Saturday, June 22, 2024
Homeविविध विषयअन्यअरिजीत सिंह और सुनिधि चौहान ने किया परफॉर्म, लेकिन नहीं देख पाए दर्शक! भारत-Pak...

अरिजीत सिंह और सुनिधि चौहान ने किया परफॉर्म, लेकिन नहीं देख पाए दर्शक! भारत-Pak मैच से पहले हुए रंगारंग कार्यक्रम का नहीं हुआ प्रसारण, PCB ने डिलीट किया डिनर वाला ट्वीट

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने पूछा कि जब इस कार्यक्रम का प्रसारण ही नहीं होना था तो इसके लिए इतनी हाइप क्यों क्रिएट की गई?

गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 का लीग मैच चल रहा है। उससे पहले शंकर महादेवन और अरिजीत सिंह जैसे गायकों का परफॉर्मेंस हुआ, रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए गए। हालाँकि, कई फैंस इससे निराश नज़र आए कि इस कार्यक्रम का ऑनलाइन प्रसारण क्यों नहीं हुआ। बताया गया कि ये रंगारंग कार्यक्रम सिर्फ स्टेडियम में मौजूद दर्शकों के लिए था, ऑनलाइन या सैटेलाइट टीवी पर देखने वाले दर्शकों के लिए नहीं।

हालाँकि, मैच का प्रसारण ऑनलाइन और टीवी पर चल रहा है। जहाँ टीवी पर आप इसे स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर देख सकते हैं, OTT पर हॉटस्टार पर इसका प्रसारण चल रहा है। अरिजीत सिंह, सुनिधि चौहान, सुखविंदर सिंह और शंकर महादेवन का परफॉर्मेंस हुआ। दोपहर के 12:30 बजे ही शनिवार (14 अक्टूबर, 2023) को ये कार्यक्रम शुरू हो गया था। लेकिन, प्री-मैच सेरेमनी का ब्रॉडकास्ट न होने के कारण स्टेडियम न पहुँच पाए कई दर्शक कन्फ्यूजन में नज़र आए।

इसके कुछ ही देर बाद ‘स्टार स्पोर्ट्स’ ने ऐलान कर दिया कि ये कार्यक्रम सिर्फ स्टेडियम में मौजूद फैंस के लिए ही है। इस दौरान चैनल ने कहा कि बाक़ी के मैच, हाइलाइट्स और अन्य चीजों का प्रसारण किया जाएगा। बता दें कि इस मैच से पहले कई लोगों ने पाकिस्तान के साथ मैच को महत्व देने का आरोप लगाते हुए इसके बॉयकॉट की अपील भी की थी। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने पूछा कि जब इस कार्यक्रम का प्रसारण ही नहीं होना था तो इसके लिए इतनी हाइप क्यों क्रिएट की गई?

कुछ लोगों ने ये भी कहा कि विरोध के कारण इस जश्न का प्रसारण नहीं किया गया। वहीं कई फैंस ने BCCI से अपनी निराशा भी जताई। अक्सर ऐसे कार्यक्रम टूर्नामेंट की शुरुआत में होते हैं, लेकिन इस बार भारत-पाकिस्तान मैच में इसे आयोजित किया गया जो विरोध का कारण बना। इस टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर को खेला गया था। भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर BCCI ने भी सोशल मीडिया के जरिए हाइप बनाई थी।

वहीं ‘पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड’ (PCB) ने ‘भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड’ (BCCI) द्वारा पीसीबी अध्यक्ष ज़का अशरफ के सम्मान में डिनर आयोजित किए जाने की खबर एक ट्वीट के जरिए दी थी। हालाँकि, अब ये ट्वीट डिलीट कर लिया गया है। ‘PCB मीडिया’ द्वारा किए गए इस ट्वीट में बताया गया था कि इस डिनर में कई सरकारी अधिकारी और BCCI के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। साथ ही पीसीबी ने इस कार्यक्रम की तस्वीरें और वीडियो भी शेयर करने का वादा किया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हे माँ, हमें माफ़ कर दो, गलती हो गई कि यहाँ चोरी की’: गिरफ्तार होते ही चोरों के गिरोह का हुआ हृदय-परिवर्तन, मंदिर में...

ये सब झालावाड़ जिला के रहने वाले हैं। चोरों ने मंदिर में माता की प्रतिमा के सामने हाथ जोड़ कर कहा, "हे माँ, हमें माफ़ कर दो। हमसे गलती हो गई कि हमने यहाँ चोरी की।"

केंद्र सरकार की नौकरी के मजे? अब 15 मिनट से ज्यादा की देरी पर आधे दिन की छुट्टी: ऑफिस टाइमिंग को लेकर कड़ा फैसला

भारत सरकार के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (DoPT) ने आदेश जारी किया है कि जिन दफ्तरों के खुलने का समय 9 बजे है, वहाँ अधिकतम 15 मिनट का ही ग्रेस पीरियड मिलेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -