Wednesday, August 4, 2021
Homeदेश-समाजगर्भवती शमीमा को ले भारी बर्फबारी में 4 घंटे चलते रहे 100 जवान, PM...

गर्भवती शमीमा को ले भारी बर्फबारी में 4 घंटे चलते रहे 100 जवान, PM मोदी भी हुए मुरीद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस वीडियो को ट्वीट करते हुए सेना के जवानों को सलाम किया और कहा कि जब भी लोगों को मदद की जरूरत पड़ती है, तो आर्मी हर मुमकिन तरीके से उनकी मदद करती है। पीएम मोदी ने इस दौरान शमीमा और उनके बच्चे की अच्छी सेहत की कामना की।

भारतीय सेना आज यानी 15 जनवरी को अपना 72वाँ सेना दिवस मना रही है। सोशल मीडिया पर तरह-तरह के पोस्ट लिखकर देश के नागरिक सेना के अदम्य साहस के लिए उनकी तारीफ कर रहे हैं। इसी बीच जम्मू-कश्मीर से भी एक ऐसी वी़डियो सामने आई है, जिसे देखने के बाद आपको भी अपनी सेना के जवानों पर गर्व महसूस होगा। साथ ही उन लोगों को भी जवाब मिलेगा, जो वक्त-बेवक्त सेना की कार्रवाई के कारण उनकी आलोचना करते रहते हैं।

जम्मू-कश्मीर की इस वीडियो को भारतीय सेना के चिनार कॉर्पर्स ने अपने ट्विटर अकॉउंट से शेयर किया। इसमें देखा जा सकता है कि सेना के 100 जवानों ने आखिर कैसे चार घंटे तक बर्फ में पैदल चलकर एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुँचाया। गर्भवती महिला का नाम शमीमा है।

जानकारी के अनुसार, सेना के चिनार कॉर्प्स ने मंगलवार को बताया गया कि घाटी में बर्फबारी होने के कारण एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुँचाने में दिक्कत हो रही थी। कमर तक बर्फ गिरी होने के कारण कोई भी साधन उसे लेकर अस्पताल तक नहीं पहुँच सकता था। इसलिए, महिला के परिजनों ने सेना को बुलाया। इसके बाद चिनार कॉर्प्स के 100 जवान, 30 स्थानीय लोगों के साथ मदद के लिए पहुँचे। वे अपने साथ स्ट्रेचर लेकर पहुँचे। गर्भवती को स्ट्रेचर पर लिटाकर जवान 4 घंटे बाद सुरक्षित अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहाँ महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। अब दोनों स्वस्थ्य हैं।  

गौरतलब है कि सेना की वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस वीडियो को ट्वीट करते हुए सेना के जवानों को सलाम किया और कहा कि जब भी लोगों को मदद की जरूरत पड़ती है, तो आर्मी हर मुमकिन तरीके से उनकी मदद करती है। पीएम मोदी ने इस दौरान शमीमा और उनके बच्चे की अच्छी सेहत की कामना की।

बता दें, ये पहला मौक़ा नहीं है, जब सेना ने इस तरह किसी गर्भवती महिला की मदद के लिए तत्परता दिखाई हो। इससे पूर्व अभी कुछ दिन पहले ही एक मामला कुपवाड़ा जिले से भी प्रकाश में आया था। जहाँ एक गर्भवती महिला तस्लीमा को सेना के जवानों ने न सिर्फ़ नई ज़िंदगी दी थी बल्कि उसके नवजात शिशु को जीवन प्रदान करने में भी एक अहम भूमिका निभाई थी।

…जब आसिफा अपने बच्चों के साथ फँस गईं तो CRPF ने बर्फ में 12 Km पैदल चल पहुँचाया खाना: मिसाल नहीं, परंपरा है यह

24 सेकंड का Video वायरल: CRPF जवानों ने 14 साल की नगीना को नदी में डूबने से बचाया

आप हमें पत्थर मारो… लेकिन हम आपकी रक्षा करेंगे: CRPF का संदेश, मानवता की सबसे बड़ी सीख

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,863FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe