Friday, April 19, 2024
Homeविविध विषयअन्यअक्षय कुमार की 'बेल बॉटम' पर सऊदी अरब, कुवैत, और कतर ने लगाया बैन:...

अक्षय कुमार की ‘बेल बॉटम’ पर सऊदी अरब, कुवैत, और कतर ने लगाया बैन: जानें क्या है वजह?

संभव है कि 'बेल बॉटम' फिल्म में दिखाए गए ट्विस्ट के कारण अरब देशों के सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म पर बैन लगाया हो। इसमें दिखाया गया है कि किस तरह एक सीक्रेट मिशन को भारतीय अधिकारी अंजाम तक पहुँचाते हैं, जिसे डील उस समय के UAE रक्षा मंत्री मोहम्मद बिन राशिद ने किया था।

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की नई फिल्म ‘बेल बॉटम’ की रिलीज के बाद सोशल मीडिया पर इसे लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएँ आ रही हैं। एक ओर जहाँ कई लोग इस फिल्म की तारीफ कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर सऊदी अरब, कुवैत, और कतर जैसे अरब देशों ने इसे अपने यहाँ रिलीज करने से ही मना कर दिया है। उनका कहना है कि इस फिल्म ने उनकी छवि को खराब किया है। देशों के सेंसर बोर्ड ने भी सीन को लेकर आपत्ति जाहिर की है।

बता दें कि रंजीत एम तिवारी के निर्देशन में बनी ‘बेल बॉटम’ में अक्षय कुमार के अलावा लारा दत्ता, वाणी कपूर, आदिल हुसैन और हुमा कुरैशी ने अहम रोल निभाए हैं। फिल्म में 80 के दौर में भारत के एक सीक्रेट ऑपरेशन को दिखाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म के दूसरे हाफ में दिखाया जाता है कि कैसे एक एयरक्राफ्ट को कुछ आतंकी लाहौर से दुबई ले जाते हैं और तब संयुक्त अरब अमीरात की फोर्स हाईजैकर्स को अपने चंगुल में ले लेती है। ये पूरी घटना उस दौर में हुए एक वास्तविक मिशन को दर्शाती है जिसे वहाँ के रक्षा मंत्री मोहम्मद बिन राशिद ने हैंडल किया था और बाद में उन आतंकियों को अपहरण में इस्तेमाल की गई पिस्तौल के साथ भारत सरकार को प्रत्यर्पित कर दिया गया था।

अब ‘बेल बॉटम’ फिल्म में चूँकि दिखाया गया है कि इस सीक्रेट मिशन को भारतीय अधिकारी अंजाम तक पहुँचाते हैं, जिसकी जानकारी वहाँ के डिफेंस मिनिस्टर को भी नहीं होती है। शायद इसीलिए हो सकता है कि कहानी के इसी ट्विस्ट की वजह से वहाँ के सेंसर बोर्ड ने नाराजगी जताई है और इसके रिलीज पर बैन लगा दिया है।

बता दें कि अक्षय कुमार की बेल बॉटम 19 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। भारत में यह 1600 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। कहा जा रहा है कि पहले दिन फिल्म का कलेक्शन 3 करोड़ रुपए के करीब का है। हो सकता है कि वीकेंड में इसमें बढ़त दिखे। कई लोग इस फिल्म की सराहना कर रहे हैं और कई लोग इस पर सवाल उठा रहे हैं। फिल्म में अक्षय कुमार द्वारा निभाए गए किरदार सहित कई भारतीय अधिकारियों को एपिसोड के नायक के रूप में दिखाया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कॉन्ग्रेस-CPI(M) पर वोट बर्बाद मत करना… INDI गठबंधन मैंने बनाया था’: बंगाल में बोलीं CM ममता, अपने ही साथियों पर भड़कीं

ममता बनर्जी ने जनता से कहा- "अगर आप लोग भारतीय जनता पार्टी को हराना चाहते हो तो किसी कीमत पर कॉन्ग्रेस-सीपीआई (एम) को वोट मत देना।"

1200 निर्दोषों के नरसंहार पर चुप्पी, जवाबी कार्रवाई को ‘अपराध’ बताने वाला फोटोग्राफर TIME का दुलारा: हिन्दुओं की लाशों का ‘कारोबार’ करने वाले को...

मोताज़ अजैज़ा को 'Time' ने सम्मान दे दिया। 7 अक्टूबर को इजरायल में हमास ने जिन 1200 निर्दोषों को मारा था, उनकी तस्वीरें कब दिखाएँगे ये? फिलिस्तीनी जनता की पीड़ा के लिए हमास ही जिम्मेदार है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe