Wednesday, June 19, 2024
Homeविविध विषयअन्य'सारा दीदी बेवफा है': IPL का 5वीं बार चैंपियन बना CSK, सोशल मीडिया के...

‘सारा दीदी बेवफा है’: IPL का 5वीं बार चैंपियन बना CSK, सोशल मीडिया के चैंपियंस ने जीत में खोजा ‘नेहरा जी’ से धोनी का बदला

"मैं धोनी के लिए बहुत खुश हूँ। यह उनकी किस्मत में लिखा हुआ था। अगर मुझे हारना ही था, तो उनसे हारने में कोई दिक्कत नहीं है। अच्छे लोगों के साथ अच्छा होता है। जिन लोगों को मैं जानता हूँ धोनी उनमें से सबसे अच्छे लोगों में से हैं।"

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल 2023 (IPL 2023) का खिताब अपने नाम कर लिया। गुजरात टाइटंस को हराकर सीएसके ने 5वीं बार यह टाइटल जीता है। आईपीएल के इस फाइनल के बाद आशीष नेहरा भी ट्रेंड कर रहे हैं। वहीं मैच के दौरान गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज शुभमन गिल के आउट होने के बाद अभिनेत्री सारा अली खान की भी सोशल मीडिया में चर्चा होने लगी थी।

खिताबी जीत के बाद धोनी ने कहा है कि वह IPL का एक और सीजन खेलना चाहते हैं। चेन्नई के स्टार ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा ने यह जीत धोनी को समर्पित की है। वहीं, गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा है कि जीत धोनी की किस्मत में लिखी हुई थी। पोस्ट मैच प्रजेंटेशन के दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है, “यदि वर्तमान स्थितियों को देखें तो यह मेरे लिए संन्यास की घोषणा करने का सबसे अच्छा समय है। हालाँकि इस साल में जहाँ भी गया हूँ, वहाँ मुझे इतना प्यार और स्नेह मिला है कि लोगों का धन्यवाद करना मेरे लिए आसान काम होगा। लेकिन मेरे लिए मुश्किल काम यह होगा कि मैं अगले 9 महीनों तो कड़ी मेहनत करूँ और वापस आकर कम से कम IPL का एक और सीजन खेलूँ।”

धोनी ने कहा है, “हालाँकि यह सब मेरे शरीर पर निर्भर करता है। इस बारे में फैसला लेने के लिए मेरे पास 6-7 महीने हैं। मुझे लगता है कि यह मेरी ओर से एक तोहफे की तरह है। यह मेरे लिए आसान नहीं होगा, लेकिन यह एक उपहार है। जिस तरह से लोगों ने मुझे प्यार और स्नेह दिया है, मुझे लगता है कि उनके लिए कुछ करना चाहिए।”

वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले स्टार ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने यह जीत महेंद्र सिंह धोनी को समर्पित की है। जडेजा ने कहा है, “यहाँ आए दर्शक अद्भुत थे। वे बारिश रुकने का इंतजार कर रहे थे। मैं सीएसके के फैंस को बधाई देना चाहता हूँ। हम यह जीत एमएस धोनी को समर्पित करना चाहते हैं। यह जीत उनके लिए है।”

IPL 2023 की उपविजेता गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने कहा है कि धोनी का ट्रॉफी जीतना पहले से तय था। यह उनकी किस्मत में लिखा हुआ था। पांड्या ने कहा है, “मैं धोनी के लिए बहुत खुश हूँ। यह उनकी किस्मत में लिखा हुआ था। अगर मुझे हारना ही था, तो उनसे हारने में कोई दिक्कत नहीं है। अच्छे लोगों के साथ अच्छा होता है। जिन लोगों को मैं जानता हूँ धोनी उनमें से सबसे अच्छे लोगों में से हैं। भगवान दयालु हैं और उनकी कृपा मुझ पर भी रही है। लेकिन आज उनकी रात थी।”

IPL 2023 के फाइनल मुकाबले की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर गुजरात टाइटंस को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया था। गुजरात ने रिद्धिमान साहा के शानदार अर्धशतक और साई सुदर्शन की 96 रनों की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 214 रन बनाए। बारिश से प्रभावित इस मैच में डकवर्थ लुइस नियम के तहत चेन्नई को 15 ओवरों में 171 रन बनाने का लक्ष्य मिला। चेन्नई की ओर से रुतुराज गायकवाड़ औरड्वेन कॉन्वे ने टीम को तेज शुरुआत दी। मिडिल ओवरों में अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे और अंबाती रायुडू ने छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारी खेली। आखिरी दो गेंदों में एक छक्का और एक चौका जड़ते हुए रवींद्र जडेजा ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5वीं बार IPL का विजेता बना दिया।

मैच देखने के लिए अभिनेत्री सारा अली खान भी अभिनेता विक्की कौशल के साथ आईं थी। ​सारा अली का नाम कई बार क्रिकेटर शुभमन गिल के साथ जोड़ा जा चुका है। लिहाजा गिल के आउट होने के बाद वे यूजर्स के निशाने पर आ गईं। गुजरात टाइटंस के फैंस का कहना है कि सारा अली मैच देखने आई थी इसलिए गिल जल्दी आउट हो गए। सीएसके की जीत के बाद सारा को जश्न मनाते देख तो GT के फैंस और बौखला गए और उन्होंने कहना शुरू कर दिया ‘सारा दीदी बेवफा है…।’

इसी तरह कुछ यूजर्स के निशाने पर गुजरात टाइटंस के कोच आशीष नेहरा भी हैं। एक यूजर ने भारत-पाकिस्तान मैच का एक वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि धोनी ने नेहरा जी से इसका बदला लिया है। कई यूजर्स बार बार खिलाड़ियों को सलाह देने के लिए उन पर तंज कस रहे हैं। वहीं कुछ मोहित शर्मा को इस बार आईपीएल में मौके देने को लेकर उनकी सराहना भी कर रहे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -