Wednesday, September 22, 2021
Homeविविध विषयअन्यकलियुग का 'एकलव्य': BSP को देना चाहता था वोट, गलती से दे दिया BJP...

कलियुग का ‘एकलव्य’: BSP को देना चाहता था वोट, गलती से दे दिया BJP को – अफसोस में काट डाली उँगली

ट्विटर पर एक वीडियो जारी करते हुए इसके पीछे का कारण बताया। उन्होंने कहा, “अपनी गलती पर पश्चाताप करने के लिए मैंने अपनी उंगली काटी है।”

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत गुरुवार (अप्रैल 18, 2019) को उत्तर प्रदेश के आठ सीटों पर वोट डाले गए। इस दौरान बुलंदशहर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया। दरअसल, यहाँ के शिकारपुर क्षेत्र में एक मतदाता को बसपा को वोट करना था, लेकिन गलती से उन्होंने बीजेपी को वोट डाल दिया। जिसके बाद उन्हें अपनी इस गलती से इतना पछतावा हुआ कि उन्होंने जिस उँगली से मतदान किया था उसे ही काट डाला।

जानकारी के मुताबिक, शिकारपुर तहसील के गाँव अब्दुल्लापुर हुलासन निवासी 22 वर्षीय पवन कुमार वोट डालने को लेकर काफी उत्साहित थे। गुरुवार को पवन कुमार मतदान केंद्र पर खुशी-खुशी अपना वोट डालने पहुँचे। निर्धारित प्रक्रिया पूरी करने के बाद जब पवन कुमार ईवीएम पर वोट डालने के लिए गए तो गलती से हाथी के निशान वाला बटन दबाने की जगह कमल के निशान का बटन दब गया।

वीवीपैट मशीन से पवन ने अपना वोट भाजपा को जाते देखा तो उन्हें काफी अफसोस हुआ। इसके बाद वह घर पहुँचे और उसने अपने बाएँ हाथ की तर्जनी उँगली का अगला हिस्सा धारदार हथियार से काट लिया। इसका पता चलने पर परिजनों में हड़कंप मच गया। परिजन तत्काल पवन को अस्पताल ले गए, जहाँ उनका उपचार किया गया। परिजनों के पूछने पर घायल पवन ने सारी बात बताई। उन्होंने सोशल मीडिया ट्विटर पर एक वीडियो जारी करते हुए इसके पीछे का कारण बताया। उन्होंने कहा, “अपनी गलती पर पश्चाताप करने के लिए मैंने अपनी उंगली काटी है।”

पवन कुमार बहुजन समाज पार्टी के समर्थक हैं और वह बसपा-सपा-आरएलडी के गठबंधन के तहत चुनाव लड़ने उतरे प्रत्याशी योगेश वर्मा को वोट देने पहुँचे थे, लेकिन उनसे गलती से वोट भाजपा को चला गया। जिसका पवन को इतना अफसोस हुआ कि उन्होंने गुस्से में आकर अपने आपको सजा देते हुए यह कदम उठा लिया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को भूला देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती’: दादरी में CM योगी

सीएम ने कहा, "राजा मिहिर भोज नौंवी सदी के एक महान धर्मरक्षक थे। जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को विस्मृत कर देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती।''

‘साड़ी स्मार्ट ड्रेस नहीं’- दिल्ली के अकीला रेस्टोरेंट ने महिला को रोका: ‘ओछी मानसिकता’ पर भड़के लोग, वीडियो वायरल

अकीला रेस्टोरेंट के स्टाफ ने महिला से कहा कि चूँकि साड़ी स्मार्ट आउटफिट नहीं है इसलिए वो उसे पहनने वाले लोगों को अंदर आने की अनुमति नहीं देते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,748FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe