Sunday, July 25, 2021
Homeदेश-समाजशानदार ख़बर: 179 कश्मीरी छात्रों को IAF के विशेष विमान से भेजा गया जम्मू...

शानदार ख़बर: 179 कश्मीरी छात्रों को IAF के विशेष विमान से भेजा गया जम्मू ताकि परीक्षा न छूटे

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मामले में संज्ञान लेते हुए श्रीनगर और दिल्ली में फँसे ऐसे सभी लोगों के लिए वैकल्पिक इंतजाम करने का निर्देश दिया था।

जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी और बारिश की वजह से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पिछले चार दिनों से बंद पड़ा है। हाइवे बंद होने और उड़ानों की आवाजाही ठप होने के चलते लोगों को काफ़ी दिक्कतों से गुजरना पड़ रहा।

राज मार्ग बंद होने से सबके चलते दिक्कत खासकर उन छात्रों को हो रही थी, जिनको शुक्रवार (7 जनवरी) को ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट यानी (गेट) के दूसरे चरण के परीक्षा में शामिल होना था। छात्रों की समस्या को देखते हुए सरकार ने सराहनीय कदम उठाते हुए श्रीनगर के 179 छात्रों को विशेष विमान से जम्मू पहुँचा।

ख़बरों की मानें तो जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मामले में संज्ञान लेते हुए श्रीनगर और दिल्ली में फंसे ऐसे सभी लोगों के लिए वैकल्पिक इंतजाम करने का निर्देश दिया था। बता दें की राज्य सरकार ने इसके लिए केंद्रीय रक्षा मंत्रालय से मदद का अनुरोध किया था। राज्य सरकार के अनुरोध के बाद छात्रों को एयरलिफ्ट करने के लिए वायुसेना का विशेष विमान श्रीनगर से जम्मू लाया गया। इसके अलावा सऊदी अरब से उमरा करके लौटे 180 यात्रियों को भी दिल्ली से श्रीनगर पहुँचाया गया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राजस्थान में भगवा ध्वज फाड़ने वाले कॉन्ग्रेस MLA को लोगों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा: वायरल वीडियो का FactChek

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि लाठी-डंडा लिए भीड़ एक शख्स को दौड़ा-दौड़ाकर पीट रही है।

दैनिक भास्कर के ₹2,200 करोड़ के फर्जी लेनदेन की जाँच कर रहा है IT विभाग: 700 करोड़ की आय पर टैक्स चोरी का खुलासा

मीडिया समूह की तलाशी में छह वर्षों में ₹700 करोड़ की आय पर अवैतनिक कर, शेयर बाजार के नियमों का उल्लंघन और लिस्टेड कंपनियों से लाभ की हेराफेरी के आयकर विभाग को सबूत मिले हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,066FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe