Monday, January 17, 2022
Homeविविध विषयअन्यकलियुग का 'एकलव्य': BSP को देना चाहता था वोट, गलती से दे दिया BJP...

कलियुग का ‘एकलव्य’: BSP को देना चाहता था वोट, गलती से दे दिया BJP को – अफसोस में काट डाली उँगली

ट्विटर पर एक वीडियो जारी करते हुए इसके पीछे का कारण बताया। उन्होंने कहा, “अपनी गलती पर पश्चाताप करने के लिए मैंने अपनी उंगली काटी है।”

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत गुरुवार (अप्रैल 18, 2019) को उत्तर प्रदेश के आठ सीटों पर वोट डाले गए। इस दौरान बुलंदशहर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया। दरअसल, यहाँ के शिकारपुर क्षेत्र में एक मतदाता को बसपा को वोट करना था, लेकिन गलती से उन्होंने बीजेपी को वोट डाल दिया। जिसके बाद उन्हें अपनी इस गलती से इतना पछतावा हुआ कि उन्होंने जिस उँगली से मतदान किया था उसे ही काट डाला।

जानकारी के मुताबिक, शिकारपुर तहसील के गाँव अब्दुल्लापुर हुलासन निवासी 22 वर्षीय पवन कुमार वोट डालने को लेकर काफी उत्साहित थे। गुरुवार को पवन कुमार मतदान केंद्र पर खुशी-खुशी अपना वोट डालने पहुँचे। निर्धारित प्रक्रिया पूरी करने के बाद जब पवन कुमार ईवीएम पर वोट डालने के लिए गए तो गलती से हाथी के निशान वाला बटन दबाने की जगह कमल के निशान का बटन दब गया।

वीवीपैट मशीन से पवन ने अपना वोट भाजपा को जाते देखा तो उन्हें काफी अफसोस हुआ। इसके बाद वह घर पहुँचे और उसने अपने बाएँ हाथ की तर्जनी उँगली का अगला हिस्सा धारदार हथियार से काट लिया। इसका पता चलने पर परिजनों में हड़कंप मच गया। परिजन तत्काल पवन को अस्पताल ले गए, जहाँ उनका उपचार किया गया। परिजनों के पूछने पर घायल पवन ने सारी बात बताई। उन्होंने सोशल मीडिया ट्विटर पर एक वीडियो जारी करते हुए इसके पीछे का कारण बताया। उन्होंने कहा, “अपनी गलती पर पश्चाताप करने के लिए मैंने अपनी उंगली काटी है।”

पवन कुमार बहुजन समाज पार्टी के समर्थक हैं और वह बसपा-सपा-आरएलडी के गठबंधन के तहत चुनाव लड़ने उतरे प्रत्याशी योगेश वर्मा को वोट देने पहुँचे थे, लेकिन उनसे गलती से वोट भाजपा को चला गया। जिसका पवन को इतना अफसोस हुआ कि उन्होंने गुस्से में आकर अपने आपको सजा देते हुए यह कदम उठा लिया।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘रेप कैपिटल बन गया है राजस्थान’: अलवर मूक-बधिर बच्ची से गैंगरेप मामले में पुलिस का यू-टर्न, गहलोत सरकार ने की CBI जाँच की सिफारिश

अलवर में रेप की शिकार मूक-बधिर बच्ची के मामली की जाँच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीबीआई को सौंप दी है। सरकार का काफी विरोध हो रहा है।

CM योगी का UP: 2000 Cr का अवैध साम्राज्य ध्वस्त, ढेर हुए 140 अपराधी, धर्मांतरण और गोकशी पर शिकंजा, महिलाएँ सुरक्षित हुईं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाया। गोकशी-धर्मांतरण पर प्रहार किया। उत्तर प्रदेश में माफिया राज खत्म हुआ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,693FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe