Saturday, June 15, 2024
Homeविविध विषयअन्यअंत-अंत तक विकेट के लिए तरसते रह गए शाहीन अफरीदी, पाकिस्तान को फिर एक...

अंत-अंत तक विकेट के लिए तरसते रह गए शाहीन अफरीदी, पाकिस्तान को फिर एक ‘भारतीय’ ने ही दे दिया घाव: न्यूजीलैंड ने ठोक दिए 400+ रन

भारतीय मूल के रचिन रवींद्र अब तक इस टूर्नामेंट में 523 रन बना चुके हैं और किसी भी वर्ल्ड कप में 25 वर्ष से कम उम्र के खिलाड़ी के लिए ये सर्वाधिक हैं।

ICC वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जहाँ भारत की एंट्री हो चुकी है, वहीं पाकिस्तान की हालत खस्ता है। अब न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को दिन में तारें दिखाने का काम किया है। शनिवार (4 नवंबर, 2023) को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लीग मैच को पाकिस्तानी खेल प्रशसंक शायद ही याद करना चाहेंगे। इसमें पाकिस्तान के पहले गेंदबाजी चुनी और 68 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज डिवॉन कॉनवे का विकेट गिरा।

हालाँकि, इसके बाद जो हुआ उससे पाकिस्तानी गेंदबाजों के छक्के छूट गए। 11वें ओवर में कॉनवे का विकेट गिरा, इसके बाद अगले 23 ओवर तक पाकिस्तानी गेंदबाजों को विकेट नहीं मिला। इसका कारण रहा चोट के बाद लौटे कप्तान केन विलियम्सन की 95 रनों की पारी और रचिन रवींद्र की 108 रनों की शतकीय पारी। दोनों ने मिल कर 193 रनों की पार्टनरशिप की। आउट होने से पहले दोनों पाकिस्तान को अच्छा-खासा डैमेज दे चुके थे।

इस मैच में पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की भी जम कर पिटाई हुई। भारतीय मूल के रचिन रवींद्र अब तक इस टूर्नामेंट में 523 रन बना चुके हैं और किसी भी वर्ल्ड कप में 25 वर्ष से कम उम्र के खिलाड़ी के लिए ये सर्वाधिक हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था, जिन्होंने 1996 के वर्ल्ड कप में इतने ही रन जड़े थे। न्यूजीलैंड ने 40वाँ ओवर खत्म होने से पहले ही 300 रनों का आँकड़ा पार कर लिया था। डेरिल मिशेल 18 गेंदों में 29 रनों की तेज़ पारी खेल कर आउट हुए।

वहीं मार्क चैपमैन भी 27 गेंदों पर 39 रन मार कर आउट हुए। शाहीन अफरीदी इस मैच में अंत-अंत तक एक अदद विकेट के लिए तरस गए। उन्हें 10 ओवर में कुल 90 रनों की मार पड़ी। अंत में उतरे मिशेल सैंटनर की पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने 400 रनों के आँकड़े को पार किया। उन्होंने 17 गेंदों पर 26 रनों की उपयोगी पारी खेली। न्यूजीलैंड ने कुल 401 रन जड़े। पाकिस्तान के युवा तेज़ गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पटना में परीक्षा से पहले अभ्यर्थियों को दिए गए थे प्रश्न-पत्र, गुजरात को गोधरा में बेच डाला NEET का परीक्षा केंद्र: गुजरात पुलिस ने...

गुजरात के गोधरा में परीक्षा केंद्र के लिए 10 लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोप में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

जाकिर और शाकिर ने रात के अंधेरे में जगन्नाथ मंदिर में फेंका गाय का कटा सिर: रतलाम में हंगामे के बाद पुलिस ने दबोचा,...

रतलाम के भगवान जगन्नाथ मंदिर में गाय का मांस फेंककर अपवित्र करने के आरोप में पुलिस ने जाकिर और शाकिर को गिरफ्तार किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -