Saturday, November 27, 2021
Homeविविध विषयअन्य'सर सलामत तो पगड़ी हजार': स्टूडेंट्स की कॉन्फ्रेंस में PM मोदी की सरप्राइज एंट्री,...

‘सर सलामत तो पगड़ी हजार’: स्टूडेंट्स की कॉन्फ्रेंस में PM मोदी की सरप्राइज एंट्री, ओलंपिक से लेकर शाहरुख खान तक की हुई बात

चर्चा के दौरान एक मजेदार वाकया भी देखने को मिला जब एक छात्र की माँ ने कहा कि शाहरुख खान से मिलने की इतनी खुशी नहीं हुई जितनी पीएम मोदी से बात करके हो रही है।

शिक्षा मंत्रालय द्वारा गुरुवार (3 जून 2021) को CBSE छात्रों और उनके अभिभावकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का आयोजन किया गया था। अचानक से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसमें शामिल हो गए। इसके बाद उन्होंने छात्रों और अभिभावकों से चर्चा की और परीक्षा रद्द होने पर उनके विचार जाने। पीएम मोदी से चर्चा के दौरान छात्र उत्साहित नजर आए और उन्होंने खुलकर पीएम मोदी से बात की।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान पीएम मोदी ने अचानक पहुँच कर कहा कि वे आशा करता हैं कि छात्र मजे में होंगें। पीएम मोदी ने कहा, “आशा करता हूँ कि मैंने आपको डिस्टर्ब नहीं किया।” इसके बाद बेंगलुरु के मल्लेश्वरम के एक छात्र अभिराम ने परीक्षा रद्द करने पर पीएम मोदी का धन्यवाद करते हुए कहा, “सर सलामत तो पगड़ी हजार।” अभिराम ने पीएम मोदी को बताया कि वह अपने आप को फिट रखने के लिए 30 मिनट तक योग और व्यायाम करता है।

छात्रों से चर्चा के दौरान पीएम मोदी ने छात्रों से उनकी रुचि और उनकी दिनचर्या के बारे में प्रश्न किया। इसके अलावा उन्होंने छात्रों से कहा कि परीक्षा समाप्त होने के बाद वे इस समय का सदुपयोग करें और ओलंपिक में जा रहे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में पढ़ें।

छात्रों से चर्चा के दौरान एक मजेदार वाकया भी देखने को मिला जब एक छात्र की माँ ने कहा कि शाहरुख खान से मिलने की इतनी खुशी नहीं हुई जितनी पीएम मोदी से बात करके हो रही है।

01 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में इस साल होने वाली 12वीं की CBSE की परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया था। यह निर्णय कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लिया गया था। CBSE द्वारा 12वीं की परीक्षाओं को रद्द करने के बाद मध्य प्रदेश, गुजरात, हरियाणा और उत्तराखंड ने भी बोर्ड परीक्षाएँ रद्द कर दी हैं।   

पूरा वीडियो इस लिंक पर क्लिक करके देखा जा सकता है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुरु नानक की जयंती मनाने Pak गई शादीशुदा सिख महिला ने गूँगे-बहरे इमरान से कर लिया निकाह, बन गई ‘परवीन सुल्ताना’: रिपोर्ट

कोलकाता की एक शादीशुदा सिख महिला गुरु नानक की जयंती मनाने पाकिस्तान गईं, लेकिन वहाँ एक प्रेमी के झाँसे में आकर इस्लाम अपना लिया। वीजा समस्याओं के कारण भेजा गया वापस।

48 घंटों तक होटल के बाहर खड़े रहे, अंदर आतंकियों ने बहन और जीजा को मार डाला: 26/11 हमले को याद कर रो पड़ता...

'धमाल' सीरीज में 'बोमन' का किरदार निभाने वाले बॉलीवुड अभिनेता आशीष चौधरी की बहन और जीजा भी 26/11 मुंबई आतंकी हमले में मारे गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
139,998FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe