Tuesday, February 7, 2023
Homeदेश-समाज13 साल की बच्ची को अश्लील तस्वीर और गंदे वीडियो से ब्लैकमेल: बाल-दाढ़ी बनाने...

13 साल की बच्ची को अश्लील तस्वीर और गंदे वीडियो से ब्लैकमेल: बाल-दाढ़ी बनाने वाला मो. आमिर UP से गिरफ्तार

मोहम्मद आमिर अपने गाँव में एक सैलून की दुकान में काम सीख रहा था। वह सोशल मीडिया पर खुद को एक अच्छे पारिवारिक बैकग्राउंड का बताकर लड़कियों से दोस्ती करता था।

दिल्ली पुलिस ने 13 साल की बच्ची से इंस्टाग्राम के जरिए दोस्ती करने के बाद उसकी अश्लील तस्वीर बनाकर उसे ब्लैकमेल करने के मामले में मोहम्मद आमिर (21 साल) नाम के एक आरोपित को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने उस पर पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की है। इस मामले में पीड़ित बच्ची के पिता ने अलीपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि कोई उनकी बच्ची को अश्लील तस्वीरें और वीडियो भेजकर उसे ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने पुलिस को बताया कि किसी ने उनकी बेटी के इंस्टाग्राम पर उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी, जिसे एक्सेप्ट करने के बाद आरोपित उनकी बेटी को लगातार अश्लील वीडियो और इमेज भेजकर ब्लैकमेल करने लगा।

बच्ची को ब्लैकमेल करने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जाँच के लिए एक एसआई और दो कॉस्टेबल की टीम गठित कर दी, जिसे अलीपुर थाने के एसएचओ ने लीड किया। साइबर क्राइम डिपार्टमेंट ने आरोपित की लोकेशन पता लगाने के बाद पहले उसके खिलाफ सबूत इकट्ठा किया। इसके बाद पुलिस की टीम ने यूपी के बिजनौर जिले के नेहटौर गाँव से उसे धर दबोचा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोहम्मद आमिर अपने गाँव में एक सैलून की दुकान में काम सीख रहा था। वह सोशल मीडिया पर खुद को एक अच्छे पारिवारिक बैकग्राउंड का बताकर लड़कियों से दोस्ती करता था।

पुलिस ने बताया कि आरोपित ने लड़की को ब्लैकमेल करके उससे 5,000 रुपए माँगे थे, जिसमें से लड़की ने उसे ऑनलाइन 2000 रुपए दे भी दिया था, लेकिन, आरोपित बाकी के पैसे के लिए उसे धमका रहा था।

आमिर ऐसी कई सारी लड़कियों को इसी तरीके से ब्लैकमेल कर चुका है। इस मामले में डीसीपी आउटर नॉर्थ दिल्ली, राजीव रंजन सिंह ने कहा, “आरोपित पर आईपीसी की धारा 387 (जबरन वसूली) के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही उस पर पॉक्सो एक्ट के तहत भी केस दर्ज किया गया है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

2300 पहुँचा मृतकों का आँकड़ा: तुर्की-सीरिया के अलावा थर्राया था इजरायल और लेबनान भी, तेज़ी से बढ़ रही मृतकों की संख्या

अब भी मलबे में दबे लोगों को निकाला जा रहा है। कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। तुर्की में लगातार तीन झटके आए।

हर हाजी को ₹50000 की बचत, पहली बार आवेदन शुल्क भी FREE: मोदी सरकार लेकर आई नई हज पॉलिसी, सूटकेस-चादर के लिए सीमा शुल्क...

केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा, "आवेदन पत्र को पहली बार मुफ्त कर दिया गया है। हज पैकेज की लागत 50 हजार रुपए कम कर दी गई है।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
244,191FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe