Friday, January 27, 2023
Homeविविध विषयअन्यकृष्णाष्टमी पर संदेशों से परेशान हुए चीफ जस्टिस: रजिस्ट्रार ने जजों से मोबाइल पर...

कृष्णाष्टमी पर संदेशों से परेशान हुए चीफ जस्टिस: रजिस्ट्रार ने जजों से मोबाइल पर मैसेज नहीं करने को कहा

पत्र में कहा गया है, "इस तरह के संदेशों से समस्या खड़ी होती है और माननीय मुख्य न्यायाधीश को असुविधा होती है। उन्होंने इसको लेकर चिंता जताई है और भविष्य में किसी भी अवसर पर कोई संदेश उनके मोबाइल पर नहीं भेजे जाएँ।"

इलाहाबाद हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने सभी जिला जजों को चिट्ठी भेज कर कहा है कि वे मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर के मोबाइल पर संदेश न भेजें। कृष्णाष्टमी पर हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को कुछ न्यायिक अधिकारियों की ओर से शुभकामना संदेश भेजे जाने के बाद रजिस्ट्रार जनरल ने यह चिट्ठी भेजी है।

इसमें कहा गया कि इस तरह के संदेशों से समस्या खड़ी होती है और माननीय मुख्य न्यायाधीश को असुविधा होती है। उन्होंने इसको लेकर चिंता जताई है और भविष्य में किसी भी अवसर पर कोई संदेश उनके मोबाइल पर नहीं भेजे जाएँ।


साभार: barandbench.com

पत्र में जजों से इसे गंभीरता से लेने को कहा गया है। हालॉंकि किसी आवश्यक परिस्थिति में वे मुख्य न्यायाधीश को मैसेज भेज सकते हैं। रजिस्ट्रार जनरल ने जिला जजों से अपने अधीनस्था न्यायिक कर्मचारियों को भी इस संबंध में निर्देशित करने को कहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

छठी बार ‘परीक्षा पे चर्चा’: PM मोदी ने बच्चों संग लगाई क्लास, पढ़ाया दबाव और टाइम मैनेजमेंट का पाठ, कहा- काम संतोष देता है

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में परीक्षा पे चर्चा का 6वाँ संस्करण आयोजित हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विद्यार्थियों को संबोधित किया।

आधे से अधिक भारतीयों की आज भी नरेंद्र मोदी ही पसंद, सरकार के कामकाज के भी बढ़े मुरीद: आज हुए चुनाव तो NDA की...

लगातार तीसरी बार केंद्र की सत्ता में नरेंद्र मोदी की वापसी के आसार हैं। इंडिया टुडे ने देश का मिजाज जाने की जो हालिया कोशिश की है, उसके आँकड़े भी इस पर मुहर लगाते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
242,653FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe