी इस टिप्पणी का विरोध करते हुए लिखा कि भारतीय सेना के जवान लोगों को उठा कर ले जाते हैं और उनका फेक एनकाउंटर कर देते हैं, जबकि जोशुआ इस विपत्ति का मजाक बना रही हैं। अग्रिमा जोशुआ ने ये भी कहा कि उनके पिता भारतीय सेना में थे। जहीर ने उन लोगों पर भी आपत्ति जताई, जिन्होंने अग्रिमा जोशुआ की बातों पर ताली बजाई।

अग्रिमा जोशुआ के इस कार्यक्रम के बाद शो के आयोजक ‘जजीर टॉकीज’ ने उनके द्वारा की गई टिप्पणियों पर माफ़ी माँगी है। आयोजकों ने कहा कि वो गलती मानते हैं और स्थिति को बेहतर तरीके से निपटा जा सकता था। आयोजनों ने कहा कि कुछ लोग इससे छला हुआ महसूस कर रहे हैं, जिनसे वो माफ़ी माँगते हैं। साथ ही ये भी कहा कि कुछ लोगों के फीडबैक को गंभीरता से नहीं लिया गया और यहीं गलती हुई।

इससे पहले जुलाई 2020 में अरब सागर में छत्रपति शिवाजी महाराज के स्मारक का अपमान करने वाली स्टैंड-अप ‘कॉमेडियन’ अग्रिमा जोशुआ के वीडियो के एक हिस्से के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर एक बड़ा विवाद हो गया था। वीडियो में शिव स्मारक और छत्रपति शिवाजी महाराज के स्मारक को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी, जिसकी घोषणा महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने की थी। आक्रोश के बाद कॉमेडियन ने शिवसेना से माफ़ी माँगी थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुंबई के मशहूर सोमैया स्कूल की प्रिंसिपल परवीन शेख को हिंदुओं से नफरत, PM मोदी की तुलना कुत्ते से… पसंद है हमास और इस्लामी...

परवीन शेख मुंबई के मशहूर स्कूल द सोमैया स्कूल की प्रिंसिपल हैं। ये स्कूल मुंबई के घाटकोपर-ईस्ट इलाके में आने वाले विद्या विहार में स्थित है। परवीन शेख 12 साल से स्कूल से जुड़ी हुई हैं, जिनमें से 7 साल वो बतौर प्रिंसिपल काम कर चुकी हैं।

कर्नाटक में सारे मुस्लिमों को आरक्षण मिलने से संतुष्ट नहीं पिछड़ा आयोग, कॉन्ग्रेस की सरकार को भेजा जाएगा समन: लोग भी उठा रहे सवाल

कर्नाटक राज्य में सारे मुस्लिमों को आरक्षण देने का मामला शांत नहीं है। NCBC अध्यक्ष ने कहा है कि वो इस पर जल्द ही मुख्य सचिव को समन भेजेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe