Wednesday, June 19, 2024
Homeविविध विषयअन्यविराट कोहली ने धनुष पर तीर का किया संधान, DJ बजाता रहा 'राम सिया...

विराट कोहली ने धनुष पर तीर का किया संधान, DJ बजाता रहा ‘राम सिया राम’: ‘ॐ’ वाले बैट के साथ मैदान में आए केशव महाराज तो कुछ ऐसा रहा नज़ारा

उन्होंने धनुष पर तीर का संधान करने की मुद्रा का प्रतीकात्मक प्रदर्शन किया और फिर हाथ जोड़ कर प्रणाम किया। इस दौरान वो मुस्कुराते भी रहे।

न्यूलैंड्स स्थित केपटाउन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मौजूदा सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जिसमें दक्षिण अफ़्रीकी टीम मात्र 55 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से ‘मियाँ भाई’ मोहम्मद सिराज का जादू चला, जिन्होंने 9 ओवर में मात्र 15 रन देकर 6 विकेट झटक डाले। हालाँकि, इस दौरान कुछ हलके-फुल्के मोमेंट्स भी मैदान में देखने को मिले। इनमें से एक था जब विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज का स्वागत किया।

केशव महाराज दक्षिण अफ्रीका की तरफ से आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। उस समय तक मात्र 45 रनों पर टीम के 7 विकेट गिर चुके थे। हालाँकि, केशव महाराज भी अपनी टीम की नैया को पार नहीं लगा सके और 13 गेंदों पर मात्र 3 रन बना कर मुकेश कुमार की गेंद जसप्रीत बुमराह को कैच थमा कर चलते बने। बता दें कि केशव महाराज के बल्ले पर ‘ॐ’ अंकित है और वो आस्थावान हिन्दू हैं। एक बार विकेट के पीछे से विकेटकीपर KL राहुल ने कहा भी था कि वो जब भी खेलने आते हैं तब ‘राम सिया राम’ वाला गाना बजता है।

बुधवार (3 जनवरी, 2024) को भी ऐसा ही हुआ और वो जैसे ही बल्लेबाजी करने आए, DJ ने ‘आदिपुरुष’ फिल्म का यही गाना बजाया। इस दौरान विराट कोहली का उत्साह देखने लायक था। उन्होंने धनुष पर तीर का संधान करने की मुद्रा का प्रतीकात्मक प्रदर्शन किया और फिर हाथ जोड़ कर प्रणाम किया। इस दौरान वो मुस्कुराते भी रहे। वनडे सीरीज के दौरान भी तीसरे मैच में यही गाना बजा था और KL राहुल की इस बात से केशव महाराज ने सहमति भी जताई थी कि वो आते हैं तो ये गाना बजाया जाता है।

विराट कोहली का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद लोगों ने भी उनकी तारीफ़ की। जहाँ भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच T20 सीरीज एक मैच के बारिश से धुल जाने के कारण ड्रॉ हुआ, वहीं वनडे सीरीज भारत ने 2-1 से जीत ली। हालाँकि, पहला टेस्ट मैच हारने के बाद भारत दूसरे टेस्ट मैच में अच्छी स्थिति में है। जहाँ यशस्वी जायसवाल शून्य रन बना कर आउट हुए वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने 50 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली। इसके बाद शुभमन गिल और विराट कोहली ने पारी को सँभाला।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कॉन्ग्रेस छोड़ किरण और श्रुति ने थामा कमल: कभी तीन लाल में बँटी थी हरियाणा की राजनीति, अब BJP सबका परिवार

बीजेपी में शामिल होने के बाद किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी दिल्ली पहुँचे और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

डीपफेक वीडियो और ऑनलाइन फेक न्यूज़ पर लगेगी लगाम, ‘मोदी 3.0’ लेकर आ रहा ‘डिजिटल इंडिया बिल’: डेटा प्रोटेक्शन के बाद अब YouTube और...

अमित शाह का वीडियो वायरल कर दिया गया और दावा किया गया कि वो आरक्षण खत्म करने की बात कर रहे हैं। कई हस्तियाँ डीपफेक की शिकार बन चुकी हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -