Tuesday, July 5, 2022
Homeविविध विषयअन्यCovid-19 से लड़ाई में अब 'गब्बर' का भी साथ: पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स...

Covid-19 से लड़ाई में अब ‘गब्बर’ का भी साथ: पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स ने भी दिया योगदान

“वर्षों से मुझे इस देश के लोगों से बहुत प्यार और सहयोग प्राप्त हुआ। इसके लिए मैं हृदय से शुक्रगुजार हूँ। अब मेरी बारी है कि मैं इस देश के लोगों की मदद के लिए कुछ करूँ।“

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच कई देशों ने सहायता का हाथ आगे बढ़ाया है। विभिन्न देशों से वेंटीलेटर, ऑक्सीजन के उपकरण और दवाएँ भारत भेजी जा रही हैं। इन सब के बीच क्रिकेट के कई खिलाड़ी भी इस महामारी में मदद के लिए आगे आ रहे हैं। सचिन तेंदुलकर, ब्रेट ली और पैट कमिंस के बाद अब शिखर धवन, वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन और आईपीएल की टीम पंजाब किंग्स ने Covid-19 संक्रमण से लड़ने में अपने हिस्से का योगदान देने का निर्णय लिया है।

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने ट्विटर के माध्यम से यह सूचना दी कि वह ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए 20 लाख रुपए का दान देंगे और साथ ही आगामी मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने पर उन्हें जो भी नकद पुरस्कार मिलेगा, वह भी मिशन ऑक्सीजन के जरिए दान में दिया जाएगा।

धवन ने लिखा, “वर्षों से मुझे इस देश के लोगों से बहुत प्यार और सहयोग प्राप्त हुआ। इसके लिए मैं हृदय से शुक्रगुजार हूँ। अब मेरी बारी है कि मैं इस देश के लोगों की मदद के लिए कुछ करूँ।“

साथ ही धवन ने फ्रंटलाइन वर्कर्स का भी धन्यवाद किया और लोगों को कोविड प्रोटोकॉल्स का पालन करने की सलाह दी।

शिखर धवन के अलावा वेस्टइंडीज के बाएँ हाथ के बल्लेबाज निकोलस पूरन ने भी चाइनीज कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने में भारत को मदद देने की इच्छा जताई है। ट्विटर के माध्यम से निकोलस पूरन ने इसकी जानकारी दी।

पूरन ने कहा कि कई देश इस महामारी से जूझ रहे हैं लेकिन वर्तमान में भारत में यह समस्या गंभीर है। उन्होंने कहा कि वह अपने योगदान के रूप में आईपीएल के वेतन का एक भाग अवेयरनेस और वित्तीय सहायता के रूप में देना चाहते हैं। निकोलस पूरन आईपीएल में पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं।

आईपीएल टीम की बात करें तो पंजाब किंग्स ने भी Covid-19 के संक्रमण से लड़ने के लिए अपना योगदान देने की बात कही है। पंजाब किंग्स ने अपने अधिकारिक ट्विटर एकाउंट से ट्वीट करके बताया कि टीम, राउंड टेबल इंडिया नाम के संगठन के माध्यम से ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर के लिए सहायता उपलब्ध कराएगी।

इसके अलावा आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स भी कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ने के लिए सहायता उपलब्ध कराने की बात कर चुके हैं। राजस्थान रॉयल्स जहाँ 7.5 करोड़ रुपए दान में देगी, वहीं दिल्ली कैपिटल्स 1.5 करोड़ रुपए दान में देने की घोषणा कर चुकी है। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने अपने आईपीएल वेतन का 10% हिस्सा दान में देने का निर्णय किया है।  

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज नूपुर शर्मा की गर्दन माँग रहा अजमेर दरगाह का खादिम, कभी देश के सबसे बड़े सेक्स कांड (100+ छात्राओं का रेप) में भी...

आज अजमेर दरगाह का खादिम नूपुर शर्मा का गला काटने को उकसा रहा। कभी 100 से अधिक छात्राओं से रेप में भी खादिम शामिल थे।

‘हम (मुस्लिम) 75%, नियम हो हमारे’: क्या भारत में ही है गढ़वा? रिपोर्ट में दावा- स्कूल की प्रार्थना बदलवाई, बच्चों को हाथ जोड़ने से...

मुस्लिम समुदाय ने प्रिंसिपल को कहा कि क्षेत्र में उनकी आबादी 75% है। इसलिए नियम भी उन्हीं के हिसाब से होंगे। समुदाय के दबाव के चलते स्कूल की प्रार्थना बदल गई है। 

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,565FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe