Saturday, July 31, 2021
Homeदेश-समाजबच्ची का रेप कर 20Kg के पत्थर से 10 बार मारा, बदहवास माँ को...

बच्ची का रेप कर 20Kg के पत्थर से 10 बार मारा, बदहवास माँ को साध्वी प्रज्ञा ने पहुँचाया अस्पताल

"मुख्यमंत्री कमलनाथ सिर्फ़ छिंदवाड़ा के मुख्यमंत्री हैं।" मृत छात्रा की अंत्येष्टि में भाग लेने गईं साध्वी प्रज्ञा ने राज्य की लचर होती कानून-व्यवस्था को लेकर मध्य प्रदेश सीएम को घेरा।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से ऐसी भयानक ख़बर आई है, जिससे न सिर्फ़ राज्य की क़ानून व्यवस्था बल्कि सरकार पर भी प्रश्नचिह्न खड़े हो गए हैं। जब राज्य चुनावी माहौल में डूबा हुआ है, राजधानी से एक बच्ची के साथ बलात्कार करने की ख़बर आई है। पुलिस ने आरोपित अविनाश साहू को गिरफ़्तार कर लिया है। उस पर आईपीसी और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पीड़िता अपनी 16 वर्षीय बुआ के साथ जैन मंदिर जा रही थी, तभी अविनाश उसे एक ऐसी जगह ले गया जो उसने पहले ही चिह्नित कर लिया था। अविनाश लड़की को जानता था और उसकी बुआ का दोस्त था। आरोप है कि पहले तो उसने लड़की का बलात्कार किया और फिर पत्थर से उसके सिर पर ज़ोर-ज़ोर से वार किया।

‘पत्रिका’ के स्थानीय संस्करण में छपी ख़बर

12 वर्षीय 8वीं की छात्रा मनुआभान की टेकरी पर अपनी बुआ के साथ घूमने आई थी। घटना मंगलवार (अप्रैल 30, 2019) की है। बुधवार शाम को पुलिस ने उक्त बच्ची का शव बरामद किया। पहाड़ पर पत्थरों की खोह से उसका शव बरामद किया गया। 4 मई को बच्ची का जन्मदिन था और उसके लिए ज़ोर-शोर से तैयारियाँ चल रही थीं। केक और कपड़ों तक के ऑर्डर दे दिए गए थे। अविनाश ने पुलिस से पूछताछ के दौरान बताया कि उसने बदनामी के डर से लड़की को मार दिया।

उसे डर था कि रेप के बाद वह परिजनों को सब कुछ बता सकती है। छात्रा ने अपने आप को बचाने के लिए पूरा संघर्ष किया था और उसी क्रम में वह सिर के बल पत्थरों पर गिर गई। उसके सिर से ख़ून बहने लगा। इसका ख़ुलासा होने के डर से अविनाश ने 20 किलो के पत्थर से उसके सिर पर 10 वार किया। पकड़े जाने के बाद वह बार-बार बयान बदल कर पुलिस को गुमराह करता रहा लेकिन सख़्ती दिखाने के बाद उसने सब कुछ उगल दिया।

छात्रा अपनी बुआ और अविनाश के साथ चौथी बार घूमने आई थी। उसे नहीं पता था कि अविनाश उस पर बुरी नीयत रखता है। मंदिर के पास जाने के बाद अविनाश ने छात्रा से दूर जाने का इशारा किया और फिर उसकी बुआ को बोलकर उसे खोजने के बहाने चला गया। तब तक छात्रा की बुआ मंदिर के पीछे खड़ी थी। आरोपित ने 10 मिनट के भीतर ही पीड़िता की हत्या कर दी। बुआ ने शाम को परिजनों को छात्रा के गुम हो जाने की जानकारी दी। सीसीटीवी फुटेज में भी तीनों टेकरी में साथ जाते दिख रहे हैं लेकिन आते वक़्त छात्रा गायब थी। सुबह 5 बजे उसका जूता झाड़ियों में लटका दिखा, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। वहाँ पुलिस ने 5 फ़ीट गहरी खोह में से छात्रा का अर्धनग्न शव बरामद किया। आरोपित ने न सिर्फ़ उसे मारा और उसके शव को घसीट कर ठिकाने लगाया बल्कि ऊपर 2 बड़ा पत्थर भी रख दिया था।

भोपाल से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने मृत छात्रा की बदहवास माँ को अस्पताल पहुँचाया। उनकी हालत ख़राब हो गई थी। साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि दोषियों को सजा दिलाने तक वह शांत नहीं बैठेंगी। परिजनों से मुलाक़ात करने के बाद उन्होंने मृत छात्रा की अंत्येष्टि में भाग लिया। उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ के बारे में कहा कि वह सिर्फ़ छिंदवाड़ा के मुख्यमंत्री हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

20 से ज्यादा पत्रकारों को खालिस्तानी संगठन से कॉल, धमकी- 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के CM को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस ने हिमाचल प्रदेश के 20 से अधिक पत्रकारों को कॉल कर धमकी दी है कि 15 अगस्त को सीएम तिरंगा नहीं फहरा सकेंगे।

‘हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी’: PM मोदी के खिलाफ पोस्टर पर 25 FIR, रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर चिपकाने को लेकर दर्ज एफआईआर को रद्द करने से इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,101FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe