Tuesday, August 9, 2022
Homeविविध विषयअन्यविराट के हाथ से निकलकर टी-20 के बाद ODI की कप्तानी भी रोहित शर्मा...

विराट के हाथ से निकलकर टी-20 के बाद ODI की कप्तानी भी रोहित शर्मा के पास, 2023 वर्ल्ड कप पर BCCI की नजर

महेंद्र सिंह धोनी के इस्तीफे के बाद विराट कोहली जनवरी 2017 में भारत के वनडे कप्तान बने थे। बाद में कहा गया था कि 2019 के वर्ल्ड कप के लिए पर्याप्त समय देने के लिए कोहली को कप्तान बनाया गया था।

टी-20 के बाद विराट कोहली ने अब वनडे मैचों की भी कप्तानी गँवा दी है। वनडे मैचों में भारत टीम की कप्तानी अब रोहित शर्मा करेंगे। हालाँकि, टेस्ट में टीम की कप्तानी विराट कोहली ही करेंगे। रोहित शर्मा वन डे मैचों के साथ-साथ टी-20 के भी कप्तान रहेंगे। इस बात की जानकारी बीसीसीआई ने ट्वीट पर दी।

रोहित शर्मा की कप्तानी की घोषणा करते हुए बीसीसीआई ने ट्विटर पर कहा, अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने भी रोहित शर्मा को एकदिवसीय और टी-20 टीमों के कप्तान के रूप में नामित करने का निर्णय लिया है।”

बीसीसीआई के अधिकारियों का मानना है कि वनडे और टी-20 के लिए अलग कप्तान नहीं होना चाहिए। यही कारण है कि रोहित को टी-20 के साथ-साथ एकदिवसीय मैचों की भी कप्तानी दी गई। गौरतलब है कि 2023 में क्रिकेट वर्ल्ड कप होना है। ऐसे में बीसीसीआई और चयनकर्ताओं ने यह निर्णय लिया, ताकि रोहित शर्मा को पर्याप्त समय सके और वे अपने टीम का चयन बना सकें। 

महेंद्र सिंह धोनी के इस्तीफे के बाद विराट कोहली जनवरी 2017 में भारत के वनडे कप्तान बने थे। बाद में कहा गया था कि 2019 के वर्ल्ड कप के लिए पर्याप्त समय देने के लिए कोहली को कप्तान बनाया गया था। हालाँकि, इस वर्ल्ड कप में भारत को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में भी विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम प्रदर्शन बेहद खराब था। इसमें टीम इंडिया सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुँच पाई थी।

वहीं, रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से मात दी थी। अब भारत साउथ अफ्रीका के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाला है। इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत 26 दिसंबर को होगी। भारत ने दक्षिण अफ्रीका में 20 टेस्ट खेले हैं, जिसमें से सिर्फ तीन में उन्हें जीत मिली है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप के ‘खूबसूरत घर’ पर FBI की रेड: पूर्व राष्ट्रपति बोले- मेरी तिजोरी में भी सेंध मारी, दावा- व्हाइट हाउस से लेकर चले...

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति भवन छोड़ते समय कुछ दस्तावेज अपने पास रख लिए थे। एफबीआई रेड में उन्हें ही ढूँढ रही थी।

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,424FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe