Saturday, July 20, 2024
Homeविविध विषयअन्यन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने रद्द किया PAK का दौरा, टॉस से कुछ देर पहले...

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने रद्द किया PAK का दौरा, टॉस से कुछ देर पहले मैदान में जाने से खिलाड़ियों का इनकार

डेविड व्हाइट ने कहा, "मैं समझ सकता हूँ कि ऐसा करना पीसीबी के लिए झटका होगा, जो कि बहुत अच्छा मेजबान साबित हुआ, लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोच्च है और हमें लगता है कि यही सही विकल्प है।"

न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के साथ वन डे मैच शुरू होने से पहले खत्म कर दिया। जानकारी के मुताबिक, न्यूजीलैंड ने सुरक्षा के लिहाज से ये फैसला लिया। बताया जा रहा है कि न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस से कुछ देर पहले मैदान में जाने से मना किया और फिर खबर आई कि ये दौरा रद्द हो रहा है।

न्यूजीलैंड टीम ने शुक्रवार (17 सितंबर) को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इसकी सूचना दी कि उनको पाकिस्तान में खतरा है। इसके बाद पीएम इमरान खान और पीसीबी के अधिकारियों ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों को मनाना शुरू किया। लेकिन टीम नहीं मानी और अब वह अपने देश लौटने को तैयार हैं।

टॉस से कुछ देर पहले मैदान में जाने से न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का इनकार (साभार ESPN)

NZC चीफ एग्जिक्यूटिव डेविड व्हाइट ने कहा, “मैं समझ सकता हूँ कि ऐसा करना पीसीबी के लिए झटका होगा, जो कि बहुत अच्छा मेजबान साबित हुआ, लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोच्च है और हमें लगता है कि यही सही विकल्प है।”

पाकिस्तान की एक बार फिर वैश्विक स्तर पर बेईज्जती हुई है। इससे पहले साल 2002 में कराची में होटल के बाहर हुए बम विस्फोट के बाद न्यूजीलैंड ने अपना पाकिस्तान दौरा छोड़ दिया था। वहीं 2003 में उन्होंने 5 वनडे मैच खेले था और वही पाकिस्तान में उनका आखिरी दौरा था।

बता दें कि पाकिस्तान में सिर्फ न्यूजीलैंड की टीम को ही असुरक्षित महसूस नहीं होता बल्कि 2 साल पहले श्रीलंका के भी 11 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान आने से मना कर दिया था। उनके अंदर भी साल 2009 वाला ही भय था जब पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम की बस पर लाहौर में आतंकियों ने हमला कर दिया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

टीम से बाहर होने पर मोहम्मद शमी का वायरल वीडियो, कहा – किसी के बाप से कुछ नहीं लेता हूँ, बल्कि देता हूँ

"मुझे मौका दोगे तभी तो मैं अपनी स्किल दिखाऊँगा, जब आप हाथ में गेंद दोगे। मैं सवाल नहीं पूछता। जिसे मेरी ज़रूरत है, वो मुझे मौका देगा।"

थूक लगी रोटी सोनू सूद को कबूल है, कबूल है, कबूल है! खुद की तुलना भगवान राम से, खाने में थूकने वाले उनके लिए...

“हमारे श्री राम जी ने शबरी के जूठे बेर खाए थे तो मैं क्यों नहीं खा सकता। बस मानवता बरकरार रहनी चाहिए। जय श्री राम।” - सोनू सूद

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -