Monday, June 24, 2024
Homeविविध विषयअन्यरोहित-कोहली को टीम इंडिया से गुडबाय कैसे करवाएँ, हार्दिक पंड्या को शोएब अख्तर ने...

रोहित-कोहली को टीम इंडिया से गुडबाय कैसे करवाएँ, हार्दिक पंड्या को शोएब अख्तर ने बताया: बिक जाएगा ‘गुजरात टाइटंस’ का कप्तान?

बतौर टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का सफर भी खत्म हो चुका है। शोएब अख्तर ने कहा है कि रोहित शर्मा जैसा ओपनर भारत को अब नहीं मिलेगा।

बतौर कप्तान एक नई फ्रैंचाइजी ‘गुजरात टाइटंस’ को IPL का ख़िताब जिताने वाले हार्दिक पंड्या क्या इस टीम से अलग होने वाले हैं? खबरों की मानें तो ऐसा ही कुछ होने वाला है। ESPN की खबर के अनुसार, हार्दिक पंड्या अब उसी टीम में जाने वाले हैं जहाँ से उन्होंने 2015 में अपना आईपीएल करियर शुरू किया था। इसके लिए ‘मुंबई इंडियंस’ 15 करोड़ रुपए ‘गुजरात टाइटंस’ को देने वाली है। ट्रांसफर फी का 50% हार्दिक पंड्या की जेब में जाएगा। अगर ये सफल होता है तो IPL के इतिहास का सबसे बड़ा प्लेयर ट्रेड होगा

ये खबर उस समय आई है जब भारत ODI वर्ल्ड कप हार चुका है और अगले साल T20 विश्व कप के लिए टीम कैसी होगी इस पर मंथन चल रहा है। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने भी बयान दिया है। टीम इंडिया में ट्रांजिशन का फेज चल रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में भी अधिकतर नए खिलाड़ियों को ही डाला गया है।अगला वनडे वर्ल्ड कप 2027 में होना है जब तक रोहित शर्मा 40 के हो चुके होंगे और विराट कोहली 39 के।

बतौर टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का सफर भी खत्म हो चुका है। शोएब अख्तर ने कहा है कि रोहित शर्मा जैसा ओपनर भारत को अब नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली के अंदर अभी काफी क्रिकेट बचा हुआ है। शोएब अख्तर ने हार्दिक पंड्या को अगला संभावित कप्तान बताते हुए कहा कि उन्हें ये सुनिश्चित करना होगा कि रोहित शर्मा किस तरह से सम्मानजनक तरीके से अपने करियर खत्म करें। उन्होंने इसके लिए उदाहरण दिया कि कैसे धोनी ने सचिन और फिर सचिन ने कोहली को हैंडल किया।

शोएब अख्तर ने कहा, “अब ये हार्दिक पंड्या के ऊपर है कि वो 2 महान खिलाड़ियों (रोहित और कोहली) को कैसे भेजना चाहते हैं। उन्हें नीचा भी न दिखाया जाए और सम्मानजनक तरीके से गुडबाय किया जाए। हार्दिक पंड्या उन दोनों की वजह से ही टीम में हैं। उन्हें टीम में जिस तरह से फेवर मिला है, उसे उन्हें चुकता करना चाहिए। दोनों भारतीय क्रिकेट के लेजेंड्स हैं, इसीलिए उन्हें जाने से पहले सम्मान दिया जाना चाहिए।” हार्दिक पंड्या अक्सर चोटिल रहते हैं, ऐसे में अब देखना है कि अगला कप्तान किसे बनाया जाता है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -