Sunday, July 25, 2021
Homeविविध विषयअन्यठेके पर शराब-भक्तों की उमड़ी भीड़, लॉकडाउन के बाद 1-1 km तक इंतजार में...

ठेके पर शराब-भक्तों की उमड़ी भीड़, लॉकडाउन के बाद 1-1 km तक इंतजार में खड़े दिखे लोग

कई जगहों पर बिना पिए ही शराब लेने के लिए एक-दूसरे पर गिरते पड़ते नजर आए लोग। कर्नाटक में तो शराब की दुकानें खुलने से एक दिन पहले बाकायदा नारियल चढ़ाकर पूजा की गई।

लॉकडाउन के तीसरे चरण में 4 मई से शराब की दुकानों को सशर्त खोल दिया गया। करीब डेढ़ महीने से इसके इंतजार में बेचैन लोग सुबह से ही दुकान के बाहर लंबी कतार में खड़े दिखाई दिए। दिल्ली से लेकर कर्नाटक तक में इस राहत का असर देखने को मिला। हालाँकि, केंद्रीय सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग से कोई कोताही न बरतने के निर्देश सभी के लिए जारी किए। लेकिन दिल्ली के चंद्र नगर समेत कई जगहों पर इस नियम की धज्जियाँ उड़ती भी दिखीं। जहाँ लोग शराब लेने के लिए एक-दूसरे पर गिरते पड़ते नजर आए।

कई जगहों पर तो दुकानें खुलने से दो घंटे पहले ही लोग लाइन में खड़े हो गए और अपनी बारी का इंतजार करने लगे। इस दौरान दुकानदारों ने निर्देशों का ख्याल रखते हुए बैरिकेड्स लगाए।

सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बैरिकेड्स
सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बैरिकेड्स

साथ ही पुलिस की भी तैनाती की गई। आइए अब आपको अलग-अलग राज्यों की कुछ तस्वीरे दिखाते हैं। जो बताती है कि कितनी बड़ी तादाद में लोग इस दिन के लिए बेचैन थे। 

नियमों का पालन कराने के लिए पुलिस तैनात

कर्नाटक के बेंगलुरु में शराब लेने उमड़ी भीड़ उत्साह में सोशल डिस्टेंसिंग ही भूल बैठी। कई तस्वीरों में लोगों को एकदम पास-पास खड़े देखा गया। तमाम निर्देशों को बावजूद दुकान के बाहर ना कोई मार्किंग दिखाई दी, ना ही लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते दिखे।

राजधानी दिल्ली में भी शराब की दुकानें खुल गई हैं। दिल्ली के सभी जिले रेड जोन में हैं, इसके बावजूद दुकानें खोली गईं। दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए लोगों को दूर-दूर खड़े होने के निर्देश दिए गए। साथ ही जमीन पर मार्किंग भी की गई।

दिल्ली में शराब की दुकान के बाहर का नजारा
दिल्ली में 1 किलोमीटर लंबी लाइन में खड़े लोग

कर्नाटक में तो शराब की दुकानें खुलने से एक दिन पहले बाकायदा नारियल चढ़ाकर पूजा की गई। तस्वीरों में देखा गया कि बांगरपेट इलाके में एक व्यक्ति हाथ में नारियल लेकर शराब की दुकान के बाहर किसी तरह की पूजा कर रहा है।

कर्नाटक
कर्नाटक में पूजा करके चालू की गई शराब की दुकानें
NBT
लखनऊ
रेड जोन वाले लखनऊ में भी समय से पहले दुकानों के बाहर खड़े दिखे लोग।
कर्नाटक
कर्नाटक के हुबली में 7 बजे से बेसब्र नजर आए लोग, लगाए रखी दुकान के बाहर लंबी लाइन
बिलासपुर
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रैली जैसा दिखा हाल।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राजस्थान में भगवा ध्वज फाड़ने वाले कॉन्ग्रेस MLA को लोगों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा: वायरल वीडियो का FactChek

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि लाठी-डंडा लिए भीड़ एक शख्स को दौड़ा-दौड़ाकर पीट रही है।

दैनिक भास्कर के ₹2,200 करोड़ के फर्जी लेनदेन की जाँच कर रहा है IT विभाग: 700 करोड़ की आय पर टैक्स चोरी का खुलासा

मीडिया समूह की तलाशी में छह वर्षों में ₹700 करोड़ की आय पर अवैतनिक कर, शेयर बाजार के नियमों का उल्लंघन और लिस्टेड कंपनियों से लाभ की हेराफेरी के आयकर विभाग को सबूत मिले हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,067FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe