Tuesday, June 18, 2024
Homeदेश-समाजशानदार ख़बर: 179 कश्मीरी छात्रों को IAF के विशेष विमान से भेजा गया जम्मू...

शानदार ख़बर: 179 कश्मीरी छात्रों को IAF के विशेष विमान से भेजा गया जम्मू ताकि परीक्षा न छूटे

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मामले में संज्ञान लेते हुए श्रीनगर और दिल्ली में फँसे ऐसे सभी लोगों के लिए वैकल्पिक इंतजाम करने का निर्देश दिया था।

जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी और बारिश की वजह से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पिछले चार दिनों से बंद पड़ा है। हाइवे बंद होने और उड़ानों की आवाजाही ठप होने के चलते लोगों को काफ़ी दिक्कतों से गुजरना पड़ रहा।

राज मार्ग बंद होने से सबके चलते दिक्कत खासकर उन छात्रों को हो रही थी, जिनको शुक्रवार (7 जनवरी) को ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट यानी (गेट) के दूसरे चरण के परीक्षा में शामिल होना था। छात्रों की समस्या को देखते हुए सरकार ने सराहनीय कदम उठाते हुए श्रीनगर के 179 छात्रों को विशेष विमान से जम्मू पहुँचा।

ख़बरों की मानें तो जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मामले में संज्ञान लेते हुए श्रीनगर और दिल्ली में फंसे ऐसे सभी लोगों के लिए वैकल्पिक इंतजाम करने का निर्देश दिया था। बता दें की राज्य सरकार ने इसके लिए केंद्रीय रक्षा मंत्रालय से मदद का अनुरोध किया था। राज्य सरकार के अनुरोध के बाद छात्रों को एयरलिफ्ट करने के लिए वायुसेना का विशेष विमान श्रीनगर से जम्मू लाया गया। इसके अलावा सऊदी अरब से उमरा करके लौटे 180 यात्रियों को भी दिल्ली से श्रीनगर पहुँचाया गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस जगन्नाथ मंदिर में फेंका गया था गाय का सिर, वहाँ हजारों की भीड़ ने जुट कर की महा-आरती: पूछा – खुलेआम कैसे घूम...

रतलाम के जिस मंदिर में 4 मुस्लिमों ने गाय का सिर काट कर फेंका था वहाँ हजारों हिन्दुओं ने महाआरती कर के असल साजिशकर्ता को पकड़ने की माँग उठाई।

केरल की वायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल गाँधी, पहली बार लोकसभा लड़ेंगी प्रियंका: रायबरेली रख कर यूपी की राजनीति पर कॉन्ग्रेस का सारा जोर

राहुल गाँधी ने फैसला लिया है कि वो वायनाड सीट छोड़ देंगे और रायबरेली अपने पास रखेंगे। वहीं वायनाड की रिक्त सीट पर प्रियंका गाँधी लड़ेंगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -