Friday, June 21, 2024
Homeविविध विषयअन्य'इतने-इतने मुँह हो रखे हैं, रोज आठ-आठ किलो खा रहे हैं': वर्ल्ड कप में...

‘इतने-इतने मुँह हो रखे हैं, रोज आठ-आठ किलो खा रहे हैं’: वर्ल्ड कप में हार रही पाकिस्तान टीम की फिटनेस पर वसीम अकरम ने उठाए सवाल, फैंस कर रहे थू-थू

अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान पाकिस्तानी गेंदबाज अफगान बल्लेबाजों के सामने बेबस नजर आए और ऐसे कोई मौके नहीं निकाल सके जिससे मैच में वो दबदबा बना पाएँ।

पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज और टीम के कप्तान रहे वसीम अकरम ने पाकिस्तानी टीम के प्रदर्शन की जम कर आलोचना की है। चेन्नई में विश्व कप टूर्नामेंट के तहत आयोजित मुकाबले में पाकिस्तान की अफगानिस्तान से हार के बाद उन्होंने पाकिस्तानी टीम की फिटनेस पर सवाल उठाए।

इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान को 283 रन का लक्ष्य दिया जो कि अफगानिस्तान ने मात्र 2 विकेट खो कर 1 ओवर शेष रहते हुए पा लिया। इस मैच के बाद पाकिस्तानी टीम के प्रदर्शन की चारों तरफ आलोचना हो रही है।

मैच के बाद एक प्रोग्राम के दौरान पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा, “आज का यह मैच बड़ा शर्मनाक था। 280-90 का बड़ा स्कोर होता है। फिटनेस लेवल आप देखें, हम चीखें मार रहे हैं तीन हफ्ते से। अब मैं लड़कों के इंडिविजुअली नाम लूँ, इतने-इतने इनके मुँह हो गए हैं, लगता है रोज कोई आठ-आठ किलो कढ़ाइयाँ खा रहे हैं, निहारियाँ खा रहे हैं।”

गौरतलब है कि पाकिस्तानी टीम की शारीरिक क्षमताओं पर लगातार प्रश्न उठते आए हैं। टीम की फील्डिंग की भी आलोचना हुई है। अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान पाकिस्तानी गेंदबाज अफगान बल्लेबाजों के सामने बेबस नजर आए और ऐसे कोई मौके नहीं निकाल सके जिससे मैच में वो दबदबा बना पाएँ।

वसीम अकरम ने पाकिस्तानी टीम में फिटनेस को लेकर होने वाली लापरवाही को भी इंगित किया। उन्होंने कहा, “कोई टेस्ट होना चाहिए, आप अपने देश के लिए खेल रहे हैं। कोई क्राइटेरिया तो होना चाहिए। इस मामले में मैं मिस्बाह (मिस्बाह-उल-हक) के साथ हूँ, जब वो कोच था तब उसने क्राइटेरिया रखा था।”

इसी प्रोग्राम के दौरान पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर मोईन खान ने भी पाकिस्ताई टीम और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की आलोचना की। उन्होंने कहा कि क्रिकेट बोर्ड में आने वालों को क्रिकेट का कुछ नहीं पता होता। उन्होंने पाकिस्तान के श्रीलंका में हाइब्रिड मॉडल में एशिया कप खेलने की आलोचना की। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने बाबर आजम से कप्तानी छोड़ने की अपील की।

पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी पाकिस्तानी टीम की आलोचना की। उन्होंने पाकिस्तान की हार को शर्मनाक बताया। उन्होंने कहा कि उनके पास पाकिस्तान की हार को बताने के लिए उनके पास शब्द नहीं है।

अफगानिस्तान से पाकिस्तान की हार के बाद सोशल मीडिया पर भी लोगों का गुस्सा फूटा। पाकिस्तानियों ने कहा कि इस कप्तान (बाबर आजम) को जेल भेज दो और इसकी जगह जेल में बंद कप्तान (पूर्व क्रिकेटर इमरान खान) को लेकर आओ।

एक ने भारतीय क्रिकेट फैन्स के सामने स्वीकार किया कि पाकिस्तानी टीम लूजर है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभी तिहाड़ जेल से बाहर नहीं आ पाएँगे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, हाई कोर्ट ने बेल पर लगाई रोक: ED ने बताया- अब...

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से बेल मिलने के बाद भी अभी सीएम केजरीवाल जेल से रिहा नहीं होंगे। ईडी के विरोध पर दिल्ली हाई कोर्ट ने बेल पर रोक लगा दी है।

साल भर में 70% कम हुआ स्विस बैंकों में रखा धन, 2019 से भारत के साथ जानकारी साझा कर रहा है स्विट्जरलैंड: जानिए क्यों...

भारत में ग्राहक जमा खातों और अन्य बैंक शाखाओं के माध्यम से रखी गई धनराशि में भी काफी गिरावट आई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -