Saturday, July 13, 2024
Homeविविध विषयअन्यकभी लड़की से उतरवाए अंडरगार्मेंट्स, तो कभी अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया: बिग बॉस-16 से...

कभी लड़की से उतरवाए अंडरगार्मेंट्स, तो कभी अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया: बिग बॉस-16 से साजिद खान को निकलवाने के लिए DCW ने केंद्र को लिखा पत्र

महिला आयोग ने बताया कि साजिद पर लगे आरोपों के चलते हुए साल 2018 में उनको हाउसफुल-4 में डारेक्टर पद से भी हटा दिया गया था। लेकिन कुछ साल बाद उसका बिग बॉस में सदस्य बनकर आना दुर्भाग्यपूर्ण है। ये शो बड़े-बच्चे सब देखते हैं ऐसे में एक यौन आरोपित को लाना बेहद गलत है।

बिग बॉस-16 में साजिद खान की एंट्री को लेकर बवाल अभी थमा नहीं है। सोशल मीडिया पर सवाल उठने के बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को पत्र लिखा है। इसमें माँग की गई है कि शो से साजिद खान को हटाया जाए।

बता दें कि साजिद खान ने बिग बॉस-16 में 1 अक्टूबर को एंट्री की थी। वो इस शो में घर के सदस्य के तौर पर आए हैं। महिला आयोग की अध्यक्ष ने पत्र में इस बात पर गौर करवाया कि कम से कम 10 महिलाएँ साजिद पर यौन शोषण के आरोप लगा चुकी हैं।

इन आरोपों के कारण उन्हें साल 2018 में हाउसफुल-4 में डारेक्टर पद से भी हटा दिया गया था। ऐसे में कुछ साल बाद उसका बिग बॉस में घर का सदस्य बनकर आना दुर्भाग्यपूर्ण है। ये शो बड़े-बच्चे सब देखते हैं ऐसे में एक यौन आरोपित को लाना बेहद गलत है।

पत्र में कहा गया कि इस तरह साजिद को घर में लाना मतलब उन्हें एक अवसर देना है जिसमें वो अपने कुकर्मों पर लीपापोती कर सकें और अपने आपको भारतीय दर्शकों के सामने दोबारा आने के लिए तैयार कर सकें।

मालीवाल ने अनुरोध किया है कि अनुराग ठाकुर इस मामले में हस्तक्षेप करें और साजिद खान को पर्दे पर आने से रोकने के लिए कोई कदम उठाएँ। उन्होंने सरकार से अपील की है कि वह इस मामले में उनका साथ दें।

उनका कहना है कि इस तरह साजिद खान का शो में दाखिल करना बताता है कि कैसे इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपमानजनक कृत्य करने के बावजूद कुछ मर्द बिना परिणाम भुगते बच निकलते हैं। ये उन महिलाओं का अपमान है जो यौन अपराधियों के विरुद्ध आवाज उठाती हैं। स्वाति ने अपील की है कि साजिद खान को बिग बॉस शो से बाहर किया जाए।

अपने पत्र में उन्होंने उन 10 महिलाओं के आरोपों को भी जोड़ा है जिन्होंने साजिद खान का मीटू के दौरान नाम लिया। इसमें बताया गया कि कैसे कभी साजिद ने किसी पीड़िता को जबरन किस किया, किसी से उसके अंडरगार्मेंट उताने को कहे, किसी के सामने प्राइवेट पार्ट निकाला, किसी से पूछा कि ‘क्या तुम 100 करोड़ में कुत्ते के साथ सेक्स करोगी।’

उल्लेखनीय है कि साजिद खान पर ‘मी टू’ (MeeToo) कैंपेन के दौरान 9-10 महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसके बाद इन आरोपों के आधार पर द इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (IFTDA) ने उनके फिल्में डायरेक्ट करने पर रोक लगा दी थी। शनिवार (1 अक्टूबर, 2022) को जब साजिद खान ‘बिग बॉस’ के मंच पर पहुँच तो उन्होंने सलमान खान (Salman Khan) से बातचीत करते हुए अपना दुखड़ा रोया। उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत करने के बाद भी हाउसफुल 4 का क्रेडिट उनसे छीन लिया गया और बीते 4 सालों में उन्हें किसी ने कोई काम नहीं दिया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

‘आपातकाल तो उत्तर भारत का मुद्दा है, दक्षिण में तो इंदिरा गाँधी जीत गई थीं’: राजदीप सरदेसाई ने ‘संविधान की हत्या’ को ठहराया जायज

सरदेसाई ने कहा कि आपातकाल के काले दौर में पूरे देश पर अत्याचार करने के बाद भी कॉन्ग्रेस चुनावों में विजयी हुई, जिसका मतलब है कि लोग आगे बढ़ चुके हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -