Tuesday, January 31, 2023
Homeविविध विषयअन्यमुंबई में जन्मे पटेल ने एक ही पारी में झटके भारत के सभी 10...

मुंबई में जन्मे पटेल ने एक ही पारी में झटके भारत के सभी 10 विकेट: जानिए कौन हैं वो 2 गेंदबाज, जिन्होंने किया था ये कारनामा

पहली पारी में भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ 325 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गया। हालाँकि, इसी दौरान अक्षर पटेल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक भी बनाया।

भारत और न्यूजीलैंड बीच खेले जा रहे मैच में न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने एक पारी में भारत के कुल 10 विकेट अकेले ही झटक लिए। एजाज पटेल शनिवार (4 दिसंबर 2021) को यह कारनामा किया। ऐसा करने वाले टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में वह तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। जबकि भारत में ऐसा करने वाले वह पहले विदेशी क्रिकेटर हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक एजाज ने 47.5 ओवर में 119 रन देकर 10 विकेट लिए। एजाज की घातक स्पिन के सामने भारत के अधिकतर बल्लेबाज नहीं टिक सके। केवल मयंक अग्रवाल ही वह बल्लेबाज थे, जिसने इस टेस्ट मैच में 150 रन बनाए। पहली पारी में भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ 325 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गया। हालाँकि, इसी दौरान अक्षर पटेल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक भी बनाया।

टेस्ट मैच में एक पारी में ही 10 विकेट लेकर बाएँ हाथ के गेंदबाज पटेल ने 1999 में दिल्ली में पाकिस्तान के खिलाफ अनिल कुंबले और 1956 में ओल्ड ट्रैफर्ड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड के जिम लेकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

मुंबई के रहने वाले हैं पटेल

रिपोर्ट के मुताबिक, 21 अक्टूबर 1988 को मुंबई में एजाज पटेल का जन्म हुआ था। लेकिन, 8 साल की उम्र में ही उनके परिजन न्यूजीलैंड शिफ्ट हो गए। बता दें कि लंच के समय तक भारत ने 6 विकेट झटक लिए हैं और इस मैच में न्यूजीलैंड से आगे है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

9 महीने में GST से ₹13.40 लाख करोड़, 6.5% विकास दर का अनुमान: बजट से पहले मोदी सरकार ने पेश किया आर्थिक सर्वेक्षण

क्रय क्षमता के मामले में भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरा है। विनिमय दर के मामले में 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है।

दुबई का 84 किमी इलाका कहलाएगा ‘हिंद सिटी’, इस्लामी मुल्क के PM शेख मोहम्मद ने ‘अल मिन्हाद’ का बदला नाम: क्या भारत से है...

कुछ लोगों ने दावा किया है कि भारतीयों के योगदान को स्वीकार करने के लिए दुबई के इन क्षेत्रों का नाम बदल दिया गया है। हालाँकि, नाम बदलने का कोई कारण नहीं बताया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
243,369FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe