Sunday, September 26, 2021
Homeदेश-समाजअडानी का केयर सेंटर, रिलायंस का 1000 बेड वाला अस्पताल, सचिन तेंदुलकर के 1...

अडानी का केयर सेंटर, रिलायंस का 1000 बेड वाला अस्पताल, सचिन तेंदुलकर के 1 करोड़… ऐसे हो रही कोरोना मरीजों की मदद

''मेरे खेल जीवन के दौरान आपका सहयोग अमूल्य था। इसी सहयोग और समर्थन की वजह से मैं यश प्राप्त कर सका। आज मेरे लिए आपकी इस कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पूरी मजबूती से खड़े रहने और साथ देने का वक्त आया है।''

कोरोना वायरस की मार झेल रहे मरीजों की मदद के लिए अडानी ग्रुप, रिलायंस ग्रुप और सचिन तेंदुलकर आगे आए हैं। अडानी ग्रुप जहाँ गुजरात में एक कोविड केयर सेंटर खोलेगा तो वहीं रिलांयस समूह जामनगर में कोविड मरीजों की मदद के लिए 1000 बेड का अस्पताल खोलेगा। वहीं महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कोविड के खिलाफ लड़ाई में एक करोड़ रुपये दान देने का ऐलान किया है।

अडानी ग्रुप नेशुक्रवार (30 अप्रैल) को जारी अपने बयान में अहमदाबाद में कोविड केयर सेंटर खोले जाने की जानकारी दी। अडानी ग्रुप ने अपने बयान में कहा, ‘(कोरोना) वायरस के खिलाफ लड़ाई में समर्थन के लिए अडानी ग्रुप अहमदाबाद (गुजरात) में एक कोविड केयर सेंटर खोलेगा। शहर में स्थित अडानी विद्या मंडिर स्कूल कैंपस को कोविड पॉजिटिव मरीजों के लिए सुविधा केंद्र में बदला जाएगा।

इसके पहले अडानी ग्रुप ने नोएडा में कोरोना मरीजों की मदद करते हुए 300 डी-टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर देने की घोषणा की थी। इनमें से 100 के करीब सिलेंडर नोएडा में पहुँच गए हैं।

कोरोना मरीजों की मदद को आएगे आए सचिन, दान किए एक करोड़ रुपये

वहीं, महान क्रिकेट सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार (29 अप्रैल 2021) को कोरोना मरीजों के लिए मदद का हाथ बढ़ाते हुए एक करोड़ रुपए दान किए हैं। सचिन ने एक ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी।

देश कोरोना संकट के दौरान ऑक्सीजन की कमी से भी जूझता रहा है। ऐसे में 250 युवा उद्यमियों ने ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स मशीन आयात करके इसे देश भर के अस्पतालों को दान करने के लिए ‘मिशन ऑक्सीजन’ लॉन्च किया है। सचिन ने कहा कि उन्हें ‘मिशन ऑक्सीजन’ से जुड़े इन युवा उद्यमियों की मदद करके खुशी हो रही है।

पिछले साल भी कोरोना महामारी की पहली लहर के दौरान भी सचिन ने मदद का हाथ आगे बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री राहत कोष और महाराष्ट्र के मख्यमंत्री राहत कोष में 25-25 लाख रुपए की राशि प्रदान की थी।

बीते दिनों कोरोना के शिकार हुए सचिन ने ट्वीट कर कहा, ”मेरे खेल जीवन के दौरान आपका सहयोग अमूल्य था। इसी सहयोग और समर्थन की वजह से मैं यश प्राप्त कर सका। आज मेरे लिए आपकी इस कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पूरी मजबूती से खड़े रहने और साथ देने का वक्त आया है।”

रिलायंस फाउंडेशन जामनगर में बनाएगा 1000 बिस्तरों वाला कोविड केयर सेंटर

इसके अलावा रिलायंस फाउंडेशन ने घोषणा की है कि वह गुजरात के जामनगर में 1000 बिस्तरों का कोविड केयर सेंटर बनाएगा। सभी बिस्तरों पर ऑक्सीजन उपलब्ध होगी। मरीजों को सभी सेवाएँ मुफ्त में दी जाएँगी। सुविधाओं को स्थापित करने और चलाने की पूरी लागत रिलायंस वहन करेगा।

रिलायंस के अनुसार, एक सप्ताह के भीतर जामनगर के सरकारी डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में 400 बेड का कोविड केयर सेंटर शुरू हो जाएगा। इसके बाद अगले दो सप्ताह में जामनगर में ही एक अन्य स्थान पर 600 बेड का एक अन्य कोविड केयर सेंटर चालू किया जाएगा।

रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कहा, “भारत कोविड की दूसरी लहर से लड़ रहा है और हम हर तरह से मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस वक्त स्वास्थ्य सुविधाओं की सबसे ज्यादा जरूरत है। हम गुजरात के जामनगर में कोरोना रोगियों के लिए ऑक्सीजन की उपलब्धता वाले 1000 बिस्तरों वाला अस्पताल बनवाएँगे। 400 बेड का पहला सेंटर एक सप्ताह के भीतर तैयार हो जाएगा और दूसरे सप्ताह में 600 बेड वाले सेंटर का काम शुरू हो जाएगा।”

नीता अंबानी ने आगे कहा कि यह अस्पताल मरीजों का मुफ्त में बेहतरीन इलाज करेगा। महामारी की शुरुआत से ही रिलायंस फाउंडेशन सभी भारतीयों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। अनमोल जीवन बचाने के लिए हमारे अथक प्रयास जारी रहेंगे। साथ मिलकर हम कोरोना को हरा सकते हैं और हम इस लड़ाई को जीतेंगे।

देश में शुक्रवार (30 अप्रैल, 2021) कोरोना वायरस के अब तक के सर्वाधिक 3,86,452 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,87,62,976 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 3498 कोरोना मरीजों की मौत हुई, जिससे संक्रमण के कारण अब तक दम तोड़ चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,08,330 हो गई।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंदिर में ‘सेकेंड हैंड जवानी’ पर डांस, वायरल किया वीडियो: इंस्टाग्राम मॉडल की हरकत से खफा हुए महंत, हिन्दू संगठन भी विरोध में

मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित एक मंदिर में आरती साहू नाम की एक इंस्टाग्राम मॉडल ने 'सेकेंड हैंड जवानी' पर डांस करते हुए वीडियो बनाया, जिससे हिन्दू संगठन नाराज़ हो गए हैं।

PFI के 6 लोग… ₹28 लाख की वसूली… खाली कराना था 60 परिवार, कहाँ से आए 10000? – असम के दरांग में सिपाझार हिंसा...

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने सिपाझार हिंसा के पीछे PFI के होने की बात कही। 6 लोगों ने अतिक्रमणकारियों से 28 लाख रुपए वसूले थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,375FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe