Tuesday, June 25, 2024
Homeविविध विषयअन्यशमी को गले लगाया, जडेजा को प्रेरणा मिली: PM मोदी के पहुँचते बदल गया...

शमी को गले लगाया, जडेजा को प्रेरणा मिली: PM मोदी के पहुँचते बदल गया ड्रेसिंग रूम का माहौल, वर्ल्ड कप की हार के बाद बोले खिलाड़ी – आपने हौसला बढ़ाया

राहुल द्रविड़ ने कहा कि एक कोच के रूप में उनके लिए ये सब देखना बहुत कठिन था, क्योंकि उन्हें पता है कि इन खिलाड़ियों ने कितनी अधिक मेहनत की थी, उन्होंने अपना क्या-क्या लगाया था और क्या-क्या त्याग किए थे।

ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लीग चरण में लगातार 9 मैच जीती और सेमीफइनल में भी जीत दर्ज किया। हालाँकि, लगातार 10 मैच जीतने के बाद फाइनल में ही टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस तरह भारतीय टीम ODI वर्ल्ड कप के ख़िताब से लगातार तीसरी बार दूर रह गई। कप्तान रोहित शर्मा की भावुक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसमें उनकी आँखों में आँसू देखे जा सकते हैं। इसी तरह ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ विराट कोहली भी टोपी से अपना चेहरा ढँक कर ड्रेसिंग रूम में लौटते दिखे।

मोहम्मद सिराज को तो रविवार (19 नवंबर, 2023) को हुए इस मैच के बाद रोते हुए भी देखा गया। उनके साथी तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने उन्हें ढाँढस बँधाया। अब मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बताया है कि 6 विकेट से मिली इस हार के बाद ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों की स्थिति क्या थी। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा हताश थे, उसी तरह टीम के अन्य खिलाड़ी भी हताश थे। उन्होंने बताया कि ड्रेसिंग रूम में उस समय काफी भावुक माहौल था।

राहुल द्रविड़ ने कहा कि एक कोच के रूप में उनके लिए ये सब देखना बहुत कठिन था, क्योंकि उन्हें पता है कि इन खिलाड़ियों ने कितनी अधिक मेहनत की थी, उन्होंने अपना क्या-क्या लगाया था और क्या-क्या त्याग किए थे। राहुल द्रविड़ खुद 2003 की उस भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के फाइनल में हराया था। उन्होंने कहा कि एक कोच के रूप में उन्हें पता है कि इन खिलाड़ियों ने ये देखना कठिन है क्योंकि मैं इन सबको व्यक्तिगत रूप से जानता हूँ, मैंने देखा है कि उन्होंने कितने प्रयास किए हैं, पिछले एक महीने में कितना क्रिकेट खेला है, अंतिम महीने में उन्होंने कितनी मेहनत की है।

राहुल द्रविड़ ने कहा कि ये खेल है और उस दिन जो बेहतर टीम थी उसने जीत दर्ज की। उन्होंने कहा, “मुझे पता है अगली सुबह फिर सूर्योदय होगी। बाकियों की तरह हम भी इससे सीखेंगे, इस पर काम करेंगे और आगे बढ़ेंगे। एक खिलाड़ी के रूप में आप यही करते हैं। आप बहुत अच्छे क्षण देखते हैं, आप नीचे गिरते हैं। आप आगे बढ़ते रहते हैं, रुकते नहीं। अगर आप उठते-गिरते नहीं हैं तो आप सीख नहीं सकते।” राहुल द्रविड़ ने हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की।

उधर भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने ड्रेसिंग रूम में पहुँचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर शेयर की। इसमें शुभमन गिल और मोहम्मद शमी भी पीएम मोदी की बातों को सुनते हुए नज़र आ रहे हैं। जडेजा ने लिखा, “ये टूर्नामेंट हमारे लिए बहुत अच्छा रहा, लेकिन कल हम थोड़ा पीछे रह गए। दिल टूट गया है, लेकिन हमारे लोगों का समर्थन हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता रहता है। ड्रेसिंग रूम में पीएम मोदी का आना ख़ास और प्रेरक था।”

उधर मोहम्मद शमी को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गले लगाया। शमी ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, “दुर्भाग्य से कल हमारा दिन नहीं था। मैं टीम के समर्थन के लिए सभी भारतीयों को धन्यवाद कहना चाहूँगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति कृतज्ञ हूँ, जिन्होंने खास तौर पर ड्रेसिंग रूम में आकर हमारा हौसला बढ़ाया। हम वापसी करेंगे।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिखर बन जाने पर नहीं आएँगी पानी की बूँदे, मंदिर में कोई डिजाइन समस्या नहीं: राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा ने...

श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के मुखिया नृपेन्द्र मिश्रा ने बताया है कि पानी रिसने की समस्या शिखर बनने के बाद खत्म हो जाएगी।

दर-दर भटकता रहा एक बाप पर बेटे की लाश तक न मिली, यातना दे-दे कर इंजीनियरिंग छात्र की हत्या: आपातकाल की वो कहानी, जिसमें...

आज कॉन्ग्रेस पार्टी संविधान दिखा रही है। जब राजन के पिता CM, गृह मंत्री, गृह सचिव, पुलिस अधिकारी और सांसदों से गुहार लगा रहे थे तब ये कॉन्ग्रेस पार्टी सोई हुई थी। कहानी उस छात्र की, जिसकी आज तक लाश भी नहीं मिली।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -