Thursday, October 21, 2021
Homeविविध विषयअन्यन्यूजीलैंड के झटके के बाद अब इंग्लैंड भी रद्द कर सकता है Pak दौरा,...

न्यूजीलैंड के झटके के बाद अब इंग्लैंड भी रद्द कर सकता है Pak दौरा, ECB ने अपनी सुरक्षा टीम से किया संपर्क: ऐलान जल्द

“हम सुरक्षा अलर्ट के कारण पाकिस्तान दौरे से हटने के न्यूजीलैंड के फैसले से अवगत हैं। हम स्थिति को पूरी तरह से समझने के लिए अपनी सुरक्षा टीम से संपर्क कर रहे हैं, जो पाकिस्तान में मौजूद हैं।"

सुरक्षा कारणों की वजह से न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा रद्द होने के बाद अगले महीने इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा भी संशय में पड़ गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड भी अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर सकता है। हालाँकि, अभी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से कोई औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन बताया जा रहा है कि ईसीबी अगले 24 से 48 घंटो में इस पर फैसला करेगा

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने कहा कि वे अगले 48 घंटे में तय करेंगे कि अगले महीने होने वाला दौरा आगे बढ़ेगा या नहीं। एक प्रवक्ता ने कहा, “हम सुरक्षा अलर्ट के कारण पाकिस्तान दौरे से हटने के न्यूजीलैंड के फैसले से अवगत हैं। हम स्थिति को पूरी तरह से समझने के लिए अपनी सुरक्षा टीम से संपर्क कर रहे हैं, जो पाकिस्तान में मौजूद हैं। इसके बाद ईसीबी बोर्ड अगले 24-48 घंटों में तय करेगा कि हमारा नियोजित दौरा आगे बढ़ना चाहिए या नहीं।”

बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम को अगले महीने टी20 सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान दौरे पर जाना है। इंग्लिश टीम को 13 और 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ दो मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। ये दोनों मैच रावलपिंडी में खेले जाने हैं। यह 2005 के बाद पाकिस्तान का उनका पहला दौरा होगा।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के साथ वन डे मैच शुरू होने से पहले खत्म कर दिया। न्यूजीलैंड ने सुरक्षा के लिहाज से ये फैसला लिया। बताया जा रहा है कि न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस से कुछ देर पहले मैदान में जाने से मना किया और फिर खबर आई कि ये दौरा रद्द हो रहा है।

न्यूजीलैंड टीम ने शुक्रवार (17 सितंबर) को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इसकी सूचना दी कि उनको पाकिस्तान में खतरा है। इसके बाद पीएम इमरान खान और पीसीबी के अधिकारियों ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों को मनाना शुरू किया। लेकिन टीम नहीं मानी और अब वह अपने देश लौटने को तैयार हैं।

इससे पाकिस्तान की एक बार फिर वैश्विक स्तर पर बेईज्जती हुई है। इससे पहले साल 2002 में कराची में होटल के बाहर हुए बम विस्फोट के बाद न्यूजीलैंड ने अपना पाकिस्तान दौरा छोड़ दिया था। वहीं 2003 में उन्होंने 5 वनडे मैच खेले था और वही पाकिस्तान में उनका आखिरी दौरा था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बांग्लादेश के दुर्गा पूजा मंडप में कुरान रखने वाला निकला इकबाल हुसैन, इसके बाद ही शुरू हुआ हिन्दुओं पर हमलों का सिलसिला

बांग्लादेश के दुर्गा पूजा के मंडप में कुरान रखने वाला कोई हिन्दू नहीं, बल्कि इक़बाल हुसैन था। इसके बाद हिन्दुओं पर हमले शुरू हुए।

डॉक्टर जुनैद ने किया कई हिन्दू महिलाओं का यौन शोषण, इस्लामी धर्मांतरण: अश्लील वीडियो बना करता था ब्लैकमेल, एक नाबालिग का भी रेप

फतेहपुर का डॉक्टर जुनैद कई महिलाओं का यौन शोषण और इस्लामी धर्मांतरण करा चुका है। अश्लील वीडियो बना कर करता था ब्लैकमेल। अब जेल भेजा गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,383FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe