Wednesday, October 20, 2021
Homeविविध विषयअन्यसुशांत सिंह राजपूत के नाम पर राजधानी दिल्ली की सड़क का रखा गया नाम,...

सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर राजधानी दिल्ली की सड़क का रखा गया नाम, SDMC ने पास किया प्रस्ताव

सुशांत सिंह राजपूत का दिल्ली से कनेक्शन था। दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी की इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में उन्होंने 7वीं रैंक हासिल की थी। इसलिए एंड्रयूज गंज के रोड नंबर 8 को...

साउथ दिल्ली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने बुधवार (20 जनवरी, 2021) को दिवंगत फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर सड़क का नाम रखने वाले प्रस्ताव को पास कर दिया है। यह प्रस्ताव कॉन्ग्रेस दल के नेता अभिषेक दत्त द्वारा दिया गया था।

दरअसल, पार्षद अभिषेक दत्त ने माँग की थी कि सुशांत सिंह राजपूत इंजीनियरिंग के छात्र थे और दिल्ली से उनका कनेक्शन था। इस तर्क के साथ उन्होंने एंड्रयूज गंज वार्ड में रोड नंबर 8 (एंड्रयूज गंज से लेकर इंदिरा कैंप तक की सड़क) का नाम सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर कर दिया जाना चाहिए।

पार्षद अभिषेक दत्त का मानना है कि सुशांत सिंह राजपूत देश के लिए एक प्रेरणा हैं। क्योंकि वह मध्यम वर्ग की पृष्ठभूमि से उठ कर इतने बड़े मुकाम पर पहुँच कर अपना नाम रोशन किया। उन्होंने बताया कि सुशांत ने दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी की इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में सातवीं रैंक हासिल की थी, जो अपने आप में बहुत बड़ी उपलब्धि है।

उन्होंने यह भी कहा कि वार्ड संख्या-59 एस एंड्रयूज गंज के अंतर्गत रोड नंबर 8 के अधिकतर निवासी बिहार से संबंध रखते हैं। स्थानीय लोगों की माँग है कि रोड नंबर 8 का नाम ‘सुशांत सिंह राजपूत’ मार्ग रखा जाए, जिससे अभिनेता को याद रखा जा सके।

गौरतलब है कि बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित घर में मृत पाए गए थे। सुशांत की मौत के मामले में सीबीआई, ईडी और एनसीबी जैसी एजेंसियाँ जाँच कर रही हैं।

वहीं इस मामले में जाँच कर रही एजेंसियों ने ड्रग्स लेने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया था। जिसके तहत एनसीबी ने सुशांत की पूर्व प्रेमिका रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया था। कथित तौर पर पूछताछ में रिया ने बॉलीवुड से जुड़े 25 लोगों का नाम लिया था, जो ड्रग्स लेते हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘…पूरी पार्टी ही हैक कर ली है मोटा भाई ने’: सपा कार्यकर्ता ने मंच से किया BJP का प्रचार, लोगों ने लिए मजे; वीडियो...

SP के धरना प्रदर्शन का एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है, जिसमें पार्टी का एक कार्यकर्ता अनजाने में बीजेपी के लिए प्रचार करता दिखाई दे रहा है।

स्मृति ईरानी ने फैबइंडिया के ट्रायल रूम से पकड़ा था हिडन कैमरा, ‘खादी’ के अवैध इस्तेमाल सहित कई मामले: ब्रांड का विवादों से है...

फैबइंडिया का विवादों से पुराना नाता रहा है। एक मामले में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गोवा के कैंडोलिम में स्थित फैबइंडिया आउटलेट के ट्रायल रूम में हिडन कैमरा पकड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,110FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe