Sunday, June 16, 2024
Homeविविध विषयअन्यदिमाग अंडकोष में, मा$रचो# बॉलिंग, RSS से खौफ… अफगानिस्तान से हार के बाद पाकिस्तान...

दिमाग अंडकोष में, मा$रचो# बॉलिंग, RSS से खौफ… अफगानिस्तान से हार के बाद पाकिस्तान में टूटी TV, बीवी चली गई होटल और मिल रही गालियाँ

"आधे टूर्नामेंट में ही कप्तानी छोड़ो बाबर आज़म। !_&ड पर चढ़ाओ सबको। अपने लिए ही खेलो। इस मा$रचो* बॉलिंग से घंटा कुछ नहीं होगा।"

विश्वकप क्रिकेट 2023 में हुए एक बड़े उलटफेर में सोमवार (23 अक्टूबर 2023) को चेन्नई में अफगानिस्तान की टीम ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के हीरो रहे अफगानी बल्लेबाज इब्राहिम जारदान ने खुद को मिला प्लेयर ऑफ़ द मैच इनाम पाकिस्तान से निकाले गए अपने देश के शरणार्थियों को समर्पित किया है। इस उलटफेर के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह के मीम्स शेयर हो रहे हैं। कई नेटिज़ेंस पाकिस्तान टीम का मजाक अलग-अलग तरीके से उड़ा रहे हैं।

X हैंडल @YearOfTheKraken ने 23 अक्टूबर को पाकिस्तानी यूजर्स के स्क्रीनशॉट शेयर किए। इन स्क्रीनशॉट में पाकिस्तानी खिलाड़ियों और खास कर बाबर आज़म को वहाँ के खेल प्रेमी गाली तक देते दिखाई दे रहे हैं। फिलिस्तीन का झंडा लगाए एक यूजर जेद (@angrybirdd__) ने लिखा कि उन्होंने 40 दर्शकों के आगे अपनी TV तोड़ डाली। इस घटना से नाराज होकर उनकी बीवी अपने बच्चों को लेकर हफ्ते भर के लिए होटल में रहने चली गई है।

वहीं एक अन्य यूजर @ahmeds4ys ने पाकिस्तानी टीम की खराब दशा की वजह खिलाडियों की नेतागीरी में रूचि को बताया है। उन्होंने सबूत के तौर पर कुछ तस्वीरों के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं। इन तस्वीरों में पाकिस्तानी खिलाड़ी अलग-अलग मौकों पर खेल के अतिरिक्त अलग-अलग गतिविधियों में शामिल होते दिख रहे हैं। अपनी टीम की करारी हार से आहत अब्दुल्लाह ने अपने स्पिनरों को डूब मरने की नसीहत दी है। उन्होंने लिखा, “हमारे स्पिनर एक विकेट भी नहीं ले पाए। अफगानिस्तान हम तुमको पाला हूँ रे। किसी को हँसाना सवाब (पुण्य) का नाम है और हमने वही किया।”

वहीं वेरिफाइड हैंडल वाली हरीन शाह का दावा है कि उनको विश्वस्त सूत्रों से खबर मिली है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पाकिस्तानी खिलाड़ियों के खाने में नींद की गोलियाँ मिला रहा है। हरीन शाह ने इसकी गहराई से जाँच करवाने की भी माँग की है।

पाकिस्तान की शहर शिनवारी ने अपने देश की हार की वजह खिलाड़ियों के सुरक्षा की चिंता बताया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ी चारों तरफ से RSS के लोगों से घिरे थे, जिससे उनमें डर बैठा था। हालाँकि कुछ ही देर बाद अपने किए गए एक अन्य ट्वीट में उन्होंने U टर्न लिया और अपने देश के सभी खिलाड़ियों को पूरी कौम की तरफ से लानत भेजी।

यामिना ने लिखा कि बाबर आज़म का दिमाग उसके अंडकोष में है और अंडकोष उनके दिमाग में। यामिना के मुताबिक अफगानिस्तान से इतनी बुरी हार की यही वजह है। वहीं नामालूम फराद ने हार के बाद अफगानी खिलाड़ियों को गले लगाने पर बाबर की निंदा की है। उन्होंने लिखा, “ये हमारा कैप्टन है या मोहब्बतें शाहरुख़ खान। भाई तो वहाँ वर्ल्ड कप खेलने गया है या गुरुकुल की हवाओं का रुख बदलने।”

एक अन्य यूजर @gayomarlic ने तो बाबर आज़म को इमरान खान के साथ जेल में डालने की अपील कर डाली है। उन्होंने कहा कि जेल में बाबर इमरान खान से कप्तानी के गुण सीखें। वहीं अहमद सलीम ने लिखा, “आधे टूर्नामेंट में ही कप्तानी छोड़ो बाबर आज़म। लं$ पर चढ़ाओ सबको। अपने लिए ही खेलो। इस मा$रचो* बॉलिंग से घंटा कुछ नहीं होगा।”

अजय यादव ने एक वीडियो शेयर करते हुए तालिबानियों को डांस करते दिखाया है। इस वीडियो के बैकग्राउंड में अफगान जलेबी गाने को मिक्स किया गया है। डांस करने वाले तालिबानियों के हाथों में बंदूकें दिखाई दे रही हैं।

इसके साथ सोशल मीडिया पर हैशटैग #PAKvsAFG लगातार ट्रेंड भी कर रहा है। इस ट्रेंड में कई अन्य लोगों ने भी अफगानिस्तान की जीत के बाद अलग-अलग तरह के मीन्स शेयर किए हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K में योग दिवस मनाएँगे PM मोदी, अमरनाथ यात्रा भी होगी शुरू… उच्च-स्तरीय बैठक में अमित शाह का निर्देश – पूरी क्षमता लगाएँ, आतंकियों...

2023 में 4.28 लाख से भी अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा अमरनाथ का दर्शन किया था। इस बार ये आँकड़ा 5 लाख होने की उम्मीद है। स्पेशल कार्ड और बीमा कवर दिया जाएगा।

परचून की दुकान से लेकर कई हजार करोड़ के कारोबार तक, 38 मुकदमों वाले हाजी इक़बाल ने सपा-बसपा सरकार में ऐसी जुटाई अकूत संपत्ति:...

सहारनपुर में मिर्जापुर का रहने वाला मोहम्मद इकबाल परचून की दुकान से काम शुरू कर आगे बढ़ता गया। कभी शहद बेचा, तो फिर राजनीति में आया और खनन माफिया भी बना।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -