Monday, June 17, 2024
Homeविविध विषयअन्यकभी अफरीदी-कभी कोहली, हर किसी से भिड़ जाते हैं अफगानी क्रिकेटर नवीन उल हक,...

कभी अफरीदी-कभी कोहली, हर किसी से भिड़ जाते हैं अफगानी क्रिकेटर नवीन उल हक, अमित मिश्रा न होते तो और बदसूरत होती विराट और गौतम गंभीर की फाइट

जिस अफगानी क्रिकेटर नवीन उल हक से इस विवाद की शुरुआत हुई वे पहले भी कई बार इस तरह सीनियर क्रिकेटरों से उलझ चुके हैं। एलपीएल में उनकी थिसारा परेरा से भिड़ंत हुई थी। इसी तरह पीएसएल में उन्हें मोहम्मद आमिर और और शाहिद अफरीदी से उलझते देखा गया था।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) एक बार फिर गौतम गंभीर और विराट कोहली की भिड़ंत को लेकर चर्चा में है। लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) पर आईपीएल आचार संहिता उल्लंघन के कारण मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

गंभीर और कोहली को आईपीएल की आचार संहिता के आर्टिकल 2.21 के अंतर्गत लेवल-2 का दोषी पाया गया है। इसके अलावा लखनऊ के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक को मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना देना होगा। उन्हें अनुच्छेद 2.21 के तहत लेवल 1 का दोषी पाया गया है। नवीन-उल-हक अफगानिस्तान के खिलाड़ी हैं और आईपीएल में लखनऊ की ओर से खेल रहे हैं।

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार (1 मई 2023) को खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रनों से मात दी। इसके बाद मैदान पर गंभीर और कोहली के बीच हुए झगड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

वायरल वीडियों में आप देख सकते हैं कि विराट कोहली और नवीन-उल-हक के बीच मैच के दौरान यह विवाद शुरू हुआ था। नवीन ने विराट से कुछ कहा था, जो झगड़े में बदल गया। विराट कोहली गुस्से में उन्हें वार्निंग देते हुए नजर आए। हालाँकि, उस वक्‍त मामला शांत हो गया, लेकिन मैच खत्म होने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच फिर विवाद हो गया। मैच के बाद काइल मेयर्स को विराट के साथ बात करते देखा गया। इसी बीच गौतम गंभीर वहाँ आए और मेयर्स को हाथ पकड़कर ले गए। बाद में विराट और गंभीर के बीच कहासुनी हो गई। देखते ही देखते मामला इतना बढ़ गया कि कई खिलाड़ियों को बीच-बचाव करने के लिए आगे आना पड़ा।

वीडियो में आप दोनों मौकों पर अमित मिश्रा को बचाव करते देख सकते हैं। लखनऊ की टीम से खेल रहे मिश्रा भी विराट और गंभीर की तरह दिल्ली से आते हैं। उन्हें दोनों का करीबी भी माना जाता है। वैसे जिस अफगानी क्रिकेटर नवीन उल हक से इस विवाद की शुरुआत हुई वे पहले भी कई बार इस तरह सीनियर क्रिकेटरों से उलझ चुके हैं। एलपीएल में उनकी थिसारा परेरा से भिड़ंत हुई थी। इसी तरह पीएसएल में उन्हें मोहम्मद आमिर और और शाहिद अफरीदी से उलझते देखा गया था।

बता दें कि इससे पहले (अप्रैल 2023) भी विराट कोहली पर आईपीएल ने मैच फीस का 10% जुर्माना लगाया था। आईपीएल की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज विराट कोहली पर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -