Tuesday, July 27, 2021
Homeदेश-समाज'सिर पकड़ कर कई बार रेलिंग पर मारा, आगे और पीछे से फूट गई...

‘सिर पकड़ कर कई बार रेलिंग पर मारा, आगे और पीछे से फूट गई खोपड़ी’: मुंबई में नए साल पर 19 साल की लड़की की मर्डर की खौफनाक डिटेल

2020 में सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर रहीं दिशा सालियान की मौत भी एक पार्टी के दौरान ही हुई थी, जिसके लगभग एक सप्ताह बाद सुशांत सिंह राजपूत भी मृत पाए गए थे। इस मामले की जाँच CBI के हाथों में है।

मुंबई में नए साल की पार्टी के दौरान हुए एक हत्याकांड ने पूरे देश को चौंका दिया है। 19 साल की जाह्नवी कुकरेजा के सिर के अगले और पिछले भाग में ऐसे जख्म थे कि पुलिस और डॉक्टर तक हैरान रह गए। जाह्नवी ने कुछ ही घंटों पहले अपने पिता का जन्मदिन मनाया था। इसके बाद वो दोस्तों के साथ नया साल का जश्न मनाने एक इमारत के टेरेस पर गई। वहाँ पर वो खून से लथपथ मिली। खार पुलिस ने उसके दो दोस्तों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

पीड़ित परिजनों का कहना है कि जाह्नवी कई घंटों तक खून से लथपथ छत पर पड़ी हुई थी, लेकिन किसी ने भी उसे अस्पताल पहुँचाने की जहमत नहीं उठाई, वरना उसकी जान बचाई जा सकती थी। सांताक्रुज की रहने वाली जाह्नवी कुकरेजा खार के 14th रोड स्थित भगवंती हाइट्स इमारत में यश आहूजा द्वारा आयोजित एक पार्टी में हिस्सा ले रही थी। आहूजा उसी इमारत की दूसरी मंजिल पर रहता है, लेकिन पार्टी छत पर हो रही थी।

उसने ही खार पुलिस थाने में जाकर सूचना दी कि एक लड़की दूसरी मंजिल की सीढ़ियों पर खून से लथपथ पड़ी हुई है। इसके बाद पुलिस तुरंत जाह्नवी को बांद्रा के भाभा हॉस्पिटल लेकर गई, जहाँ उसे मृत घोषित कर दिया गया। रात के 2:00-2:15 के बीच ही उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने उस पार्टी में शामिल सभी लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया, जिनमें से कुछ को जाने दिया गया। उन्हें कहा गया है कि जब भी जरूरत पड़े, पुलिस पूछताछ के लिए उन्हें बुला सकती है।

जिन दो लोगों के खिलाफ IPC की धारा 302 (हत्या) और 34 (जब एक आपराधिक कृत्य सभी व्यक्तियों ने सामान्य इरादे से किया हो) के तहत मामला दर्ज किया गया है, उनके नाम हैं श्री जोगधनकर और दीया पडाकर। श्री जहाँ 22 साल का है वहीं दीया मृतका जाह्नवी की हमउम्र ही है। शुक्रवार (1 जनवरी 2021) की शाम पार्टी में शामिल उनके दोस्तों ने बताया कि जाह्नवी की मौत अचानक गिरने से नहीं हुई थी।

उन्होंने बताया, “उसे पकड़ा गया था और पीटा गया था। उसके बालों को पकड़ कर उसे घसीटते हुए छत से दूसरी मंजिल की सीढ़ियों तक लाया गया था।” इमारत की छत पर ही इस पार्टी में 12 युवा शामिल थे, जिनमें से अधिकतर अमीर घरानों से हैं। ‘Mid Day’ की खबर के अनुसार, FIR कॉपी में लिखा है कि जाह्नवी ने श्री और दीया को पार्टी के दौरान आपत्तिजनक अवस्था में देखा, जिसके बाद उसकी दोनों से लड़ाई हुई।

हालाँकि, पुलिस ने बाल पकड़ कर सीढ़ियों पर घसीटे जाने की बात से इनकार किया है। ये तीनों ही जाह्नवी के घर पर उसके पिता के जन्मदिन की पार्टी में भी शामिल थे। वहाँ से तीनों साथ में नए साल की पार्टी करने गए थे। जाह्नवी ने नोटिस किया कि श्री सभी लड़कियों से करीबी बढ़ा रहा है और पार्टी में उसने उसे दीया के साथ आपत्तिजनक अवस्था में देख लिया। इसके बाद लड़ते-लड़ते वो तीनों नीचे आने लगे।

पुलिस का कहना है कि इसके बाद श्री जोगाधनकर और दीया पडानकर ने मिल कर जाह्नवी कुकरेजा के सिर को पकड़ कर कई बार सीढ़ियों की रेलिंग पर पटका। इसके बाद जाह्नवी का सर पीछे और आगे से फूट गया, जिससे चारों तरफ खून पसर गया। इस घटना के बाद जहाँ श्री सायन हॉस्पिटल में चला गया वहीं दीया हिंदुजा अस्पताल में चली गई। खार के सीनियर इंस्पेक्टर गजानन काबदुले का कहना है कि दोनों आरोपित बार-बार यही कह रहे हैं कि नशे में होने के कारण वो याद नहीं कर पा रहे कि क्या हुआ था।

दोनों को रविवार को कोर्ट में पेश किया जाना है। जाह्नवी की माँ निधि कुकरेजा ने बताया कि उनकी बेटी के साथ क्या हुआ, इस सम्बन्ध में उसके दोस्तों ने फोन कर के बताया तक नहीं। उन्हें सुबह 5 बजे कॉल आया कि उनकी बेटी 3 घंटे पहले ही मर चुकी है। निधि ने कहा कि उन्हें मुंबई पुलिस और न्यायिक व्यवस्था पर भरोसा है कि उनकी बेटी को न्याय मिलेगा। उन्होंने बताया कि जाह्नवी पढ़ने के लिए विदेश जाने की तैयारी में थी और उसका भविष्य उज्जवल था।

ये पार्टी 16वीं मंजिल पर चल रही थी। मुंबई में पार्टियों पर नए साल में प्रतिबन्ध होने के बावजूद ये कैसा हो रहा था, इसकी जाँच के लिए अलग से मामला दर्ज किया गया है। जाह्नवी के सिर पर किसी नुकीली चीज से वार करने के निशान भी मिले हैं। पार्टी में काफी लाउड म्यूजिक भी बज रहा था। पुलिस ने इसे लव ट्रायंगल का मामला बताया है। CCTV फुटेज में तीनों 12:30 बजे पार्टी के बीच में ही छत से नीचे जाते हुए दिख रहे हैं।

मीडिया में बताया गया है कि श्री और जाह्नवी रिलेशनशिप में थे और बॉयफ्रेंड को चीट करते देख कर जाह्नवी गुस्सा हो गई, जिससे सारा विवाद शुरू हुआ। जाह्नवी कुकरेजा ह्यूमन साइकोलॉजी की छात्रा थी। बता दें कि 2020 में सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर रहीं दिशा सालियान की मौत भी एक पार्टी के दौरान ही हुई थी, जिसके लगभग एक सप्ताह बाद सुशांत सिंह राजपूत भी मृत पाए गए थे। इस मामले की जाँच CBI के हाथों में है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कारगिल कमेटी’ पर कॉन्ग्रेस की कुण्डली: लोकतंत्र की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा राजनीतिक दृष्टिकोण का न हो मोहताज

हमें ध्यान में रखना होगा कि जिस लोकतंत्र पर हम गर्व करते हैं उसकी सुरक्षा तभी तक संभव है जबतक राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय किसी राजनीतिक दृष्टिकोण का मोहताज नहीं है।

असम-मिजोरम बॉर्डर पर भड़की हिंसा, असम के 6 पुलिसकर्मियों की मौत: हस्तक्षेप के दोनों राज्‍यों के CM ने गृहमंत्री से लगाई गुहार

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर बताया कि असम-मिज़ोरम सीमा पर तनाव में असम पुलिस के 6 जवानों की जान चली गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,363FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe